कुत्तों में मोटापे

समय-समय पर उसे कुत्ते देकर अपने कुत्ते को छेड़छाड़ करना स्वाभाविक है, लेकिन किनारे पर उतरना भी बहुत आसान है, यही कारण है कि कई कुत्ते वसा होते हैं। उन सभी किलोग्राम अपने जीवन को समाप्त कर सकते हैं। मोटे कुत्ते के आकार में होने वाले कार्डियक समस्याओं का अधिक जोखिम होता है। वे त्वचा और श्वसन समस्याओं के साथ-साथ गठिया और मधुमेह जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त होने के लिए भी अधिक प्रवण हैं।

कुत्तों को आमतौर पर थोड़ी सी चीज मिलती है क्योंकि वे बढ़ते हैं क्योंकि उनका चयापचय धीरे-धीरे काम करता है। लेकिन पतले रहने के लिए यह लायक है। "यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि दो किलो वजन का होता है या छह, cuestiГіn है कि tenГa के रूप में जब एक का कहना है कि विलियम वॉलपेपर ± o`Fortney, पशु चिकित्सा, मैनहट्टन में केन्सास विश्वविद्यालय के संकाय में प्रोफेसर एक ही होने के बावजूद।

कुत्ते को इसे काटकर वसा नहीं लेना पड़ता है। आयु बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, न ही मैं जो खाना खरीदता हूं। मोटापा का मुख्य कारण अतिसंवेदनशील मालिक हैं जो बहुत अधिक भोजन देते हैं और इसे बहुत अधिक सनकी देते हैं।

"यह टैरैक्स से पूंछ तक ऊपर की ओर वक्र बनाना चाहिए" - ब्रुकली, न्यू यॉर्क के पशुचिकित्सा करेन मटेयक बताते हैं। फिर अपने कुत्ते को पीछे से पढ़ो: आपको उस हिस्से में एक प्रकार का कमर देखना चाहिए जहां पक्ष पसलियों में शामिल हो जाते हैं। डॉ। मतेयक के अनुसार, "यदि आपका कुत्ता पीठ से देखा गया सिलेंडर जैसा दिखता है, तो यह बहुत मोटा है।"




यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वजन बढ़ना किसी भी बीमारी के कारण नहीं है, इसे अपने आहार में पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

वजन घटाने के लिए फार्मूला उनके लिए उतना आसान है जितना कि यह हमारे लिए है। आपको व्यायाम करके कम कैलोरी और जला देना चाहिए। हालांकि, वह अपनी स्वतंत्र इच्छा से ऐसा नहीं करेगा। उसे गति निर्धारित करने के लिए, आपके व्यक्तिगत प्रशिक्षक की मदद की ज़रूरत है। यहां यह कैसे करें।

उसे कम खाना, लेकिन अधिक बार बनाओ। राशि को 20% तक कम करके शुरू करें। आपको नौकरी साक्षात्कार के लिए उपयुक्त फिट नहीं होना है, इसलिए इसे एक कठोर आहार में जमा न करें। आपके कुत्ते को बहुत गंभीरता से भोजन लेने की संभावना है, और यहां तक ​​कि एक छोटी कमी से आप हमेशा भूखे महसूस कर सकते हैं। डॉ। मतेयक ने बताया, "एक तरह से वह संतुष्ट महसूस करता है कि उसे अधिक बार खिलाया जाए, लेकिन छोटी मात्रा में।" शायद आपके कुत्ते को एहसास नहीं होता कि वह कम खाता है। "

  • उसे और धीरे धीरे खाओ . यदि आपका कुत्ता आपके कंटेनर को खाली करने के बाद आपको उदास रूप से देखता है, तो आपको नहीं लगता कि आपको अधिक खाना चाहिए। कुत्तों आमतौर पर आंखों के झपकी में खाते हैं और फिर और पूछते हैं। अपने कुत्ते को दो या तीन छोटी सर्विंग्स में राशन को विभाजित करके भोजन के साथ खुद को मनोरंजन करें। उन्हें विभिन्न स्थानों में रखो। इस तरह से मैं विश्वास करूंगा कि उसने और खा लिया है और उसे तुरंत इलाज करने के लिए नहीं कहेंगे।
  • उसे एक विशेष भोजन दो। वजन कम करने के लिए विशेष रूप से बनाए गए कई कुत्ते के भोजन होते हैं। उनके पास सामान्य भोजन की तुलना में कम वसा और अधिक फाइबर होता है। डॉ। फोर्टनी बताते हैं, "फाइबर बहुत भरता है और मुश्किल से कोई गर्मी होती है।" हालांकि, वसा में कई कैलोरी होती है, इसलिए कम वसा वाले खाद्य पदार्थों को खरीदना आपके कुत्ते को वजन कम करने का सबसे आसान तरीका है।

डॉ। फोर्टनी कहते हैं, "कुत्ते हमेशा आहार में बदलावों के अनुकूल नहीं होते हैं और कभी-कभी दस्त से पीड़ित होते हैं।" इससे बचने के लिए, धीरे-धीरे बदलाव करें, पुराने भोजन के साथ थोड़ा सा भोजन मिलाएं। यदि आप इसे कई हफ्तों तक थोड़ा कम करते हैं, तो इसे हर दिन थोड़ा और नया भोजन दें, आपको अपना पेट शांत हो जाएगा।

  • सब्जियां दें कुत्ते प्रकृति से मांसाहार होते हैं, लेकिन कुछ भी नहीं होता क्योंकि वे समय-समय पर सब्जियां खाते हैं। डॉ। फोर्टनी कहते हैं, "कैलोरी को कम करने के लिए आप कुछ कच्चे और कटे हुए सब्जियों के साथ आमतौर पर खाने वाले कुछ खाद्य पदार्थों को प्रतिस्थापित करते हैं।"
  • सनकी सीमित करें। आखिरी चीज जो आपके कुत्ते को वजन कम करने की जरूरत है वह सनकी है। लेकिन तुम dГЎrselos †की tentaciГіn "और mayorГa नहीं podemosвЂ" कम से कम कम गाले प्रतिनिधियों TAS calorГas पर, संभवतः विखण्डित का विरोध नहीं कर सकते हैं। डॉ। मतेयक "बताते हैं," एक ही कुकी आपको पूरे दिन आसानी से रख सकती है। " अपने कुत्ते को परेशान sentirГЎ नहीं है, क्योंकि वह dГ © कम "तथ्य यह है कि dГ © कुछ क्या वास्तव में खुश है।" डॉ Fortney कहना है कि वह हर quГ © भोजन देने `अतिरिक्त`। सेट एक तरफ से कुछ अपने एक स्नैक के रूप में दिन के दौरान सामान्य कुत्ते के भोजन और डीए © सेला।
  • उसे चलने दो। दिन में दो बार चलना वजन कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। बेशक, यदि आप हाल ही में बहुत ज्यादा नहीं चले गए हैं, तो आपको इसे एक साथ नहीं करना चाहिए। धीरे-धीरे जाओ और दूर न जाएं ताकि आपकी मांसपेशियों और फेफड़ों को अनुकूलित किया जा सके। फिर गति बढ़ाएं। जितनी जल्दी आप चलते हैं और जितनी अधिक दूरी आप यात्रा करते हैं, उतना ही आप वजन कम करते हैं। अधिकांश कुत्तों को दिन में दो बार अभ्यास के 15 से 30 मिनट के बीच करना पड़ता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करेंकुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
Filariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखनाFilariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
कुत्तों में prg_stata में समस्याएंकुत्तों में prg_stata में समस्याएं
सनस्ट्रोक से अपने कुत्ते का ख्याल रखनासनस्ट्रोक से अपने कुत्ते का ख्याल रखना
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
» » कुत्तों में मोटापे
© 2022 TonMobis.com