घरेलू उपचार छुपा जोखिम




मुँहासे के लिए घरेलू उपचार उपयोगी हो सकते हैं यदि आपके पास अपनी हालत और किस सामग्री का उपयोग किया गया है, उसके बारे में उचित ज्ञान है। लापरवाही या अज्ञानता, पिछला दृश्य द्वारा लागू, दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है जिससे त्वचा की समस्याएं बढ़ती हैं।

मुँहासे क्या है?

मुँहासे चकत्ते की एक श्रृंखला है जो त्वचा की मलबेदार ग्रंथियों को प्रभावित करती है जो सूजन का कारण बनती है। अधिकांश मुँहासे त्वचा के मलबेदार ग्रंथियों के जीवाणु संक्रमण के कारण होता है। कभी-कभी, हार्मोनल असंतुलन के कारण, यदि बैक्टीरिया एजेंटों के साथ अनुबंध मुँहासे का कारण बनता है, तो तेल से अधिक स्राव हो सकता है। चूंकि मलबेदार ग्रंथियों और बाल follicles जुड़े हुए हैं, इस असंतुलन गंभीर मामलों में भी विभिन्न त्वचा विकारों, जैसे ब्लैकहेड, सफेद सिर, सूजन पैपुल्स, पस्ट्यूल, नोड्यूल और सिस्ट की ओर जाता है।

मुँहासे के मामलों के गठन के विभिन्न चरणों हल्के, मध्यम और गंभीर मुँहासा हैं। मुँहासे पीछे छोड़ने वाले निशानों के लिए दर्दनाक हो सकता है, लेकिन कई लोग, जो उत्पन्न हो सकते हैं, उनके जोखिमों की गणना करने के बिना मुँहासे के घरेलू उपचार से छुटकारा पाने के लिए जल्दी में।

छुपे हुए जोखिम!

मुँहासे के लिए घरेलू उपचार का सबसे बुरा रूप आत्म-दवा है। आपका मित्र मुँहासे से पीड़ित है और आप भी, लेकिन त्वचा विशेषज्ञ त्वचा के लिए निर्धारित करता है, वह उसे बिल्कुल अनुकूल नहीं करता है। अंधेरे से अपने दोस्त का पीछा करते हुए और गोले लेने या क्रीम लगाने से वास्तव में आपके मुँहासे की स्थिति खराब हो सकती है। दूसरी तरफ, मुँहासे मास्क और त्वचा देखभाल को कम करने में मदद करने के लिए सौंदर्य किताबें पढ़ना एक लंबा और व्यर्थ प्रयास हो सकता है। शुरुआत के लिए, ये किताबें आम जनता के लिए हैं, और वे आपकी व्यक्तिगत त्वचा की त्वचा की समस्याओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। इसलिए, मुँहासे घर उपचार उपचार में कूदने से पहले, यह विशेष रूप से आपकी समस्याओं पर केंद्रित है।

घर मुँहासे उपचार की मुख्य छिपी हुई समस्या यह है कि यदि आप अपनी त्वचा की स्थिति से ज्यादा अवगत नहीं हैं तो इसका दुष्प्रभाव हो सकता है। एक प्रकार के थेरेपी का उपयोग करके आपकी त्वचा को पीछे बाधा आ सकती है। दूसरा, चूंकि घरेलू उपचार में मुख्य रूप से कच्चे खाद्य पदार्थों का उपयोग शामिल होता है, फल और सब्जी एसिड के साथ सीधे संपर्क त्वचा की जलन पैदा कर सकता है। इसके अलावा, घरेलू उपचार आपके सभी प्रयासों और धन के लायक नहीं हो सकते हैं, यदि आप कोलेजन को उन क्षेत्रों के लिए भरने में मदद नहीं करते हैं जो निशान से उदास हैं।

संक्षेप में, मुँहासे के लिए घरेलू उपचार उपयोगी हो सकते हैं यदि आपके पास आपकी हालत के बारे में उचित ज्ञान है और किस सामग्री का उपयोग किया जाता है। मुँहासे के लिए नए घरेलू उपचार शुरू करने से पहले थोड़ा सा शोध करना या अपने डॉक्टर से परामर्श करना उचित है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँसिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ
मुँहासे वल्गारिस को समझनामुँहासे वल्गारिस को समझना
आपके लिए सबसे अच्छा मुँहासा उपचार क्या है?आपके लिए सबसे अच्छा मुँहासा उपचार क्या है?
त्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचारत्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचार
मुँहासे वापस समस्याओं को दूर करें - मुँहासे के लिए सबसे अच्छा घर इलाजमुँहासे वापस समस्याओं को दूर करें - मुँहासे के लिए सबसे अच्छा घर इलाज
» » घरेलू उपचार छुपा जोखिम
© 2022 TonMobis.com