अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार कैसे करें

स्वास्थ्य-चिकित्सकीय-कुत्ता

कभी-कभी पालतू जानवरों की मौखिक देखभाल उन हिस्सों में से एक होती है जिन्हें अक्सर प्यारे लोगों के सामान्य स्वास्थ्य की उपेक्षा की जाती है। हालांकि कुत्ते के रूप में इंसानों की तरह गुहाओं होने का खतरा नहीं हैं, पट्टिका, मसूड़े की सूजन और दांत नुकसान के रूप में विकसित करने की समस्याओं, जो वे बदले में संक्रमण है कि खून तक पहुँचने और नुकसान के रूप में अधिक खतरनाक हो सकता है से मुक्त नहीं हैं दिल, गुर्दे और यकृत का स्वास्थ्य। तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि शुरुआती उम्र में आवश्यक देखभाल करें, ताकि आपका पिल्ला खराब दांतों के स्वास्थ्य की असुविधा से गुज़र न सके।
यहां हम 5 आदतों को साझा करते हैं जो आपको एक फर्क पड़ने में मदद करेंगे।

चिकित्सकीय स्वास्थ्य

1. नियमित ब्रशिंग

शायद यह कुछ ऐसा है जो कुछ कुत्तों के स्वभाव की वजह से मुश्किल लगता है, लेकिन यह सबसे महत्वपूर्ण देखभाल है जिसे लिया जाना चाहिए। अपने दांतों के बीच पट्टिका बनाने से बचने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार उन्हें ब्रश करने का प्रयास करें। यदि आपका कुत्ता अभी भी पिल्ला है, तो यह आदत शुरू करने का सबसे अच्छा समय है ताकि जब आप बड़े हो जाएं तो आपको बड़ी समस्या नहीं होगी। याद रखें कि आपको मनुष्यों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग नहीं करना चाहिए, अधिकांश में फ्लोराइड है जो कुत्तों के लिए बेहद जहरीला है। तो विशेष रूप से अपने पिल्ला के लिए तैयार पेस्ट की तलाश करें, दिन का एक शांत समय चुनें और इसे आप दोनों के लिए एक अच्छा अनुभव बनाने का प्रयास करें।

चिकित्सकीय स्वास्थ्य कुत्ता

2. आहार

सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते में पौष्टिक और संतुलित आहार है। चूंकि चबाने एक यांत्रिक घर्षण की तरह हैं जो आपके पालतू जानवरों के दांतों को साफ करते हैं, जबकि नमक खाद्य पदार्थ दांतों के बीच जमा होते हैं, तब से सूखे खाद्य पदार्थ (क्रोकेट्स) चुनें। चिंता न करें अगर आप आमतौर पर गीले खाद्य पदार्थ देते हैं, तो बस अपने पिल्ला के दंत स्वास्थ्य में मदद करने के लिए उन्हें क्रोकेट्स के साथ गठबंधन करने का प्रयास करें। और सबसे महत्वपूर्ण: इसे मनुष्यों के लिए बचे हुए भोजन और भोजन से खाने से बचें क्योंकि ये कार्बोहाइड्रेट और शर्करा में उच्च हैं।

स्वास्थ्य-चिकित्सकीय-डॉग-खिलौने

3. काटने के लिए विशेष खिलौने

यदि आपका कुत्ता सबकुछ काटने का प्रयास करता है, तो यह दोहरी सहायता होगी, क्योंकि घर पर आपदाओं को खत्म करने के अलावा आप अपने दंत स्वास्थ्य में मदद करेंगे। तारों, कार्नाज़, प्लास्टिक की हड्डियों जैसे खिलौने गम के किनारे के खिलाफ रगड़ते हैं और कार्य करते हैं जैसे कि वे अपने दांतों को ब्रश कर रहे थे। अपने आकार के अनुसार और अपने काटने के बल के अनुसार भी चुनें, क्योंकि इनके लिए आप अधिक प्रतिरोधी सामग्री के साथ खिलौना चुन सकते हैं, साथ ही साथ यदि आपके पास संवेदनशील मसूड़े हैं तो आपको कुछ नरम दिखने की आवश्यकता होगी। अपने खिलौने को बदलने के लिए याद रखें जब यह पहले से ही बहुत पहना जाता है और / या इतना नष्ट हो जाता है कि यह आपके पालतू जानवर के मुंह को चोट पहुंचा सकता है।




स्वास्थ्य-चिकित्सकीय-Perros-पुरस्कार

4. चिकित्सकीय पुरस्कार

क्या कुत्ता पुरस्कार प्यार नहीं करता है? विशेष रूप से अपने दंत स्वास्थ्य के लिए डिज़ाइन किए गए पुरस्कारों के साथ अपने पालतू जानवर को सहमति दें, अलग-अलग स्वाद, आकार और सक्रिय सामग्री वाले कई ब्रांड हैं जो आपके पालतू जानवर से सहमत होने पर पट्टिका से छुटकारा पाने में मदद करते हैं।

स्वास्थ्य-चिकित्सकीय-डॉग-रिंस

5. स्प्रे और मुंह rinses

ऐसे कई उत्पाद हैं जिन्हें आप अपने पालतू जानवरों को पानी में डाल सकते हैं और मुंह की तरह अपने दांत साफ करने में मदद कर सकते हैं। साथ ही साथ स्प्रे होते हैं कि आप सीधे अपने पिल्ला के दांतों पर स्प्रे कर सकते हैं और इससे प्लेक को खराब सांस लेने से रोकने में मदद मिलेगी। ये टूथब्रश और टूथपेस्ट सफाई के पूरक के रूप में काम करते हैं।

याद रखें कि आपको अपने पिल्ला के दंत स्वास्थ्य के बारे में बात करने के लिए साल में कम से कम एक बार अपने पशुचिकित्सा का दौरा करना होगा और यह सत्यापित करना होगा कि सब कुछ ठीक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता हैजर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
कुत्ते की देखभाल: अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंकुत्ते की देखभाल: अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
» » अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार कैसे करें
© 2022 TonMobis.com