एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी

एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी

लोमड़ी फेनेक एक सुंदर, साफ, सुखद और स्नेही जानवर है जिसे बहुत आसानी से पालतू बनाया जा सकता है। हालांकि, इस खूबसूरत प्राणी को अपनाने का नाटक करने का अधिकार नहीं है . मौलिक कारण यह है कि जानवर हमारे घर के नए आवास में बहुत जल्दी मर जाएगा।

यदि वह जीवित रहता है, तो वह संभवतः एक दुखी जीवन का नेतृत्व करेगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितना प्यार और देखभाल प्रदान करने की कोशिश करते हैं। इसके अलावा, कई देशों में लोमड़ी का कब्जा अवैध है। मुख्य कारण यह है कि फेनेक सहारा के रेगिस्तान के मूल निवासी और अरब प्रायद्वीप में मौजूद जानवर है।

इसके बारे में अधिक चीजों को जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी .

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में चांदी का लोमड़ी
सूची

आवास का महत्व

निवास पर्यावरण के अनुकूल होने वाले जीवों और वनस्पतियों की प्रजातियों के विकास की मुख्य रेखाओं का पता लगाने के लिए मौलिक है। और अत्याचार की मूल रूप से मूलभूतता रेगिस्तानी जलवायु यह मुख्य कारक है कि सहस्राब्दी में लोमड़ी फेनेक की भौतिक संरचना और रीति-रिवाजों को आकार दिया गया है।

iquest-क्या हमारे पास हमारे घर में एक पालतू जानवर के रूप में सम्राट पेंगुइन होगा? Iquest- क्या हमारे पास -40ॉर्डएम तापमान पर एक विशाल जमे हुए चट्टान है, अंतहीन बर्फबारी अंधेरे से धराशायी? मुझे लगता है कि यह संभव नहीं होगा। चिड़ियाघर में भी नहीं, वे आवास को बेहतर ढंग से पुनर्निर्मित कर सकते हैं।

वैसे ही हम अपने घरों में रेगिस्तान को फिर से नहीं बना सकते हैं . fenec लोमड़ी रेगिस्तान में या इसकी सीमाओं में स्थित एक नखलिस्तान के पास एक गांव में एक उत्कृष्ट पालतू लेकिन सभी वह अपने पूरे शरीर को फ़ायदेमंद सहारा गर्मी की लहर सतत में जीवित रहने के लिए अनुकूलित हमारे समशीतोष्ण जलवायु में सूखना हो सकता है।

आवास का महत्व

लोमड़ी फेनेक की रूपरेखा

लोमड़ी फेनेक कैनड्स का सबसे छोटा है , चिहुआहुआ कुत्ते से भी छोटा। इसका वजन 1 और 1.5 किलो के बीच होता है और यह क्रॉस तक 21 सेमी से अधिक नहीं मापता है। एक वयस्क फेनेक 41 सेमी से अधिक नहीं है, और इसकी पूंछ माप 20 से 30 सेमी के बीच है। जलती हुई रेत से जलने से बचने के लिए इसमें फूरी प्लांटर पैड हैं।

हालांकि, भौतिक विशेषता जो इसे अन्य लोमड़ियों से अधिक अलग करती है वह शानदार हाइपर-विकसित कानों की जोड़ी है। इस तरह के कानों का कारण होता है, जो पहले अपने छोटे शरीर में गर्मी जमा करने वाला होता है। दूसरी जगह, वे अपने शिकार द्वारा उत्पादित सबसे छोटी ध्वनि को पकड़ने के लिए काम करते हैं।

फेनेक का घना फर बैक और फ्लेक्स पर रेत का रंग है, इसका पेट एक सफेद-भूरा रंग और उसकी पीठ की तुलना में पतला है।

लोमड़ी फेनेक की रूपरेखा

लोमड़ी फेनेक की आदतें




लोमड़ी फेनेक है रात की आदतें . उनके आहार में कृंतक, सरीसृप, कीड़े, अंडे, पक्षियों, और फल, ब्लैकबेरी और जामुन जैसे फल होते हैं। इसमें काफी कूद की क्षमता है जो उसे शिकार में और उड़ान में मदद करता है जब उसके शिकारियों ने हमला किया।

कैराकल और अफ्रीकी उल्लू इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वियों हैं। भूमिगत burrows में रहते हैं (10 मीटर तक गहरा), जहां तापमान बाहर से कम है। प्रकृति में यह लगभग 10-12 साल रहता है।

Nationalgeographic.com की छवि

लोमड़ी फेनेक की आदतें

घरेलू फेनेक

गैर जिम्मेदारी और लोमड़ी फेनेक को अपनाने की बड़ी गलती करने के मामले में, क्योंकि आपने इसे एक टेलीविजन विज्ञापन में देखा है और आपको यह बहुत प्यारा लगता है, आपको पता होना चाहिए कि फेनेक सख्ती से रात्रिभोज है। यदि आप रात के दौरान उसे पिंजरे में सीमित रखते हैं, तो वह मर जाएगा.

आप करते हैं, तो यह ढीला वह अपने जीवन भोजन छुपाने या सोफा या अपने बिल में गद्दा inhabitado कर देते हैं और आराम से और शिला खण्ड वह अपने घर हो जाएगा कि में गर्म महसूस करने के लिए एक छेद प्रदर्शन करने के लिए पैड ड्रिल जाएगा कर देगा।

फेनेक लोमड़ी में प्रति दिन 6 मीटर जमीन तक ड्रिल करने की क्षमता है। यदि आप इसे बगीचे में रखते हैं, तो यह अधिकतर भागने की संभावना है और कोई कुत्ता इसके साथ खत्म हो जाएगा। यदि आपके पास एक अपार्टमेंट में है तो यह आपके लिए और आपके लिए बदतर होगा। फेनेक में कूदने की क्षमता है और किसी भी टेबल या शेल्फ पर चढ़ाई कर सकती है, जो उन पर सबकुछ नष्ट कर सकती है।

घरेलू फेनेक

फेनेक का आनंद लें

यदि आप फेनेक लोमड़ी को अपने जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो इसमें रूचि रखें . पढ़ें, वृत्तचित्र देखने का आनंद लें, और इस खूबसूरत जानवर की तस्वीरें इकट्ठा करें। इतने छोटे और साथ ही उन जगहों पर इतने बड़े जीवित रहने वाले जहां कई जानवर, और यहां तक ​​कि मनुष्यों को भी अनुकरण करने की कोशिश की जाती है, अगर वे उसे अनुकरण करने की कोशिश करते हैं।

उस दिन का सपना जो आप रेगिस्तान में यात्रा कर सकते हैं, और खगोलीय वाल्ट के नीचे सितारों से भरे हुए हैं जिन्हें आप कभी नहीं सोचेंगे, आप अपने प्राकृतिक माहौल में लोमड़ी सुन और देख सकते हैं।

फेनेक का आनंद लें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
फॉक्स पॉलीस्टिन्हा या ब्राजील के टेरियरफॉक्स पॉलीस्टिन्हा या ब्राजील के टेरियर
रेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियररेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियर
सीधे बालों वाले फॉक्स टेरियरसीधे बालों वाले फॉक्स टेरियर
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
फॉक्स तार बालों वाले टेरियरफॉक्स तार बालों वाले टेरियर
जानवरों के सार्वभौमिक अधिकारजानवरों के सार्वभौमिक अधिकार
एक शुभंकर के रूप में चांदी का लोमड़ीएक शुभंकर के रूप में चांदी का लोमड़ी
एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ीएक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी
चिहुआहुआ बिना सूजन आँख के क्यों क्योंचिहुआहुआ बिना सूजन आँख के क्यों क्यों
» » एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी
© 2022 TonMobis.com