एक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटे

एक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटे

चलना निस्संदेह आपके कुत्ते के लिए दिन का सबसे अच्छा समय है। अपनी जरूरतों को पूरा करने के अलावा, चलने से आप अन्य कुत्तों और / या लोगों के साथ उत्तेजित और सामाजिककरण महसूस कर सकते हैं। शेड्यूल का चयन करना यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि आपके पास गुणवत्ता की सवारी हो और आपका दिन प्रतिदिन उतना अच्छा हो जितना आप उम्मीद करेंगे।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम बताएंगे कि क्या हैं अपने कुत्ते को चलने के लिए सबसे अच्छा समय लेकिन हम आपको विशेष सुझाव भी देंगे ताकि इन घंटों में से प्रत्येक में आपका कुत्ता सवारी का आनंद उठाए जैसा पहले कभी नहीं था।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: कुत्ते को कितने घंटे सोते हैं?

कुत्ते को चलने के लिए अनुसूची

शुरू करने के लिए यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते की सैर हमेशा एक ही घंटों में की जानी चाहिए, यानी इसका पालन किया जाना चाहिए एक बहुत ही नियमित कार्यक्रम जो उन्हें भविष्यवाणी करने की अनुमति देता है कि वे सड़क पर बाहर जाएंगे। हालांकि एक प्राथमिकता प्रासंगिक प्रतीत नहीं होती है, सच्चाई यह है कि कुत्ते रीति-रिवाजों के जानवर हैं, इसलिए उन्हें उम्मीद करने में सक्षम होने से उन्हें मदद मिलेगी अधिक संतुलित.

एक मजबूत अनुसूची निम्नलिखित के अलावा, सवारी की आवृत्ति कुत्ते से कुत्ते को अलग-अलग हो सकते हैं: कुछ नस्लों, सीमा कोल्ली की तरह, दो और चार के बीच चलता है एक दिन, लेकिन बन्दर की तरह दूसरों के उदाहरण के लिए, एक बहुत पुरानी कुत्ते की आवश्यकता होगी या, , वे दो के साथ पर्याप्त होगा। यह जानना हमेशा आसान नहीं होता है कितनी बार चलने के लिए कुत्ते को ले जाएं, लेकिन कुछ कारक जैसे उम्र या ऊर्जा का स्तर जो हम देखते हैं, हमारी मदद कर सकते हैं।

अब जब आप इन पिछले विवरणों को जानते हैं, तो हम बताएंगे कि कुत्ते को चलाने का सबसे अच्छा समय क्या है और प्रत्येक कार्यक्रम में क्या करना अधिक सुविधाजनक है:

1. कल

सुबह के दौरान कुत्ते का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए दिन की सबसे लंबी सैर , कुत्ते की ऊर्जा के आधार पर, जो तीस मिनट और एक घंटे के बीच रहना चाहिए। आदर्श यह यात्रा बहुत जल्दी या कार्यालयों के शुरुआती घंटों के बाद, जब सड़क कम यात्रा की जाती है। समुद्र तट पर या बस, निकटतम पाइप-कैन तक, आपको पार्क में ले जाने का यह सही समय है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सुबह में इंद्रियां विशेष रूप से संवेदनशील होती हैं, इसलिए उसे चूसने दो यदि आप चाहते हैं कि आप संचित तनाव को आराम और राहत दें, तो आप जो भी चाहते हैं वह एक अच्छी सिफारिश है। एक अतिरिक्त के रूप में हम विदेश में एक खोज या बुवाई कर सकते हैं या घर पर घर्षण खेल अभ्यास कर सकते हैं।

2. दोपहर




दिन के इस समय, विशेष रूप से गर्मियों में, हमें सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि यह गर्म है . लघुशिरस्क कुत्तों (बन्दर, बुलडॉग या मुक्केबाज) और बुजुर्ग हीट स्ट्रोक पीड़ित हो सकता है अगर सवारी बहुत बड़ा था, इसलिए हम, थोड़ी ही दूरी पर और छाया है, जहां आप बस उनकी जरूरतों को बनाने की सलाह देते हैं एक scenting थोड़ा और सामाजिककरण। दोपहर का पैदल दस और पंद्रह मिनट के बीच हो सकता है।

3. दोपहर

कई लोग आमतौर पर दोपहर का चयन अपने कुत्ते को लेने के लिए करते हैं व्यायाम और / या लंबी सैर , हालांकि यह हमेशा सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। दिन के इस समय में बड़े शहरों यातायात और शोर है, जिसकी वजह तनाव का स्तर वृद्धि करने के लिए और कुत्ते आराम करने और के रूप में आप दिन के अन्य समय में होगा यह आनंद नहीं कर सकते द्वारा भीड़भाड़ रहे हैं। आप एक शांत क्षेत्र के लिए हमारी कुत्ते लेने के लिए जहाँ आप कुछ तीस या साठ मिनट की पैदल दूरी का आनंद ले सकते विकल्प नहीं है, तो यह सबसे अच्छा है एक छोटा और आसान पैदल दूरी पर है, जो के बारे में पंद्रह को तीस मिनट अधिकतम, रहता लेने के लिए जो सामाजिक उद्देश्य, खेलना और सक्रिय होना मुख्य उद्देश्य है।

4. रात

समाप्त करने के लिए, रात आमतौर पर एक शांत क्षण है, इसलिए यह सही समय है विश्राम को बढ़ावा देना सोने जाने से पहले कुत्ते का। हम एक बहुत ही शांत, शांत चलने की सलाह देते हैं और जिसमें कुत्ता बिना किसी जल्दी के आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे छू सकता है।

याद रखें कि कुत्ते को चलने के लिए घंटों वे काफी भिन्न हो सकते हैं अगर हम किसी शहर या ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे कुत्ते की जरूरतों को देखें और टूर शेड्यूल को अनुकूलित करें ताकि आप उपरोक्त संकेतों को ध्यान में रखते हुए अच्छे कल्याण का आनंद उठा सकें।

कुत्ते को चलने के लिए अनुसूची

कुत्ते के चलने के बारे में अक्सर लगातार संदेह

चलने जितना सरल कुछ संदेह पैदा कर सकता है, इसलिए हम इस महत्वपूर्ण आदत के बारे में सबसे अधिक लगातार प्रश्नों का सारांश देते हैं:

  • iquest- चलने के लिए हमें कुत्ते को कितनी बार लेना पड़ता है? जैसा कि हमने समझाया है कि प्रत्येक दौड़ या उम्र के लिए कोई सटीक अनुसूची नहीं है, हमें अपने कुत्ते की ज़रूरतों के अनुसार प्रयोग करना चाहिए, हां, प्रत्येक कुत्ते को खुश होने के लिए कम से कम दो दैनिक चलने का आनंद लेना चाहिए।
  • iquest- पहली बार चलने के लिए हमें किस उम्र में कुत्ता लेना चाहिए? पिल्ला की पहली सवारी पशुचिकित्सा द्वारा तय की जानी चाहिए, जो पिल्ला को पहली टीकाकरण और बहुविकल्पीय सुदृढीकरण प्राप्त करने के बाद हमें मंजूरी देगी।
  • iquest- मेरा कुत्ता बीमार हो सकता है अगर यह मूत्र और मल के करीब हो जाता है? सिद्धांत रूप में, यदि कुत्ते को ठीक से टीका लगाया जाता है तो आपको डरने की आवश्यकता नहीं होती है, हालांकि लोगों के साथ, टीकाकरण हमेशा 100% प्रभावी नहीं होता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने कभी भी मल को स्नीफ करने के लिए कुत्ते को डांटा नहीं क्योंकि यह कुछ सहज और व्यवहार है जो आपको अपने पर्यावरण और कुत्तों में रहने वाले कुत्ते को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है।
  • Iquest- खींचने के बिना कुत्ते कैसे चलने के लिए? यदि आपके कुत्ते ने सही तरीके से चलने के बारे में नहीं सीखा है, तो उसे आसानी से चलने वाली एंटी-पुल दोहन का उपयोग करके सिखाना सबसे अच्छा होगा, आपको कभी भी चोक या सेमी-चोक कॉलर का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • Iquest- मैं अपने कुत्ते को चलने के लिए कहां ले सकता हूं? बड़े शहरों में हमने उन स्थानों को अधिकृत किया है, जिन्हें पाइप-कैन के नाम से जाना जाता है। हालांकि, अगर आप अपने कुत्ते को पहाड़ पर चलने के लिए ले जा सकते हैं iexcl- बहुत बेहतर!
  • iquest- क्या होता है अगर मैं अपने कुत्ते को चलने के लिए नहीं लेता? स्वच्छता की समस्याओं के अलावा, अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए नहीं लेना एक आसन्न जीवनशैली और नतीजतन, मोटापा का पक्ष लेगा। शारीरिक और मानसिक उत्तेजना भी कम हो जाएगी और उनका सामाजिककरण कम हो जाएगा, जो व्यवहारिक समस्याओं की संभावित उपस्थिति में अनुवाद करता है।
  • iquest- क्या खाना खाने से पहले या बाद में चलने के लिए कुत्ता लेना बेहतर होता है? निस्संदेह सबसे अच्छा विकल्प खाने से पहले ऐसा करना है क्योंकि पूरे पेट के साथ बहुत सक्रिय चलने से पेट में टोरसन हो सकता है, कई मामलों में गंभीर और घातक स्वास्थ्य समस्या हो सकती है।
कुत्ते के चलने के बारे में अक्सर लगातार संदेह

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटे , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँएक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
मुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिएमुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिए
एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँएक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ
मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है
अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
कुत्ते के वॉकर के लिए टिप्स और सलाहकुत्ते के वॉकर के लिए टिप्स और सलाह
» » एक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटे
© 2022 TonMobis.com