कुत्तों में लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए डिस्प्लेसिया 10 युक्तियाँ

अपने कुत्ते को बिजली की गति से allГЎ को यहाँ solГa चलाते हैं, लेकिन Гєltimos बार पिछले पैरों तो गले में और में मौजूदा सुन्न में हमारी मुश्किल से आप इन sГntomas साथ maГ ± anas.В द्वारा अपने बिस्तर से उठने करते हैं, संभावना कि जानवर हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित है। बिल्लियों में दुर्लभ है, लेकिन बड़े आकार कुत्तों में बहुत comГєn, हिप dysplasia एक वंशानुगत afecciГіn जिसमें हिप articulaciГіn जितना वे फिट नहीं है। समय के साथ, महत्वपूर्ण पहनने या गठिया हो सकते हैं।

लेकिन हिप डिस्प्लेसिया का निदान हमेशा अलार्म के कारण नहीं होता है। कई कुत्ते समस्या के अनुकूल होते हैं और अपने स्वामी से थोड़ी मदद के साथ एक सामान्य और स्वस्थ जीवन जीते हैं। यहां विशेषज्ञों से कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं।

केवल कुत्तों के लिए

अपना वजन नियंत्रित करें हिप डिस्प्लेसिया वाला एक मोटापे वाला कुत्ता एक दर्दनाक दृश्य है। आखिरी बात यह है कि पशु को इस तरह के स्नेह के साथ जरूरी है कि हिप को अतिरिक्त प्रयास के अधीन किया जाए। यदि आपका कुत्ता मोटा है, तो उसे मिठाई और बचे हुए भोजन की खपत को कम करके वजन कम करने में मदद करें और उसे फाइबर में समृद्ध खाद्य पदार्थ और वसा में कम भोजन दें।

उसे व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करें . नियमित व्यायाम मांसपेशियों को मजबूत करेगा जो जानवरों के कूल्हों का समर्थन करते हैं। अपने कुत्ते को दिन में दो बार चलने के लिए, एक समय में लगभग 20 मिनट ले जाएं। लंबे समय तक चलने वाले भी फायदेमंद होते हैं, जब तक कि जानवर उनका आनंद लेता है। हालांकि, कुत्ते को अपनी गति से जाने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है। ध्यान रखें कि अत्यधिक व्यायाम प्रतिकूल हो सकता है। दृढ़ता और संयम के साथ अभ्यास करना महत्वपूर्ण बात है।

मैंने तैरने के लिए एक पर्दा लिया . स्विमिंग डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते के लिए सबसे अच्छा व्यायाम है। यह मांसपेशियों को टोन करता है जो जोड़ों को घेरते हैं बिना जीवाइवल पहनने के। इसके अलावा, कुछ कुत्तों को तैरना पसंद है। अपने कुत्ते को तब तक तैरने दें जब तक वह चाहें, लेकिन सुनिश्चित करें कि वह बाहर नहीं निकलता है।

गर्मी रखें . गर्म और शुष्क मौसम हिप डिस्प्लेसिया वाले जानवर के लिए आदर्श है। इसलिए, अपने कुत्ते को घर के बाहर सोने मत देना। याद रखें कि ठंड और आर्द्रता दर्द को तेज करती है।

उपयुक्त बिस्तर चुनें . बेहतर अभी तक, कुत्ते को इसे चुनने दें। यदि आप एक कंबल पर झूठ बोलना चाहते हैं, तो इसे अनुमति दें। एक कुशन या पुराना तकिया पर सोना, अगर पशु पसंद करता है, तो इससे कोई नुकसान नहीं होगा।

गर्मी लागू करें . दर्द से छुटकारा पाने के लिए, एक दिन में 10 या 15 मिनट के लिए दिन में दो बार अपने कूल्हों पर गर्म पानी का एक बैग जोड़ें।




उसे मालिश करें . आराम करने और परिपत्र आंदोलनों के साथ articulaciГіn dolor.В मालिश को राहत देने, उंगलियों या हथेलियों के साथ प्रकाश presiГіn लागू करने contribuirГЎ हिप अवकुंचन की articulaciГіn आसपास mГєsculos पर एक मालिश। यदि कुत्ता दर्द के संकेत दिखाता है, दबाव कम करता है या मालिश को निलंबित करता है। लेकिन यदि आप स्वेच्छा से उपचार स्वीकार करते हैं, तो जानवर की सहिष्णुता के आधार पर, प्रत्येक पक्ष को 10 मिनट या उससे अधिक के लिए मालिश करें।

उसे चढ़ने में मदद करें . कार में सीढ़ियों या कूद ले रहा है हिप dysplasia के साथ एक कुत्ते के लिए तकलीफ †"और dolorosoвЂ" हो सकता है। इसलिए, एक रैंप दोनों के लिए जीवन आसान बना देगा। आप एक रैंप का उपयोग करते हैं, tendrГЎ नहीं उसकी बाहों में पशु और दोनों ahorrarГЎn molestias.В एक विशेषज्ञ की सलाह को पकड़ने के लिए: रैंप पर एक कालीन डाल फिसल से बचने के लिए।

अपने कर्षण में सुधार करें। फिसलन मिट्टी हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए कई कठिनाइयों का निर्माण कर सकती है। यदि संभव हो, तो जमीन पर एक कालीन रखें ताकि जानवर चिंता के बिना चल सके।

उसे एस्पिरिन दें। एस्पिरिन हिप डिस्प्लेसिया के दर्द से छुटकारा पाने के लिए सबसे अच्छे उपचारों में से एक है। पशु चिकित्सक दिन में दो बार पशु वजन के 5 किलो प्रति 325 ग्राम के 1/4 टैबलेट को प्रशासित करने की सलाह देते हैं। दुष्प्रभावों के खतरे को कम करने के लिए, जैसे गैस्ट्रिक विकार, उन्हें निष्क्रिय टैबलेट देना बेहतर होता है।

दृढ़ता के फायदे

एक मोटा पिल्ला के रूप में दुनिया में आकर्षक कुछ चीजें हैं। लेकिन अगर ± oy स्थूल कुत्ता अपने pequeГ हिप dysplasia †दौड़ होने का खतरा उन में से एक के अंतर्गत आता है "उच्च जोखिम समूह पादरी alemГЎn में, गोल्डन कुत्ता और अन्य कुत्तों आकार grande†गिना" mГЎs का किलो कर सकते हैं समस्याओं का कारण बनता है

विशेषज्ञों को संदेह है कि जब एक पिल्ला सबसे बड़ी वृद्धि के चरण के माध्यम से जाता है - आमतौर पर, 4 से 9 महीने की उम्र के बीच "अधिक वजन की हड्डियों के विकास के लिए हानिकारक अतिवृद्धि की मांग होती है। संक्षेप में, एक वसा पिल्ला के कूल्हों गलत तरीके से विकसित कर सकते हैं।

इसका अर्थ यह नहीं है कि पतली कुत्तों हिप dysplasia ग्रस्त नहीं सकते हैं, लेकिन पतलेपन में देरी हो सकती problema.В apariciГіn फ़ीड गुणवत्ता के साथ अपने कुत्ते फ़ीड, लेकिन dГ © le sГіlo में अनुशंसित राशि का 3/4 कंटेनर लेबल। अपनी आंखों, अपने फर और अपने ऊर्जा स्तर का निरीक्षण करें। यदि आपको कोई विसंगति नहीं दिखाई देती है और निश्चित रूप से आप इसे नोटिस नहीं करेंगे ", आपको पता चलेगा कि आहार पर्याप्त है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हिप डिस्प्लेसिया के साथ गोल्डनहिप डिस्प्लेसिया के साथ गोल्डन
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को हिप डिस्प्लेसिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को हिप डिस्प्लेसिया है या नहीं
10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभालहिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल
हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करेंहिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें
» » कुत्तों में लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए डिस्प्लेसिया 10 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com