अपने कुत्ते के मुंह की देखभाल

अपने कुत्ते के मुंह की उचित देखभाल आपके स्वास्थ्य और कल्याण के लिए मौलिक है - हालांकि कभी-कभी इसे ध्यान देने योग्य नहीं दिया जाता है। खराब ध्यान या असुविधा के कुछ संकेतों का पता नहीं लगा सकता है अन्य स्थितियों के अलावा, आपके पाचन तंत्र, गुर्दे या यकृत के उचित कामकाज को प्रभावित कर सकता है। आप हम 3 सिफारिशें देते हैं ताकि आपका मौखिक स्वास्थ्य इष्टतम हो।

1. सांस के लिए चौकस।
यह समझने का एक सरल और सीधा तरीका है कि आपके कुत्ते का मुंह स्वस्थ नहीं हो सकता क्योंकि यह वांछनीय होगा। एक निरंतर हालिटोसिस इंगित कर सकता है कि मसूड़ों की सूजन या संक्रमण जैसे विकार ( मसूड़े की सूजन ) जो एक बीमारी में विकसित हो सकता है periodontal (यदि समय में इसका इलाज नहीं किया जाता है तो दंत टुकड़े के नुकसान का कारण बनता है), आपके कुत्ते के मुंह में विकसित हो सकता है। इसके अलावा, अगर आपको अपने मुंह में असुविधा है, तो आप अपनी फ़ीड को अच्छी तरह से चबाएंगे, और खाने के दर्द के परिणामस्वरूप आपको भूख की कमी या आपके भोजन की अस्वीकृति भी हो सकती है।

एक इशारा सरल और नियमित के रूप में बनाना सुविधाजनक है नियमित रूप से अपने मसूड़ों और दांतों की जांच करें , अगर सब कुछ स्वस्थ है देखते हैं कि मसूड़ों गुलाबी रहे हैं और सूजन या खून बह रहा बिना, एक सामान्य मोटाई है, और है कि दांत ढीला नहीं हैं और हिलना मत, और बैक्टीरियल (इन्हें "समूहों" भूरे रंग की थाली और से मुक्त हैं दांतों के आधार पर बनने वाली बड़ी कठोरता का)। यहां आपके कुत्ते की शिक्षा भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, क्योंकि सलाह दी जाती है कि उसे पिल्ला से आदी करने के लिए सलाह दी जाए ताकि आप इसे बिना किसी झगड़े के प्राकृतिक तरीके से निरीक्षण कर सकें।

सामान्य रूप से, कुत्तों छोटा आकार टारटर और प्लेक को आसानी से और अस्थिर रूप से बनाने के लिए होते हैं-खोपड़ी और जबड़े की विशेष संरचना brachycephalic कुत्तों (फ्लैट) आपके दांतों को एक साथ बहुत करीब रखता है, जो प्लाक और टारटर के गठन की सुविधा प्रदान करता है। लेकिन सभी कुत्तों में, लगभग चार या पांच साल से, आप अपने मुंह देख सकते हैं और अपने पशु चिकित्सक से परामर्श क्योंकि अगर पट्टिका गठन उन्नत है, यह आकलन करेंगे कि क्या यह एक पेशेवर दंत सफाई, जो आम तौर पर की आवश्यकता है प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक है करने के लिए है संज्ञाहरण।

अपने कुत्ते के मुंह का ख्याल रखना




2। चबाने में मदद करें
पट्टिका कड़ा हो जाना और टैटार भूरा या पीला फार्म, कि शायद आप अपने कुत्ते के दांतों में देखा है "जमना" को रोकने के लिए, यह वांछनीय है कि कुत्ते क्योंकि सूखी फ़ीड के साथ तंग आ गया है दांत पीसना घुसना करने के लिए और तोड़ एक मामूली प्रभाव "ब्रश" घर्षण प्रत्येक टुकड़े टुकड़े करना द्वारा लगाए द्वारा प्रदान लाभ है टूट और masticated किया जाना है। और निश्चित रूप से, किसी भी शर्करा भोजन देने के लिए मना किया।

3. ब्रश के साथ अतिरिक्त स्वच्छता
यह स्थापित करने के लिए के बाद से कुत्ता पिल्ला नियमित brushing दांत नियमित रूप से है, यकीन है कि हम पूरी तरह से मौखिक स्वच्छता प्रदान करने के लिए अच्छा अभ्यास है। कई कुत्ते आमतौर पर "अपने दांतों को छूने" पसंद नहीं करते हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके शुरू करना महत्वपूर्ण है, अपने होंठ उठाने और उनके दांतों को छूने के लिए बहुत कम सत्रों के माध्यम से उन्हें आदी करना। अगर वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है तो उसे इनाम देना न भूलें, अगर आप दृढ़ रह रहे हैं तो आप देखेंगे कि यह इतना मुश्किल नहीं है!

पोस्ट: चिकित्सकीय सफाई: हम सोचने से अधिक महत्वपूर्ण ...

तुम एक टूथब्रश और टूथपेस्ट अपने पशु चिकित्सक की सिफारिश करने, अपनी उंगली पर एक लिपटे धुंध सिक्त उपयोग कर सकते हैं, और अगर, आपके प्रयासों के बावजूद, अंत में अपने कुत्ते को नहीं काम है, बस उस गुजरता दांत के माध्यम से मसूड़ों को साफ करने के लिए (जहां समस्याएं शुरू हो सकती हैं) और दांतों का आधार।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
कुत्तों में मुंह की चोटेंकुत्तों में मुंह की चोटें
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
अपने मुंह के हिस्से में सूजन के साथ बिल्लीअपने मुंह के हिस्से में सूजन के साथ बिल्ली
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
पिल्लों में दांतों की देखभालपिल्लों में दांतों की देखभाल
» » अपने कुत्ते के मुंह की देखभाल
© 2022 TonMobis.com