जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है

बेकिंग सोडा के कई उपयोग हैं। गंध को हटाने, कटलरी और खाना पकाने के साथ-साथ अपने दांतों को ब्रश करने के लिए यह बहुत अच्छा है। यह न केवल उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना दांतों को सफ़ेद करता है, बल्कि वाणिज्यिक टूथपेस्ट के लिए एक पर्यावरण अनुकूल और सस्ती है।

बेकिंग सोडा दांत से पट्टिका दूर करता है और कॉफी, चाय, कोला की तरह पेय पदार्थ पीने की वजह से दांतों पर धब्बे को हटा दें। ताजा सांस पट्टिका को हटाने से दांतों को मजबूत किया जाता है और दांत क्षय को रोकता है। सोडियम बाइकार्बोनेट सस्ता है जो इसे बहुत लोकप्रिय बनाता है। वर्तमान बाजार में, सबसे सस्ता आप पाएंगे वाणिज्यिक दांत whitening बेकिंग सोडा। बेकिंग सोडा का एक बॉक्स सौ से अधिक सफाई चक्रों के लिए उपयोग किया जा सकता है, लेकिन यह एक डॉलर से भी कम खर्च करता है। यदि आप बेकिंग सोडा के साथ ब्रश करते हैं तो आपके दंत स्वास्थ्य को बढ़ावा मिलेगा।

ताकि यह केवल सोडा पानी और बेकिंग के साथ काम करता है। लेकिन आप पानी के बजाय सामान्य mouthwash का उपयोग कर सकते हैं। हर बार जब आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं तो खाना पकाने के पानी का एक चौथाई चम्मच इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अपशिष्ट के बारे में चिंता मत करो। रसोईघर या बाथरूम सिंक को साफ करने के लिए आप हमेशा अधिशेष का उपयोग कर सकते हैं।

ज्यादातर लोग अपने दांतों को पानी के गिलास में गीला कर देते हैं जब वे टूथपेस्ट डालते हैं। बेकिंग सोडा लगाने से पहले ब्रश को गीला करना सुनिश्चित करेगा कि यह टूथब्रश पर बेहतर पालन करता है। सूखे बेकिंग सोडा के साथ एक कंटेनर में अपने टूथब्रश को निचोड़ न करने के लिए सावधान रहें। अगली बार जब आप इसका इस्तेमाल करेंगे, तो कंटेनर के संपर्क में आने वाला पानी इसे कम प्रभावी बना देगा।

ऊपर और नीचे, बाएं और दाएं, और यहां तक ​​कि आपके दांतों को ब्रश करने के लिए गोलाकार आंदोलन, तब भी लागू होता है जब बेकिंग सोडा का उपयोग किया जाता है। जब आप अपने मसूड़ों को ब्रश करना चाहते हैं, तो सावधान रहना याद रखना महत्वपूर्ण है। अपने मसूड़ों में बहुत अधिक सोडियम बाइकार्बोनेट न डालें और इसे लंबे समय तक छोड़ दें, क्योंकि बेकिंग सोडा संक्षारक हो जाता है। बेकिंग सोडा के साथ अपने दांतों को ब्रश करने के बाद अपने मुंह को अच्छी तरह से धोने पर बहुत महत्व दिया जाता है।

बेकिंग सोडा के साथ अपने दांतों को ब्रश करने के बाद आपको अपने मुंह में ताजा और साफ महसूस से फायदा होगा। आपको बुरी सांस और साफ और पॉलिश वाले दांतों के लिए कम करने का लाभ होगा।




बेकिंग सोडा, जैसे टूथपेस्ट का उपयोग एक नई बात नहीं है। आपके माता-पिता या दादा-दादी शायद आपको बताएंगे कि उन्होंने अपने जीवन में एक बार कोशिश की थी। नियमित रूप से सफाई करते समय आपके दांतों को आसान बनाने के लिए आपके दांतों के बीच पट्टिका का निर्माण सोडियम बाइकार्बोनेट को कम करता है।

यह न मानें कि आपको दंत चिकित्सक के साथ नियमित सफाई नियुक्ति के लिए जाना नहीं होगा क्योंकि आप बेकिंग सोडा का उपयोग कर रहे हैं। यह केवल गंदगी और दाग के खिलाफ दांतों को साफ और संरक्षित करने में मदद करता है। निम्नलिखित प्रक्रियाओं के साथ अपने दांतों को चमकीले रखने के लिए आपके पास एक सस्ता लेकिन प्रभावी तरीका है।

अधिक जानकारी के लिए या अपॉइंटमेंट करने के लिए यहां क्लिक करें:
दंत चिकित्सक गैदरबर्गबर्ग एमडी

यदि आप रॉकविले क्षेत्र में एक अच्छा दंत चिकित्सक चाहते हैं तो हम आपकी सहायता करने में प्रसन्न होंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की गंध और मूत्र धब्बे को कैसे हटाएंकुत्ते की गंध और मूत्र धब्बे को कैसे हटाएं
कुत्तों के लिए घर का बना टूथपेस्ट कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना टूथपेस्ट कैसे बनाया जाए?
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
दांत whitening उत्पादों - अपना बनाकर पैसे बचाओदांत whitening उत्पादों - अपना बनाकर पैसे बचाओ
मधुमक्खी स्टिंग के लिए उपायमधुमक्खी स्टिंग के लिए उपाय
डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करेंडैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करें
बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारबुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
सुंदर सफेद दांत पाने के तरीकेसुंदर सफेद दांत पाने के तरीके
कुछ अच्छे घर दांत whitening विधियों।कुछ अच्छे घर दांत whitening विधियों।
» » जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
© 2022 TonMobis.com