एक पालतू जानवर के रूप में कोटी

एक पालतू जानवर के रूप में कोटी

coati यह एक है मैं procyonid, वह है, raccoons से संबंधित है। उनके पास उपरोक्त raccoons के साथ कुछ शारीरिक और चरित्र समानताएं हैं, लेकिन उनकी लम्बी नाक एक उल्लेखनीय अंतर बनाता है।

जब वह वयस्क बन जाता है तो उसकी सशक्त प्रकृति के कारण, वह मानता है एक पालतू जानवर के रूप में कोटी यह विचारों की सबसे समझदार नहीं है। यह सच है कि जब कोटिस युवा होते हैं तो उनके पास एक आराध्य उपस्थिति और व्यवहार होता है, लेकिन जब वे यौन परिपक्व होते हैं तो वे काफी खतरनाक जानवर बन जाते हैं। नर महिलाओं की तुलना में अधिक आक्रामक हैं, सिवाय इसके कि जब वे अपने पिल्ले उठा रहे हैं।

उनके पास बहुत विकसित फेंग हैं कि वे बिना किसी विचार के उपयोग करने में संकोच नहीं करते हैं। आपके नाखून भी बहुत सम्मान के लायक हैं।

यदि आप पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम आपको पेटी के रूप में कोटी की देखभाल और विशिष्टताओं के बारे में सूचित कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्ग
सूची

सफेद नाक कोटी

सफेद नाक कोटी , नासुआ नारिका, यह उत्तरी अमरीका राज्य एरिजोना से इक्वाडोर तक वितरित किया जाता है, जो मध्य अमेरिका में फैलता है। यह एक सर्वव्यापी जानवर है जो कृंतक और छोटे कशेरुकाओं पर खिलाता है, न कि कैरियन, फल, पक्षियों, जामुन, अंडे और कीड़ों को नाराज करता है।

वयस्क पुरुष अकेले हैं। अपरिपक्व मादाएं और पुरुष 5 से 20 व्यक्तियों के समूहों में रहते हैं, यौन परिपक्वता तक पहुंचने पर पुरुषों से समुदाय से निष्कासित किया जा रहा है - एक परिस्थिति जो दो साल के जीवन के बाद होती है।

यह बहुत अच्छा पर्वतारोही है, प्रत्येक समूह के लिए विशिष्ट पेड़ों में रात के दौरान शरण लेना। उनकी शिकार आदतें दैनिक हैं, लेकिन अगर वे मनुष्यों द्वारा सताए जाते हैं, तो वे उन्हें बदल सकते हैं, या वे बस्तियों या आबादी में घुसपैठ करने और कचरे में हलचल करने के लिए समर्पित हैं।

Skyscrapercity.com की छवि:

सफेद नाक कोटी

कोटी की मोर्फोलॉजी

आकार कोटी का है एक घरेलू बिल्ली के समान मध्यम आकार के। वयस्क पुरुष अपने स्नैउट की नोक से लगभग 70 सेमी लंबा पूंछ के आधार तक पहुंच सकते हैं। पूंछ पूरे शरीर के समान माप सकता है। मादाएं छोटी हैं। वजन 3 से 7 किलो के बीच है।

कोटिस में एक छोटा, मजबूत और घने बाल होते हैं। रंगों में एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है: ब्राउन, ब्राउन, ग्रे, रेड, और ब्लैक। कोटिस वे विलुप्त होने के खतरे में नहीं हैं.

रिंग वाली पूंछ कोटी

रिंग पूंछ कोटी , नासुआ नासुआ, यह कोटी की एक और प्रजाति है जो पिछले एक की तुलना में कुछ बड़ी है। पुरुष 80 सेमी प्लस पूंछ तक पहुंच सकते हैं, और वजन 8 किलो तक हो सकते हैं। मादाएं मापती हैं और पुरुषों के जितना वजन आती हैं।

इसमें कुछ छोटे बाल हैं क्योंकि वे गर्म क्षेत्रों में रहते हैं। वे दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप के उत्तर से अर्जेंटीना के उत्तर में रहते हैं। यह सफेद पूंछ कोटी से इसकी पूंछ से अलग है अंधेरे के छल्ले और क्योंकि इसमें 13 उप-प्रजातियां शामिल हैं। वे जानवर हैं जिनके आवास उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय जंगल हैं।

इसकी भोजन omnivorous है, सफेद नाकदार कोटी के समान। एकमात्र प्रजातियों के पिल्लों के साथ एकांत पुरुष नरभक्षण का अभ्यास करते हैं। वे जानवर हैं बहुत स्मार्ट . इसकी दीर्घायु 15 साल है।

रिंग वाली पूंछ कोटी

कोटी शुभंकर




कोटी एक पालतू जानवर के रूप में निषिद्ध है स्पेन में रॉयल डिक्री 1628/2011 द्वारा। इबेरो-अमेरिकी देशों में ऐसा नहीं है।

घटनाओं, गंभीर काटने, फर्नीचर के विनाश, और पालतू जानवरों के रूप में कोटिस रखने की कोशिश करने वाले लोगों के बीच पालतू जानवरों के भागने के असंख्य मामले हैं। जो कोटी को अपनाने वाले किसी के लिए बाधा नहीं है, वह अच्छी तरह से चली गई है और बहुत संतुष्ट है क्योंकि जानवर ने नम्र छोड़ा है।

ऐसे लोग हैं जो कोटिस के प्रजनन के लिए समर्पित हैं, लेकिन अर्ध-पेशेवर तरीके से, क्योंकि उन्होंने अभी तक एक स्वीकार्य स्टैंडअर्ट हासिल नहीं किया है।

कोटी कैप्टिव

नेट पर मौजूद सभी लेख जो पेटी के रूप में कोटी की बात करते हैं, उनमें बहुत बड़े पिंजरे के प्रकार होते हैं (3x3x3 मीटर या बड़े)। यही है, वे गरीब जानवर होने का प्रस्ताव करते हैं कैज्ड, कैप्टिव। हालांकि कुछ परिस्थितियों में आप एक पट्टा पर चल सकते हैं। वे हैंडलिंग के दौरान काटने से बचने के लिए मोटी दस्ताने पहनने की आवश्यकता को इंगित करते हैं, क्योंकि वे बहुत तेज़ी से आगे बढ़ते हैं।

Iquest- क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में एक कुत्ता या बिल्ली पिघलाएगा? Iquest- इस दुखद और दुखी दृष्टि से क्या आनंद खींचा जा सकता है?

लेकिन कोई विकल्प नहीं है, घर के चारों ओर कोटी को रिहा नहीं किया जा सकता है, जब तक कि आप बीमा को अपने घर के अंदर चक्रवात का सामना करने का नाटक करके नुकसान के लिए भुगतान करना चाहते हैं। यदि आप इसे बगीचे में ढीला कर देते हैं, तो यह अधिकतर भागने की संभावना है। मैं एक वयस्क कोटी पालतू जानवर की कोशिश करने वाले बच्चे की कल्पना भी नहीं करना चाहता हूं।

कोटी कैप्टिव

कोटी में तनाव

यह बहुत आम है कि पालतू जानवरों के रूप में रखे कोटियों की कई समस्याएं होती हैं गिरना बाल . पूंछ को छील दिया जा सकता है या शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में गंजापन हो सकता है। आम तौर पर यह कैद, भोजन की कमी या दोनों एक ही समय में तनाव के कारण होता है। पशु चिकित्सक बीमार कोटी के इलाज के लिए सुविधाजनक है। उसे आपको अपनी कोटी के लिए उपयुक्त भोजन के प्रकार के बारे में सूचित करना चाहिए।

अतिथि कोटी, सबसे अच्छा समाधान

मुझे लगता है कि कोटी के साथ रहने का एकमात्र उचित तरीका निम्न है:

कोटिस बहुत बुद्धिमान और उत्सुक हैं। हम जानते हैं कि वे भोजन की तलाश में आबादी वाले क्षेत्रों में घुसपैठ से डरते नहीं हैं। अगर हम ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां कोटिस हैं, तो हम आपकी उंगलियों पर भोजन छोड़ सकते हैं।

चूंकि कोटी मूल रूप से दैनिक है, इसलिए यह बहुत संभव है कि हम इसे अपने बगीचे के चारों ओर लटकने के अवसर पर देखेंगे। उसे आकर्षित करने वाली कुछ कैंडी फेंकने का मौका लें और उसे धीरे-धीरे भरोसा करें।

अगर हम एक बन जाते हैं आसान और स्वादिष्ट भोजन का स्रोत कोटी हमारे पास स्थापित किया जाएगा और समय के साथ हमारी कंपनी से डर नहीं होगा। हालांकि, चलो उसके पेट को खरोंच करना या उसकी पीठ को झटका देना भूल जाते हैं। यह एक जंगली जानवर जारी रहेगा जिससे हम दृढ़ता से हमसे मिलने के लिए आमंत्रित करेंगे।

अतिथि कोटी, सबसे अच्छा समाधान

शायद आप रुचि हो सकती है ...

  • एक पालतू जानवर के रूप में चूहा
  • एक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्ग
  • एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में कोटी , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में त्वचाएक शुभंकर के रूप में त्वचा
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
Raccoons निविदा, लेकिन homely नहींRaccoons निविदा, लेकिन homely नहीं
लाल रेकून के बारे में जिज्ञासालाल रेकून के बारे में जिज्ञासा
» » एक पालतू जानवर के रूप में कोटी
© 2022 TonMobis.com