Botox Botox लागत बनाम लाभ




बोटॉक्स का उपयोग अक्षीय हाइपरहिड्रोसिस के इलाज के लिए किया जाता है जो बाहरी रूप से लागू एजेंट ठीक तरह से संभाल नहीं सकते हैं। यह चयनित न्यूरोलॉजिकल विकारों के उपचार के लिए भी प्रयोग किया जाता है, जैसे ब्लीफेरोस्पैज्म, गर्भाशय ग्रीवा डाइस्टनिया और स्ट्रैबिस्मस। इसका सबसे लोकप्रिय अनुप्रयोग झुर्री के कॉस्मेटिक कमी के लिए एक इंजेक्शन के रूप में है। यह कई फायदे प्रदान करता है। हालांकि, यह महंगा है। क्या बोटॉक्स की लागत के इलाज से लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं?

मूल्य के बिना किसी चीज़ की लागत उचित नहीं है, जबकि कुछ का मूल्य है। इसके अलावा, एक व्यक्ति जो किसी व्यक्ति के लिए कोई मूल्य नहीं है, वह दूसरे के लिए उपयोगी हो सकता है। प्रश्नों के आंतरिक गुणों के बावजूद, लोगों की धारणा कुछ के मूल्य को निर्धारित करती है। एक सामान्य नियम के रूप में, किसी व्यक्ति के लिए उपयोगी कुछ मूल्यवान माना जाता है, और कुछ बेकार है जिसका कोई मूल्य नहीं है।

कैसे एक व्यक्ति Botox उपचार के लाभ को समझता है उस विशेष व्यक्ति के लिए उनके मूल्य को प्रभावित करता है। कुछ के लिए, लाभ एक भारी मूल्य हो सकता है। एक और समूह के लिए, यह अनावश्यक हो सकता है। और यहां तक ​​कि अन्य समूहों के लिए, उनके पास कुछ मूल्य हो सकता है, जो मध्यम है, आदि। बोटॉक्स बोटॉक्स उपचार लागत के लाभों द्वारा दर्शाए गए मूल्य को सीधे प्रभावित किया जाता है।

यह निर्धारित करने के लिए कि बोटॉक्स की लागत उचित है या नहीं, अपेक्षाएं उचित स्तर पर निर्धारित की जानी चाहिए। यह उन स्थितियों और विकारों के उपचार में बोटॉक्स के कार्यों और प्रभावों को जानकर निर्धारित किया जा सकता है, जिनके लिए इसे अनुमोदित किया गया था, न्यूरोलॉजिकल विकार, अर्थात् झुर्री और चेहरे और धुरी रेखाएं।

झुर्री और चेहरे की रेखाओं में कमी के लिए, बोटॉक्स को गैर-शल्य चिकित्सा प्रक्रिया में प्रशासित किया जाता है जिसमें केवल दस मिनट लगते हैं। बॉटॉक्स की छोटी मात्रा झुर्रियों वाली त्वचा के नीचे चयनित धब्बे में इंजेक्शन दी जाती है। इंजेक्शन की साइट पर मांसपेशियां, फिर स्थिर हो जाती हैं। चूंकि झुर्री मांसपेशियों की दोहराव की गति के कारण होती है, अस्थिरता त्वचा में रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को कम कर देती है। बोटॉक्स उपचार के प्रभाव चार महीने तक चलते हैं, और इंजेक्शन प्राप्त करने के कुछ दिनों बाद दिखाई देंगे। उपचार को दोहराने की जरूरत है, क्योंकि प्रभाव गायब हो जाता है।

बोटॉक्स कम से कम 6 या 7 महीने के लिए बगल में पसीना को कम कर सकता है। यह तंत्रिका आवेगों को अवरुद्ध करके ऐसा करता है जो पसीना ग्रंथियों को उत्तेजित करता है। यही कारण है कि यह axillary hyperhidrosis के इलाज में प्रभावी है। इस स्थिति के लिए बोटॉक्स को प्रशासित करने की प्रक्रिया में प्रभावित धुरी के कई बिंदुओं पर त्वचा के नीचे इंजेक्शन शामिल है। इंजेक्शन के चार सप्ताह के भीतर, प्रभावों पर ध्यान दिया जाएगा। हालांकि, प्रभाव गायब होने के बाद उपचार को दोहराया जाना चाहिए।

तंत्रिका संबंधी विकारों के उपचार में, बोटॉक्स को उन साइटों पर विभिन्न मात्रा में इंजेक्शन दिया जाता है जो प्रभावित मांसपेशियों के प्रकार और स्थिति के आधार पर पूर्वनिर्धारित होते हैं। लक्षणों की राहत तीन महीने तक चल सकती है और कुछ दिनों के भीतर कुछ हफ्तों तक अनुभव किया जा सकता है। इंजेक्शन साइट पर चोट लगने, इंजेक्शन के प्रशासन के बाद संवेदनशीलता और हल्के दर्द जैसे प्रतिकूल प्रभाव हो सकते हैं।

हालांकि प्रारंभिक निवेश थोड़ा अधिक हो सकता है, बोटॉक्स प्रभावी होने के दौरान समय की अवधि एक कमजोर कारक है। कई लोगों के लिए, बोटॉक्स उपचार के प्रभाव निश्चित रूप से अलग-अलग डिग्री के लिए जीवन में सुधार कर सकते हैं। वे निश्चित रूप से बोटॉक्स शामिल लागत के लायक हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैंकाउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैं
आफ्टरशेव: एक शेव के बाद कितना अच्छा aftershave लोशन हो सकता है पता लगाएं?आफ्टरशेव: एक शेव के बाद कितना अच्छा aftershave लोशन हो सकता है पता लगाएं?
एयरलाइन किरायों की निगरानी कैसे करेंएयरलाइन किरायों की निगरानी कैसे करें
टैटू पाने के लिए कितना खर्च होता है?टैटू पाने के लिए कितना खर्च होता है?
Psyllium husks: स्वास्थ्य का मूल्य जो आप के बारे में पता नहीं हो सकता हैPsyllium husks: स्वास्थ्य का मूल्य जो आप के बारे में पता नहीं हो सकता है
त्वचा की समस्याएं - रोग और विकारत्वचा की समस्याएं - रोग और विकार
Botox प्लस safetox के लाभBotox प्लस safetox के लाभ
बोटॉक्स ने कॉस्मेटिक्स उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव किया हैबोटॉक्स ने कॉस्मेटिक्स उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव किया है
गुगुल - जिसे कमिफोरा मुकुल भी कहा जाता हैगुगुल - जिसे कमिफोरा मुकुल भी कहा जाता है
शल्य चिकित्सा के बिना स्तन सुधार हाइपरहिड्रोसिस के इलाज के लिए पहला गाइड टाइम काउंटरशल्य चिकित्सा के बिना स्तन सुधार हाइपरहिड्रोसिस के इलाज के लिए पहला गाइड टाइम काउंटर
» » Botox Botox लागत बनाम लाभ
© 2022 TonMobis.com