दांत whitening - प्रकाश द्वारा सक्रिय रासायनिक प्रक्रिया बनाम




दांतों के आस-पास की सभी अफवाहें इन दिनों सफ़ेद करने के लिए आपकी कार को अच्छी जानकारी के साथ सशक्त करती हैं, यह आपकी जीवन शैली और बजट के अनुरूप सही प्रक्रिया चुनने का सबसे अच्छा अवसर प्रदान करती है। यह आलेख आपको रासायनिक प्रकाश द्वारा सक्रिय दांतों के बीच के अंतर को समझने में मदद करेगा और यदि क्लीनिकल सबूत हैं तो एक प्रक्रिया दूसरे को निष्पादित करती है।

रासायनिक सफेद दांत बस एक विरंजन एक निश्चित समय, आम तौर पर तीन अनुप्रयोगों बीस मिनट प्रत्येक के लिए दांतों के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड के आधार पर एजेंट का अनुप्रयोग है। प्रयुक्त हाइड्रोजन पेरोक्साइड की एकाग्रता आमतौर पर प्रकाश-सक्रिय प्रक्रियाओं में उपयोग की तुलना में अधिक मजबूत होती है। जबकि एक प्रकाश सक्रिय प्रक्रिया हाइड्रोजन पेरोक्साइड के केवल पंद्रह प्रतिशत समाधान का उपयोग कर सकते एक रासायनिक आम तौर पर समाधान आधारित विरंजन, अड़तीस प्रतिशत हाइड्रोजन पेरोक्साइड के होते हैं।

ब्लीचिंग एजेंट को सक्रिय करने के लिए प्रकाश जोड़ने की उपयोगिता समुदाय के दंत सौंदर्यशास्त्र में विवाद का विषय रही है। समर्थकों सक्रियण प्रक्रियाओं प्रकाश का तर्क है कि एक प्रकाश की तीव्रता प्लाज्मा चाप बहुत अधिक या आर्गन लेजर की शुरूआत से चलाता है एक रासायनिक प्रतिक्रिया है कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड का कारण बनता है के अपने घटक भागों में विघटित किया जाता है ऑक्सीजन और पानी के कणों में whitening प्रक्रिया में तेजी लाने और सुधारने के लिए।

हालांकि, प्रयोगशाला में नियंत्रित प्रयोगों से पता चला है कि सक्रिय लेजर के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड कोई स्पष्ट रंग परिवर्तन नहीं करता है। एक और प्रयोगशाला अध्ययन ने तीव्र प्रकाश उच्च तापमान ब्लीचिंग समाधान का उपयोग दिखाया है जिसके परिणामस्वरूप दाँत की जड़ के अंदर तापमान में वृद्धि हुई है। यह मलिनकिरण और लुगदी के स्वास्थ्य के बाद दांतों की संवेदनशीलता पर असर डाल सकता है।

इस तरह के प्लाज्मा चाप, प्रकाश उत्सर्जक डायोड, आर्गन लेजर, धातु halide, हैलोजन और क्सीनन के रूप में प्रकाश सक्रिय उपकरणों की शुरूआत के एक संभावित कारण यह दंत निर्माताओं सार्वजनिक जागरूकता और प्रकाश दांत उन्नत के लिए मांग बढ़ाने के लिए चाहते हैं whitening प्रक्रियाओं। एक whitening दीपक की खरीद एक दंत चिकित्सक हजारों डॉलर खर्च कर सकते हैं, निर्माताओं के लिए कॉस्मेटिक दंत चिकित्सा के भविष्य के रूप में इन दंत उपकरणों को बढ़ावा देने के लिए एक मजबूत प्रेरणा।

एक अन्य कारण सख्ती से प्रक्रियाओं के दांतों को सफ़ेद करने वाले दांतों को सफ़ेद करने के तुरंत बाद वृद्धि में प्रकाश द्वारा सक्रिय श्वेत प्रणाली का परिणाम है। एक यादृच्छिक चिकित्सीय मूल्यांकन, समानांतर और एक पत्रिका जनवरी 2006 में प्रकाशित में अंधा निष्कर्ष निकाला कि यह प्रकाश स्रोत से गर्मी के निर्माण की वजह से दंत दांत के निर्जलीकरण के कारण था।

हालांकि, प्रकाश द्वारा सक्रिय प्रक्रियाओं द्वारा उत्पादित अधिक श्वेत प्रभाव केवल अस्थायी था, क्योंकि सभी विषयों में दांतों ने दो सप्ताह के दौरान पीले रंग में वृद्धि देखी है। मलिनकिरण और पीले रंग के बंद होने के दो हफ्ते बाद इस नैदानिक ​​अध्ययन से पता चला कि मरीजों के दांतों के रंग में कोई फर्क नहीं पड़ता है जो प्रकाश द्वारा सक्रिय बुनियादी प्रक्रियाओं या रसायनों का सख्ती से उपयोग करते हैं।

इस नैदानिक ​​मूल्यांकन में किसी भी प्रतिभागियों के लिए चिकित्सकीय संवेदनशीलता कोई समस्या नहीं रही है और सभी अपने परिणामों से खुश थे। जब तक उन्हें सबसे निर्णायक सबूत नहीं मिलते हैं, तब तक दांतों में किसी भी प्रक्रिया या सक्रिय रासायनिक प्रकाश द्वारा उत्पादित परिणामों को सफ़ेद करने में कोई स्पष्ट अंतर नहीं लगता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
उपलब्ध दांत whitening उपचार के अधिकांश बनाओउपलब्ध दांत whitening उपचार के अधिकांश बनाओ
असली सफेद दांत पाने के तरीके - असली सौदा लेजरअसली सफेद दांत पाने के तरीके - असली सौदा लेजर
दांत whitening ज़ूम के साथ आपको धूप का चश्मा की आवश्यकता होगीदांत whitening ज़ूम के साथ आपको धूप का चश्मा की आवश्यकता होगी
चमकदार सफेद दांत पाने के लिए दांत को न्यू यॉर्क को सफ़ेद करनाचमकदार सफेद दांत पाने के लिए दांत को न्यू यॉर्क को सफ़ेद करना
लेजर के साथ दांत whitening विधि का रंग बदलेंलेजर के साथ दांत whitening विधि का रंग बदलें
कान दर्दकान दर्द
सुंदर सफेद दांत पाने के तरीकेसुंदर सफेद दांत पाने के तरीके
हमारे अंदर दांत whitening ज़ूमहमारे अंदर दांत whitening ज़ूम
कुछ अच्छे घर दांत whitening विधियों।कुछ अच्छे घर दांत whitening विधियों।
» » दांत whitening - प्रकाश द्वारा सक्रिय रासायनिक प्रक्रिया बनाम
© 2022 TonMobis.com