खेल काम आईपीओ में आज्ञाकारिता अनुभाग

हम पहले से ही दूसरे में देख चुके हैं प्रविष्टि नियमों या कार्यक्रमों में खेल प्रशिक्षण की महत्व और लोकप्रियता Schutzhund, आईपीओ (पूर्व RCI) - जो तीन वर्गों से मिलकर बनता है: ट्रैकिंग, आज्ञाकारिता और Safety-, न केवल प्राकृतिक कार्यक्षमता और स्वभाव नस्लों खेल काम के गुणों को बनाए रखने के (जर्मन शेफर्ड, बेल्जियम शेफर्ड, Rottweiler, आदि), लेकिन एक गतिविधि के रूप में कोई शौकिया अपने कुत्ते के साथ अवकाश के लिए अभ्यास कर सकता है, बंधन को मजबूत करने और अपनी शिक्षा में सुधार करने के लिए।

क्षमता और लोकप्रियता

Schutzhund ( "सुरक्षा कुत्ते" के लिए जर्मन) अन्य जातियों कि प्रसार के साथ खेल काम के प्रमाण की आवश्यकता करने के लिए जल्दी से 1900 में जर्मनी में पैदा हुए और जर्मन शेफर्ड की फिटनेस काम के लिए उपयुक्तता का एक परीक्षण के रूप में इरादा एक कुत्ते खेल है आईपीओ का संक्षिप्त नाम, जिसे पहले आरसीआई भी कहा जाता था। यहां तक ​​कि उनके बीच मामूली बदलाव के साथ, ये सभी कार्यक्रम अनिवार्य रूप से आवश्यक हैं और अंतिम उद्देश्य समान है। इसकी प्रभावशीलता और लोकप्रियता ऐसी है कि कोर और राज्य सुरक्षा बलों के कैनाइन इकाइयों के अधिकांश कुत्तों को इन कार्यक्रमों में प्रशिक्षित किया जाता है, वे अपने स्वयं के चैंपियनशिप और प्रतियोगिताओं का भी जश्न मनाते हैं।

एकाग्रता, परिशुद्धता और खुशी
के माध्यम से अभ्यास अनुभाग आज्ञाकारिता (बी कहा जाता है और जिसका अधिकतम स्कोर है 100 अंक) मनाया जाता है, इसके विपरीत और मूल्य परीक्षण, नियंत्रण और उनके मार्गदर्शन, दृष्टिकोण के साथ मिलीभगत के दौरान कुत्ते केंद्रित करने की क्षमता , यह कुत्ते के हंसमुख और अवांछित होना चाहिए, और इसकी प्राकृतिक ऊंचाई और इसकी प्रशिक्षण की गुणवत्ता होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है के रूप में एक संकेतक के रूप में अन्य वर्गों, कुत्तों के भविष्य की पीढ़ियों में वांछित प्राकृतिक दृष्टिकोण को बनाए रखने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने के लिए है।

चलो कुछ अभ्यास देखें:

एक पट्टा पर ड्राइविंग: कुत्ते, अपने कॉलर और पट्टा के साथ, खुशी के साथ "पैर पर" की आवाज़ की आवाज के साथ पालन करना चाहिए (गड़बड़)। आपकी मार्गदर्शिका सीधे सीधी रेखा में 40 या 50 कदम चलती है, बिना रोक के, चारों ओर मोड़ने और लगभग दस या पंद्रह चरणों के बाद, आप कम से कम 10 चरणों के साथ, तेज गति से और धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। सामान्य गति से आप कम से कम दो मोड़ दाएं, एक मोड़ बाईं ओर और दो आधा मोड़ बना देंगे।

समूह में: लोगों के समूह में प्रवेश करते समय, जो आगे बढ़ते हैं, यह कुत्ते के ड्राइविंग और मुफ्त ट्रैकिंग के साथ ड्राइविंग दिखाता है। इसके लिए आपकी मार्गदर्शिका एक बार बाईं ओर और एक बार दाईं ओर बदल जाएगी, जो समूह बनाने वाले लोगों के बीच 8 प्रकार का निर्माण करेगी। प्रत्येक बार जब आप उनके बीच गुजरते हैं, तो मार्गदर्शिका को समूह बनाने वाले लोगों में से एक के पास रुकना पड़ता है। परीक्षण के अंत में या बेस स्थिति में कुत्ते को केवल इसे छोड़कर प्रशंसा के साथ पुरस्कृत किया जा सकता है। समूह में नि: शुल्क अनुवर्ती : जज के अनुरोध पर, गाइड अपने कुत्ते से पट्टा हटा देता है, जो इसकी बेस स्थिति में है, और बिना छेड़छाड़ के, समूह में फिर से प्रवेश करता है। कुत्ते को स्वतंत्र रूप से उसका पालन करना चाहिए और समूह के भीतर वह कम से कम एक बार रुक जाएगा।

एक आंदोलन से बैठो: बेस स्थिति से, मार्गदर्शिका पैर पर अपने कुत्ते के ढीले साथ सीधी रेखा में चलने लगती है। लगभग दस या पंद्रह चरणों के बाद वह "बैठना" आदेश देता है (sitz), किस समय वह बंद हो जाता है। कुत्ते को जज के आदेश पर जल्दी से बैठना चाहिए, गाइड अपने कुत्ते के पास वापस आ जाएगा और अपने कुत्ते के बगल में आधार की स्थिति को दाईं ओर ले जाएगा। बैठे, झूठ बोलने या खड़े होने की बजाय कुत्ते को दंडित किया जाता है।

कॉल के साथ झूठ बोलना: उसकी बारी आने से पहले, गाइड अपने कुत्ते को न्यायाधीश द्वारा संकेतित जगह पर छोड़ देता है, और उसके सिग्नल पर, कुत्ते को "झूठ बोलने" का आदेश देता है (Platz) और कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के झूठ बोलना चाहिए। गाइड तब उसके कुत्ते से दूर चला जाता है, और उसके पीछे उसके पीछे खड़ा होता है। कुत्ते को हर समय झूठ बोलना चाहिए, बिना चलने के, जबकि ट्रैक पर मौजूद दूसरा कुत्ता अपना अभ्यास कर रहा है। न्यायाधीश के आदेश पर, गाइड अपने कुत्ते को लौटता है और कुछ सेकंड के बाद उसके दाहिने तरफ रखा जाता है, और न्यायाधीश का आदेश, चालक का आदेश देता है sitz अपने कुत्ते को जो बेस स्थिति में तेज और सीधे रखा जाएगा। अगर कुत्ता झूठ बोल रहा है लेकिन असहज रहता है, उठाओ या उठाओ और इसे उठाए जाने से पहले बैठ जाओ, अंक खो दें . वह यह भी करता है अगर वह उस स्थान को छोड़ देता है जहां उसकी मार्गदर्शिका ने उसे छोड़ दिया था।

जमीन से एक अपपोर्ट परिवहन: Apport यह लगभग 650 ग्राम वजन का एक लकड़ी का वजन है।




ढीले कुत्ते, गाइड के बगल में बैठे, से एक ही आदेश प्राप्त करता है "आओ" आपको शीघ्रता से एपपोर्ट में भागना चाहिए, जिसकी मार्गदर्शिका ने पहले 10 कदम जारी किए हैं, इसे ले लो, और इसे तुरंत अपने प्रस्तुतकर्ता को ले जाएं। कुत्ते को अपनी मार्गदर्शिका के सामने बैठना चाहिए और प्रस्तुतकर्ता तक अपने मुंह में अपपोर्ट रखना चाहिए, सेकंड के विराम के बाद, ऑब्जेक्ट को "रिलीज" के क्रम से हटा दें "ऑस्ट्रेलिया". अगला, और कमांड ``फस ", कुत्ता अपनी गाइड के बगल में जल्दी बैठेगा। अगर कुत्ता ड्रॉप करता है Apport या इसके साथ खेलते हैं, अंक खो देते हैं। अगर कुत्ता इसे नहीं लाता है ("यह योगदान देता है" क्योंकि इसे तकनीकी रूप से बुलाया जाता है), सभी बिंदु गुम हो जाते हैं।

एक मीटर एक उच्च ऊंचाई और 1.5 मीटर चौड़े पर मुफ्त कूद में एक अपपोर्ट परिवहन: गाइड बाड़ से पहले एक दूरी पर स्थित है, जबकि कुत्ता उसके पक्ष में ढीला रहता है। के आदेश के लिए "साल्टा" "हॉप", "लाओ" कुत्ते को बाड़ को छूए बिना मुक्त कूदना चाहिए, जल्दी पकड़ो Apport , लौटने के लिए बाधा को वापस कूदें, बहुत करीब महसूस करें और अपने प्रस्तुतकर्ता का सामना करें, ऑब्जेक्ट को अपने मुंह में रखें जब तक कि मार्गदर्शिका इसे आदेश में न ले जाए "ऑस्ट्रेलिया".

आगे भेजना और झूठ बोलना: यह कुत्ते के लिए एक जटिल अभ्यास है, गाइड आपके कुत्ते के ढीले के साथ, सीधे सीधी रेखा में कुछ कदम उठाएगा। उसी समय आप अपनी बांह उठाते हैं, अपने कुत्ते को ऑर्डर देते हैं "Voraus" और यह रुक जाएगा। कुत्ते को संकेतित दिशा में कम से कम 25 चरणों की तीव्र गति से अलग होना चाहिए। के आदेश के लिए`Platz ", कुत्ते को तुरंत झूठ बोलना चाहिए। प्रस्तुतकर्ता अपनी बांह को कुत्ते को दिशा का संकेत दे सकता है, जब तक वह गिर नहीं जाता है। न्यायाधीश के अनुरोध पर, वह अपना कुत्ता उठाएगा।

शॉट टेस्ट के प्रति उदासीनता . समूह छोड़ते समय, प्रस्तुतकर्ता आधार स्थिति के एक पल के लिए अपनाएगा और फिर नि: शुल्क अनुवर्ती शुरू करेगा, फिर हवा में दो शॉट बनाए जाएंगे (इस विशेष खेल के लिए एक विशेष बंदूक और विनियमन के साथ)। कुत्ते को शॉट के प्रति उदासीन व्यवहार करना चाहिए। यदि आप डरते हैं, तो आप परीक्षा से तुरंत समाप्त हो जाएंगे। अगर कुत्ता हमला करने की इच्छा दिखाता है, तो वह एक त्रुटि होगी जबकि वह अभी भी प्रस्तुतकर्ता द्वारा पकड़ा गया है। अंक की कुलता केवल शॉट के उदासीनता से हासिल की जा सकती है।

शॉट के प्रति उदासीनता विशेष रूप से मूल्यवान होना चाहिए। शॉट 15 मीटर की दूरी पर और विशेष रूप से, 5 सेकंड के अंतराल में दो शॉट बनाए जाएंगे। अगर शूटिंग करते समय कुत्ता बाहर निकलता है, तो इसे समाप्त कर दिया जाएगा।

ये केवल कुछ अभ्यास हैं जिन्हें कुत्तों को अपने गाइड या ड्राइवर के साथ प्रदर्शन करना चाहिए। सभी व्यायाम, ध्वनिक आदेश, दूरी, ट्विस्ट और कुत्ते के वांछित व्यवहार पूरी तरह से सबूत के स्तर के अनुसार विनियमित किया जाता है करने के लिए जो इस: वहाँ 3 स्तर, कुत्ते सबसे ऊपर के रूप में मांगों को पूर्णता और कठिनाई में वृद्धि कर रहे हैं।

यदि आप इस खेल को गहरा करना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें:

https://segurosescriba.com/images/documentos/reglamentos/reglamentos_de_rci-ipo-schh.pdf

https://rsce.es/web/images/rsce/IPO/Reglamentos/Reglamento%20IPO%202012.pdf

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
कुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षाकुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षा
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
Vitalcan प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रायोजकVitalcan प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रायोजक
कैनिन शब्दों का शब्दकोश: प्रदर्शनियों परकैनिन शब्दों का शब्दकोश: प्रदर्शनियों पर
जर्मन चरवाहेजर्मन चरवाहे
जर्मन शेफर्ड हिलना या उठना नहीं चाहता हैजर्मन शेफर्ड हिलना या उठना नहीं चाहता है
जर्मन शेफर्ड में छोटी सी चीजें हैंजर्मन शेफर्ड में छोटी सी चीजें हैं
जर्मन चरवाहा वेलेंसिया में खो गयाजर्मन चरवाहा वेलेंसिया में खो गया
» » खेल काम आईपीओ में आज्ञाकारिता अनुभाग
© 2022 TonMobis.com