मुँहासे वल्गारिस को समझना




मुँहासे के विभिन्न प्रकार हैं और वे थोड़ी देर के लिए देखने के लायक हैं। मुँहासे एक असली उपद्रव हो सकता है, खासकर अगर आप अपना चेहरा ढकते हैं। मुंह के रूप में जाने जाने के अलावा, चोट लगने के बाद ठीक से कार्य करने के लिए चोटों से परिचित होना भी एक अच्छा विचार होगा। मुँहासे वल्गारिस एक निश्चित प्रकार का मुर्गी है जो मुर्गियों, काली, पैपुल्स, पस्ट्यूल, नोड्यूल और सिस्ट के समान होता है।

वे सफेद बाधाएं हैं जो तेल, मृत त्वचा कोशिकाओं और जीवाणुओं के साथ हर बार आपके चेहरे पर दिखाई देने लगती हैं। ये वे हैं जो विस्फोट करने के लिए लुभाने वाले होंगे। एक सफेद बिंदु को पंप करना कभी-कभी जरूरी होता है, क्योंकि वे जल्दी गायब हो जाते हैं और अल्पकालिक होते हैं। इसे बंद कॉमेडोन के रूप में भी जाना जाता है।

यदि आप लाल और सूजन वाले गांठ देखते हैं, तो वे पैपुल्स, एक और प्रकार के वूलग्रीस मुँहासे हैं। इस मुँहासे में सिर नहीं है ताकि आप कूद न सकें। निचोड़ने वाले पैपुल्स एक विकल्प नहीं है। इससे निशान हो सकते हैं और संक्रमण हो सकता है।

एक सफेद जगह की विशेषताओं के समान मुँहासे एक पस्टूल है। आप सिर के चारों ओर एक गोलाकार, लाल शरीर को देख सकते हैं। सिर में आमतौर पर पीला या सफेद केंद्र होता है। पस्ट्यूल को निष्कासित किया जा सकता है, बस सुनिश्चित करें कि आपके पास पेशेवर हैं जो आपके लिए करते हैं।

मुँहासे वल्गारिस का एक और गंभीर मामला सिस्ट और नोड्यूल की उपस्थिति है। मुँहासे के एक प्रकार के नोड्यूल का इलाज करना सबसे कठिन माना जाता है। यह पूरी तरह गायब होने से पहले एक से तीन महीने तक लग सकता है। ये बड़े खंभे हैं जो दुर्लभ हो सकते हैं। इस प्रकार की चोट को हर कीमत पर सूचीबद्ध नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि वे त्वचा को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप संक्रमित हैं तो इसे ठीक करने में अधिक समय लगेगा।

एक गांठ का macabre संस्करण एक छाती है। सिर के आस-पास के लाल मांस के अलावा, इसमें पुस भी होता है। मुँहासा और छाती बड़ी हैं और लगभग 5 मिलीमीटर व्यास है। यह दर्दनाक मुँहासे का प्रकार है और गैर-पेशेवर द्वारा निचोड़ने वाले गंभीर संक्रमण का कारण बन सकता है। सिस्ट या नोड्यूल के पहले लक्षणों में, अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना सबसे अच्छा होगा ताकि सूजन और निशान लगने से रोका जा सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
विभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाहविभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाह
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
इस बात को मुँहासा निशान कहा जाता हैइस बात को मुँहासा निशान कहा जाता है
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
Pimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाजPimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाज
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?
» » मुँहासे वल्गारिस को समझना
© 2022 TonMobis.com