Kuvasz, एक बहुत ही सुरक्षात्मक blanquito




Kuvasz, एक बहुत ही सुरक्षात्मक blanquito
कुवाज़ एक कुत्ता है जो विशेष के रूप में अच्छा है। इसके इतिहास में राजकुमार और राजा हैं, लेकिन पादरी, शिकारियों और पूरे परिवारों के साथ बहुत सारे काम भी हैं। हम आपको इस महान नस्ल के बारे में कुछ और जानने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आपकी कहानी कैसी है?
अन्य चरवाहों की तरह, कोमोंडोर या पुली की तरह, कुवाज़ एक हंगरी कुत्ता है जिसका मूल अज्ञात है। यह माना जाता है कि, 896 में, अपने पूर्वजों हंगरी के लिए आया था प्रिंस अर्पाद और उसके जनजातियों हंगेरी मैदान में बसे है। और कुछ शोधकर्ताओं Komondor कुत्ते के लिए यह झुंड के संरक्षक था, जबकि Kuvasz पुरुषों जब शिकार का साथी था और युद्ध में जाने।

दूसरी तरफ, एक और सिद्धांत है जो कहता है कि इस खूबसूरत दौड़ के पूर्वजों ने तेरहवीं शताब्दी के तुर्की हमलों के साथ हंगरी आए।

दूसरी तरफ, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि, पहले से ही रोमन काल में, सफेद कुत्तों को भेड़ के अभिभावकों के रूप में इस्तेमाल किया जाता था, क्योंकि उनके सफेद कोट के लिए धन्यवाद वे डरते नहीं थे। इसके अलावा, रात में, चरवाहे के लिए भेड़िया से अपने चार पैर वाले साथी को हमला करने की प्रतीक्षा करना आसान था।

पंद्रहवीं शताब्दी के अंत तक कुवाज़ की पहले ही सराहना की गई थी। अधिकांश हंगेरियन खेतों में इस नस्ल का एक कुत्ता था और क्रॉसिंग की योजना बनाई गई थी और दर्ज किया गया था। न केवल वॉचडॉग थे, उन्होंने शिकार भी किया। किंग मैथियस मैंने एक महत्वपूर्ण कैनिन क्लब बनाए रखा और नस्ल की गुणवत्ता के लिए बहुत कुछ किया।

निम्नलिखित शताब्दियों में दौड़ उन आम लोगों द्वारा उठाई गई जो कि इसमें चराई के लिए बड़ी क्षमताएं थीं।

दो विश्व युद्धों के कारण, दौड़ में काफी कमी आई थी। और यह कुछ जर्मन घोड़ों के लिए धन्यवाद था कि दौड़ जारी रखने में कामयाब रहा। कुवाज़ को 1 9 35 में एकेसी द्वारा मान्यता मिली थी।

शारीरिक रूप से यह दौड़ कैसी है?
कुवाज़ एक बड़ा कुत्ता है, अच्छी तरह से पेशाब और मजबूत है।

क्रॉस पर ऊंचाई: पुरुषों में 71 से 76 सेमी और मादाओं में 66 से 70 सेमी तक।
वजन: पुरुषों में 48 से 62 किलोग्राम और महिलाओं में 37 से 50 किलोग्राम तक।
सिर: चौड़े से लंबा।
कान: "वी" के रूप में, मोटी और गोलाकार युक्तियों के साथ।
कोला: कम प्रविष्टि के, यह हॉक की ऊंचाई तक पहुंचता है।
बाल: डबल परत, इंटीरियर पतली और बाहरी चिकनी और कुछ हद तक लहरदार है।
रंग: सफेद, हालांकि ivories की अनुमति है।

आपका चरित्र कैसा है
कुवाज़ एक वफादार, वफादार और शांत कुत्ता है, जो आम तौर पर बहुत छाल नहीं करता है। अजनबियों के साथ, वह बहुत आरक्षित है और कुत्तों के साथ आक्रामक हो सकता है जिसे वह नहीं जानता है। बहुत सावधान, क्षेत्रीय और स्वतंत्र होने के नाते, यह बेहद सुरक्षात्मक है। यह सब उसे बहुत अच्छा अभिभावक बनाता है, क्योंकि उसका नाम तात्पर्य है, क्योंकि कुवाज़ का अर्थ है "सुरक्षित अभिभावक"।

यह एक कुत्ता है जो इसकी धारणा के आधार पर कार्य करता है, एक गुणवत्ता जो इसे बहुत आकर्षक बनाती है, लेकिन साथ ही पूरी तरह आज्ञाकारी नहीं होती है। कुछ नमूने बहुत प्रभावी हैं। यह न भूलें कि हम काम की दौड़ के बारे में बात करते हैं, जिसका प्रयोग हमेशा परिवार के सदस्यों की संपत्ति या जानवरों की रक्षा और रक्षा के लिए किया जाता है। इसलिए, वयस्कता में आज्ञाकारी और मिलनसार होने के लिए, हमें उसे पिल्ला से धैर्य और दृढ़ता से शिक्षित करना होगा। इसके अलावा, उनका प्रशिक्षण जटिल नहीं है, उनकी महान स्मृति के लिए धन्यवाद।

लेकिन अपने मजबूत स्वभाव से परे, वह अपने परिवार की कंपनी का बहुत आनंद लेता है, जिसके साथ वह बहुत स्नेही और वफादार है। वह बच्चों के साथ खेलना पसंद करती है, लेकिन वह तीव्र प्रशंसकों से बहुत धीरज नहीं रखती है।

और क्या आपको विशेष देखभाल की ज़रूरत है?
हां, हर बड़े कुत्ते की तरह, आपको संतुलित रहने के लिए अपनी सभी ऊर्जायों को दैनिक चलने और गेम सत्र के साथ डाउनलोड करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आपको बड़ी जगहों पर रहने की जरूरत है, इसलिए आदर्श यह है कि आपके पास अपनी पसंद के स्थान पर जाने के लिए एक बगीचा है।

यद्यपि यह एक कुत्ता है जो विभिन्न पर्यावरणीय परिस्थितियों को अनुकूलित करता है, गर्म मौसम उसके लिए उपयुक्त नहीं है।

अपने बालों में नॉट्स के गठन से बचने के लिए, आपको इसे सप्ताह में एक या दो बार ब्रश करना चाहिए और पिघलने के मौसम में थोड़ी अधिक बार ब्रश करना चाहिए। इसे जितना संभव हो उतना धोना महत्वपूर्ण है। ये देखभाल, त्वचा की समस्याओं की घटनाओं को कम करती है जो कुछ प्रतियों का सामना कर सकती हैं।

और आपको अपने कूल्हों से बहुत सावधान रहना होगा, क्योंकि आप डिस्प्लेसिया से पीड़ित हो सकते हैं।

इन विशेष छोटे गोरे के बारे में आप क्या जानते थे?

सूत्रों का कहना है:
कोइल, कैरोलिन। कुत्ते नस्लों का मैनुअल। संपादकीय पेडोट्रिबो। बादलोना, 200 9।
Mundo Animalia
पशु व्यवहार

Tuamigoelperro.es द्वारा फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
कुत्तों की दौड़ पुमी, आपका चरित्र और स्वभाव कैसा है?कुत्तों की दौड़ पुमी, आपका चरित्र और स्वभाव कैसा है?
15 असामान्य कुत्ते नस्लों15 असामान्य कुत्ते नस्लों
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
प्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondorप्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondor
अंगोरा बिल्ली, लंबे बाल के साथ एक पौराणिक बिल्ली का बच्चाअंगोरा बिल्ली, लंबे बाल के साथ एक पौराणिक बिल्ली का बच्चा
» » Kuvasz, एक बहुत ही सुरक्षात्मक blanquito
© 2022 TonMobis.com