कुत्तों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी

कुत्तों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी

जब हम बात करते हैं कुत्तों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी तुरंत हम सोचते हैं फ्लीस द्वारा डीएपी या एलर्जिक डर्माटाइटिस. यह पिस्सू के लार के कुछ प्रोटीन के खिलाफ हमारे कुत्ते की त्वचा में अतिसंवेदनशीलता की प्रतिक्रिया के कारण है।

हालांकि fleas मौसमी नहीं हैं, हम कह सकते हैं कि यह बीमारी मुख्य रूप से बसंत में देखी जाती है - गर्मी, जो तार्किक है, क्योंकि इस समय अधिकांश एलर्जी दिखाई देती हैं।

हम यह भी जानते हैं कि यह एक ऐसी बीमारी है जो जर्मन शेफर्ड और डोबर्मन के मामले में दूसरों की तुलना में अधिक दौड़ को प्रभावित करती है, लेकिन कोई भी छूट नहीं है। ExpertoAnimal में हम आपको अपनी पहचान के लिए सहायता देने की कोशिश करेंगे और हमारे पालतू जानवर को फिर से खुश करने के लिए जल्द से जल्द इलाज शुरू करने में सक्षम होंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी
सूची

लक्षण जो हम देख सकते हैं

डीएपी के लक्षण वे हमारे जानवर के लिए बहुत परेशान हैं। एक या कई हो सकते हैं लेकिन कुछ और विशेषताएं हैं और यह बीमारी के लिए आगे बढ़ने का समय है और अन्य दिखाई देते हैं।

  • बहुत तीव्र खुजली।
  • गले, चेहरे, कान, गर्दन, बगल और जननांगों में लाली, स्काब और घाव।
  • अल्पाशिया या त्वचा पर मध्यम बाल और धब्बे के नुकसान। कई बार बालों को खोने पर त्वचा मोटा हो जाती है और काले रंग में रंग बदल जाती है। यह मुख्य रूप से पुराने चरण में होता है, जब इसे निदान करने में बहुत लंबा समय लगता है और कुछ उपचार शुरू होता है।
  • यह आम तौर पर घायल क्षेत्रों में अन्य माध्यमिक बीमारियों जैसे ओटिटिस, ओटोहेमेटोमा, कंजेंटिवेटाइटिस और जीवाणु संक्रमण से जुड़ा होता है।
  • भावनात्मक रूप से हमारे पास बहुत सारे तनाव, चिंता, जलन और पुराने चरणों में कुत्ते हैं, जो क्षय और भूख की कमी का पालन करना आम है।
लक्षण जो हम देख सकते हैं

डीएपी का निदान

यह पता लगाने के मामले में कि हमारे कुत्ते के पास fleas है और इस बीमारी से गुजर रहा है हम सलाह देते हैं कि वे पशु चिकित्सक को प्रदर्शन करने में सक्षम हों अंतर निदान एटॉपी जैसे अन्य संभावित रोगों के साथ।

मालिकों के लिए एनामेनेसिस, मौसमी उपस्थिति और एक लुम्बो के साथ मिलकर - पवित्र वितरण जो fleas के खिलाफ उपचार के लिए sporadically जवाब देता है, आमतौर पर पशु चिकित्सकों के लिए पर्याप्त जानकारी है।

हमारे पशु में पिस्सू की उपस्थिति शायद ही कभी एक विषय है कि हम स्वीकार करने के लिए और के रूप में उन्नत मामलों अक्सर मुश्किल नहीं मालिक है कि हम और अधिक की तलाश नहीं करनी चाहिए और इस समस्या डीएपी है कि समझाने के लिए की तरह है। उनके लिए हमें पशु चिकित्सकों के रूप में पता होना चाहिए कि fleas हैं एक विधि के साथ प्रभावी के रूप में सरल। यह एक फिल्टर पेपर हाइड्रोजन पेरोक्साइड या सीरम से सिक्त लेने के लिए और कालोनियों पिस्सू अलग करने के लिए एक लाल या इस्तेमाल किया उत्पाद के आधार पर एक बुदबुदाहट के रूप में बनाने होंगे।

एक भी है त्वचा परीक्षण लेकिन झूठी सकारात्मक संख्या की एक बड़ी संख्या के साथ जो सत्यापन के साथ ग्राहक की मदद करते समय इतना उपयोगी नहीं होगा।

पिस्सू काटने के लिए एलर्जी कैसे कुत्तों में इलाज किया जा सकता है?




इन मामलों में सभी पक्षों पर बाहरी परजीवी पर हमला करने के लिए यह मौलिक है। हमें न केवल जानवर पर नियंत्रण करना चाहिए, बल्कि कपड़े, ब्रश, तौलिए, बिस्तर इत्यादि जैसे सभी वातावरण और बर्तनों को भी जंतुना चाहिए।

1. पर्यावरण नियंत्रण

पर्यावरण नियंत्रण यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि नहीं, तो हर बार जब पिस्सू अपने आवास में पुनरुत्पादित होता है तो हम एलर्जी से शुरू करेंगे। प्राकृतिक और गैर-प्राकृतिक उत्पाद हैं। हमें उन क्षेत्रों को अवशोषित करना चाहिए जहां हमारे पशु चलते हैं, चीजें धोते हैं या उनसे छुटकारा पा सकते हैं।

हमारे पास कुछ छोटी युक्तियां हैं जो पर्यावरण नियंत्रण में आपकी मदद कर सकती हैं:

  • लैवेंडर या कैमोमाइल पौधों : फ्लीस अपनी गंध से नफरत करते हैं और यह अच्छा है कि आपका घर अच्छा खुशबू आ रहा है, इसलिए यह एक अच्छा विकल्प है। आप लैवेंडर बूंदों के साथ एक कमरे सुगंध का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • पानी के साथ मोमबत्तियाँ : अंधेरे वातावरण में पिस्सू को आकर्षित करेगा, क्योंकि वे प्रकाश से आकर्षित होते हैं। आप इसे घर के विभिन्न वातावरण में कर सकते हैं।
  • मंजिल scrubbing जब : आप अपने सामान्य उत्पाद में निचोड़ा हुआ 1 नींबू लगा सकते हैं या इसे पानी के एक लीटर में लैवेंडर की 40 बूंदों के साथ सेब साइडर सिरका के साथ कर सकते हैं।

2. परजीवी का नियंत्रण

में अपने कुत्ते के परजीवी नियंत्रण हम भी सख्त होने जा रहे हैं लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें जो मामले की गंभीरता के अनुसार आपको सलाह देगा।

  • वाणिज्यिक उत्पाद पिपेट या शैंपू की तरह, लेकिन हम नाम नहीं देंगे क्योंकि यह आपको अपने पशुचिकित्सा को बताना चाहिए। यह रोकथाम और उपचार के माध्यम से होगा।
  • इलाज के लिए खुजली आमतौर पर कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स का उपयोग किया जाता है (मुझे उन्हें नाम देना चाहिए, लेकिन मेरे लिए यह भयानक है) क्योंकि यह आंतरिक रूप से हमारे जानवर को चोट पहुंचाता है और केवल समस्या को कम करता है, यह ठीक नहीं करता है। मैं सलाह देता हूं कि इन मामलों में परामर्श लें पशु चिकित्सा होम्योपैथ जो आपके जानवर को समग्र रूप से देखता है और इसे अधिक स्वाभाविक रूप से इलाज कर सकता है।
  • जैसे घरेलू उपचार हमने: नीलगिरी का तेल या लैवेंडर हमारे पशु स्नान के लिए और हम अपने सामान्य भोजन है कि रक्त और despistará पिस्सू की गंध में परिवर्तन करने के लिए शराब बनानेवाला खमीर जोड़ सकते हैं।

जैसा कि हम कह रहे हैं कि यह महत्वपूर्ण है कि डीएपी की उपस्थिति के किसी भी संकेत से पहले आप अपने पशुचिकित्सक के पास जाएं ताकि उपचार आपके प्यारे दोस्त के लिए कम से कम हानिकारक हो, वह आपको धन्यवाद देगा।

पिस्सू काटने के लिए एलर्जी कैसे कुत्तों में इलाज किया जा सकता है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप परजीवी बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिस्सू त्वचा रोग के साथ कुत्तापिस्सू त्वचा रोग के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
मेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर हैमेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर है
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
एलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करेंएलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
मेरा कुत्ता एलर्जी के लक्षण पेश कर रहा हैमेरा कुत्ता एलर्जी के लक्षण पेश कर रहा है
पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
» » कुत्तों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी
© 2022 TonMobis.com