कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता fleas के लिए एलर्जी है

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता fleas के लिए एलर्जी है

एलर्जी डार्माटाइटिस à पिस्सू काटने पिस्सू एलर्जी के रूप में जाना जाता है, यह परजीवी के लार पर प्रतिक्रिया करता है जो कुत्ते में असुविधाजनक लक्षण पैदा करता है। पिस्सू कुत्तों और बिल्लियों में सबसे अधिक परजीवी है, क्योंकि यह हंसी बहुत आम है। जब रोगी को ठीक तरह से निदान या इलाज किया जाता है, तो पिल्ले के लिए एलर्जी, जो प्रभावित क्षेत्रों में कुत्ते को अधिक खोने का कारण बन सकती है, जानवर के लिए बेहद हानिकारक हो सकती है। कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता fleas के लिए एलर्जी है ? जानें कि लक्षणों को कैसे पहचानें और कैसे इस समस्या को हल करें, इस लेख को कैसे पढ़ा जाए।

डोएनिया के बारे में

Fleas जानवरों के खून पर फ़ीड जो उन्हें lodges और वे इसे के माध्यम से करते हैं के काटने . छोटे और मुश्किल से पता लगाने के लिए, कुत्ते ट्यूटर द्वारा fleas पहचाना जा सकता है। उनकी प्रजनन क्षमता असाधारण होगी, एक बार जब वे कुछ हफ्तों में परिपक्वता तक पहुंचने वाले दिनों के 100 से अधिक अंडे का उत्पादन करते हैं।

Fleas के लिए एलर्जी, जिसे डीएपी भी कहा जाता है, कुत्तों और बिल्लियों में सबसे आम है और जानवरों में होता है जो मौजूद तत्वों के लिए अतिसंवेदनशीलता विकसित करते हैं लार पिस्सू कुछ जानवर एक दिन में बड़ी संख्या में पिस्सू काटने को बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन डैपॉन वाले जानवर एक को बर्दाश्त नहीं करते हैं। डिनिया प्रिमावेरा और वेरॉन में सबसे आम है, लेकिन साल के अन्य समय में हो सकती है।

तो, मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को fleas के लिए एलर्जी है? उत्तर जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

  • लक्षण

    पिस्सू एलर्जी के लक्षण, जिनमें शामिल हैं:

  • तीव्र खुजली (काटने और कून में रगड़ने के कार्य में प्रकट);
  • बालों के झड़ने;
  • त्वचा को धुंधला करना;
  • निचले हिस्से में और पूंछ के आधार पर क्षेत्र में परतों की उपस्थिति;
  • पुरानी doenóla के मामलों में, वहाँ पुरानी inflamañón पशु की वजह से आघात खुद के साथ-साथ विफलताओं, descamañón और काले त्वचा का रंग लगाया जा सकता है। चरम मामलों में, जीवाणु संक्रमण के प्रकोप उत्पन्न हो सकते हैं जिसके लिए एंटीबायोटिक्स के साथ उपचार की आवश्यकता होती है।

  • निदान

    घाव और fleas के वितरण, साथ ही साथ उनके मल का वितरण करके निदान किया जा सकता है।

    एलर्जी जानवरों के पास बहुत चाटने की आदत होती है, जिससे उन्हें कुछ fleas और शिक्षक सोचते हैं कि यह समस्या है। Fleas के संपर्क में आने वाले जानवरों को एक पिस्सू एलर्जी विकसित करने की अधिक संभावना है।

    डमीमिया वाले जानवरों में आम तौर पर अन्य चीजों के लिए एलर्जी होती है और माध्यमिक कटनी संक्रमणों को विकसित करने के लिए एक अधिक predisposition है।




  • इलाज

    पिस्सू एलर्जी के उपचार ने जानवरों और जानवरों दोनों में परजीवी के इन्फेस्टाना के पूर्ण नियंत्रण के साथ खाया। यह एलोपैथिक या फाइटोथेटोपिक नेत्र चिकित्सा दवाओं के साथ किया जा सकता है, क्योंकि उपचार पशुचिकित्सा द्वारा इंगित किया जाना चाहिए।

    कुछ कुत्तों में, पशु चिकित्सकों द्वारा निर्धारित माध्यमिक संक्रमण को नियंत्रित करने वाले उपचारों पर शर्त लगाना आवश्यक हो सकता है।

    Fleas और ticks को नियंत्रित करने के प्राकृतिक तरीके भी हैं जो पेशेवर द्वारा निर्धारित अनुसार प्रभावी हैं। Fleas के खिलाफ घर के भगवान के बारे में जानने के लिए इस लेख तक पहुंचें।

  • Recomiendañón

    यदि आपका कुत्ता पिस्सू एलर्जी के लक्षण दिखाता है, तो समस्या से छुटकारा पाने के लिए इन युक्तियों को देखें:

  • Fleas परजीवी एलर्जी के várías doenñalém संचारित। अपने कुत्ते को बाहरी परजीवी से मुक्त रखना और पर्यावरण को नियंत्रित करना आवश्यक है, ताकि यह उनसे मुक्त हो। क्या आप जानते थे कि जानवरों में केवल 5% fleas पाए जाते हैं, जबकि शेष पर्यावरण में मौजूद हैं?
  • पर्यावरण की सफाई करते समय, क्षेत्र को जानवरों को कटौती और आकांक्षा के लिए हटा दें। पालतू जानवरों द्वारा अक्सर सोफे, पर्दे और एस्पनोलोस को छोड़ दिया जाता है।
  • गर्म पानी के साथ अपने कुत्ते के सभी कंबल, तकिए और बिस्तर धोएं और इसके माध्यम से थोड़ा लिक्सिया।
  • खेल के मैदान के जानवरों के लिए प्लास्टिक के घरों पर शर्त लाओन लाओन fleas और अंडे जमा।
  • लकड़ी के फर्श, कालीनों का ख्याल रखना, क्योंकि वे परजीवी स्थानीय प्यार करते हैं। Frechas, दरारें, स्कर्टिंग बोर्ड और छिपी हुई खिड़कियां अच्छी तरह अवशोषित और साफ होनी चाहिए।
  • इंडियाना पेड़ की पत्तियांनीमवे जानवरों को परजीवी से दूर छोड़ने के लिए संकेतित हैं। ऐसे उत्पादों की तलाश करें जिनमें पानी और भोजन की खुराक के इस पदार्थ के तेल शामिल हैं।
  • यह जानने के बाद कि क्या मेरा कुत्ता fleas के लिए एलर्जी है, इन लेखों को देखें जो इस चरण में उपयोगी हो सकते हैं:

    घर पर fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे

    एलर्जी के साथ एक कॉन की देखभाल कैसे करें

    Fleas के लिए धोखा देने के लिए कैसे

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता fleas के लिए एलर्जी है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?
    मेरे पिल्ला fleas हैमेरे पिल्ला fleas है
    मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
    अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
    कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
    कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
    मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
    कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
    घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता fleas के लिए एलर्जी है
    © 2022 TonMobis.com