कैसे पता लगाएं कि एयरलाइनों की कीमत टिकटों की उड़ान कैसे करती है


शिक्षा

सीटों की कीमतों की समझ। एयरलाइंस के पास प्रत्येक टिकट के लिए अलग-अलग मूल्य बिंदु होते हैं, जो उस मार्ग पर प्रतिस्पर्धा की मात्रा, प्रश्न की सीट, मार्ग की लंबाई, उपलब्ध सीटों की संख्या और ईंधन की लागत के आधार पर भिन्न होते हैं। इसके अलावा, इन कीमतों को व्यापार और खुशी टिकटों के बीच विभाजित किया गया है। टिकट को कंपनी के लिए सबसे महंगा टिकट माना जाता है, क्योंकि ये यात्रियों उड़ान के लिए सबसे कम संभव मूल्य प्राप्त करने के बारे में चिंतित नहीं हैं।

बाधाओं को जानें। एयरलाइंस के पास अलग-अलग नियम हैं जो यह भी निर्धारित करते हैं कि किन टिकटों की कीमत है। जितना अधिक नियम आप जानते हैं, सस्ता टिकट। जब आप उद्धरण मांगते हैं तो कंप्यूटर मॉडल भी आप जो बाधाओं को करने जा रहे हैं, उसे नजरअंदाज नहीं करते हैं। अगर टीम को लगता है कि आपको अपने उत्तरों के आधार पर अधिक भुगतान करना होगा तो एयरलाइन एक और महंगी टिकट उद्धृत करेगी। सबसे आम बाधाओं में अग्रिम खरीद, निलंबन अवधि, अवधि, तिथि जो आप उड़ रहे हैं, उड़ान का समय, खरीद की तारीख और यात्रा विंडो शामिल हैं।




सबसे सस्ता एयरलाइन दिन जानें। बुधवार को उड़ान भरने का सबसे सस्ता दिन माना जाता है जबकि मंगलवार और शनिवार संकीर्ण सेकंड होते हैं। शुक्रवार, रविवार और सोमवार महंगी हैं, या क्योंकि लोग एक सप्ताहांत के लिए उड़ान भर रहे हैं, एक व्यापार यात्रा के लिए या व्यापार यात्रा से घर लौट रहे हैं, जो कुछ भी यातायात का गठन करता है।

सबसे सस्ती उड़ानों के कार्यक्रमों को जानें। सबसे कम दरें उस समय के दौरान होंगी जब अधिकांश लोग उड़ना नहीं चाहते हैं। रेड-आई उड़ानें (रात में) और दिन की पहली उड़ान में सबसे कम कीमत होती है क्योंकि लोग या तो विमान या 4:30 उड़ान पर सोना नहीं चाहते हैं, क्योंकि इसे हासिल करना मुश्किल हो सकता है। उड़ानें एयरलाइंस दोपहर के भोजन या रात के खाने के दौरान भी उड़ानें, हालांकि ज्यादा नहीं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार्गो क्षेत्र में विमान द्वारा अपने प्यारे से कैसे यात्रा करें?कार्गो क्षेत्र में विमान द्वारा अपने प्यारे से कैसे यात्रा करें?
विमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
विमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करें
डिज्नी वर्ल्ड टिकट पाने का सबसे सस्ता तरीका क्या है?डिज्नी वर्ल्ड टिकट पाने का सबसे सस्ता तरीका क्या है?
एयरलाइन किरायों की निगरानी कैसे करेंएयरलाइन किरायों की निगरानी कैसे करें
विमान के अंदर अपने प्यारे के साथ कैसे यात्रा करें?विमान के अंदर अपने प्यारे के साथ कैसे यात्रा करें?
बिजनेस क्लास में सीटें क्या हैं?बिजनेस क्लास में सीटें क्या हैं?
बजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करेंबजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करें
एक टाइमशेयर की कीमत के रूप मेंएक टाइमशेयर की कीमत के रूप में
ऑरलैंडो में सार्वभौमिक स्टूडियो के लिए टिकट कैसे प्राप्त करेंऑरलैंडो में सार्वभौमिक स्टूडियो के लिए टिकट कैसे प्राप्त करें
» » कैसे पता लगाएं कि एयरलाइनों की कीमत टिकटों की उड़ान कैसे करती है
© 2022 TonMobis.com