एयरलाइन उद्योग में ग्राहक वफादारी का महत्व

समारोह

एयरलाइंस वफादारी कार्यक्रम दोहराए गए व्यवसाय को विकसित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो ग्राहकों को लाभ प्रदान करते हैं। एक एयरलाइन के साथ पंजीकृत ग्राहक, इसलिए, उनकी उड़ान गतिविधि नियंत्रित होती है। इसमें माइलेज, सूचनाएं अक्सर यात्रा की जाती हैं, सेवा की कक्षा और एयरलाइन द्वारा उत्पन्न कुल राजस्व शामिल हैं। कुछ मील का पत्थर पूरा होने पर, कंपनी चालक को पुरस्कृत करती है। विमान कार्यक्रम अक्सर ग्राहकों को उनके द्वारा उड़ान भरने के लिए पुरस्कृत करते हैं, लेकिन कुछ कंपनियां उच्च आय वाले ग्राहकों के लिए भी अधिक पुरस्कार प्रदान करती हैं, जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उड़ान भरना और पूर्ण टिकट पुरस्कार देना।

लाभ

नि: शुल्क गेम मुख्य लाभ है, जो ग्राहक के डेटाबेस में माइलेज के स्तर तक पहुंचने के बाद होता है (उदाहरण के लिए, 25,000 मील की उड़ानें एक मुफ्त घरेलू अमेरिकी उड़ान के लिए एक आम इनाम है)। एक और उपलब्ध विकल्प में उच्च श्रेणी की सेवा में अपग्रेड शामिल है। एयरलाइंस के पास अन्य कंपनियों के साथ भी समझौते हैं जहां यात्रा से संबंधित हजारों मुफ्त सेवाओं / उत्पादों (जैसे होटल / कार किराए पर) के लिए रिडीम किया जा सकता है (और कुछ गैर-यात्रा संबंधित)।


उच्च निष्ठा - विशेषताएं और लाभ जोड़ा गया

एक कार्यक्रम में एक वर्ष के अंत में एयरलाइंस उच्च लाभ यात्रियों के लिए पुरस्कार बढ़ाता है, और विभिन्न लाभ सीमाओं में लाभ बढ़ाता है। इन ग्राहकों को भेजा लाभ के आधार पर विभिन्न राज्यों के स्तरों को सौंपा है। एयरलाइंस अक्सर सामान की जाँच (यानी सामान के पहले टुकड़े का कोई शुल्क नहीं) विमान पर, हवाई अड्डे प्राथमिकता बोर्डिंग और विशेष बैठने की। ग्राहकों है जो की पेशकश उच्च लाभप्रदता उड़ानों के रूप में पहचाना गया है, जो अक्सर हवाई अड्डे पर विशेष उपचार प्राप्त करते हैं और हवाई अड्डे के कंसीयज लाउंज तक निःशुल्क पहुंच प्रदान करते हैं।

समय सीमा


मीलों किसी भी समय उड़ानों के लिए भुनाया जा सकता है, लेकिन प्रवाहित वार्षिक लाभ का एक निश्चित स्तर को बनाए रखने या राज्य के प्रति वफादारी कार्यक्रम के स्तर को बढ़ाने के लिए हासिल किया जाना चाहिए। एयरलाइंस आमतौर पर इस तरह के अगर एक वर्ग प्रीमियम सेवा आप खरीदा अतिरिक्त लाभ प्रदान करने के रूप ग्राहकों के प्रति वफादारी को बढ़ाने, या ग्राहकों के कुछ उड़ानों लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए करने के लिए वर्ष के दौरान प्रोत्साहन लाभ के साथ इन ग्राहकों प्रदान करते हैं। कुछ एयरलाइंस ग्राहकों को जीवन की स्थिति में उच्च दीर्घकालिक लाभ भी प्रदान करती हैं, जैसे कि जिनके पास जीवन के लिए कम से कम 1,000,000 मील है।

विचार

जबकि अक्सर व्यापार यात्रियों एयरलाइन का चयन करते हैं जो उनकी आवश्यकताओं और लक्ष्य योजना के लिए उपयुक्त है, कोई भी एयरलाइन सभी गंतव्यों के लिए उड़ानें नहीं दे सकती है। तो सबसे एयरलाइन "ऑपरेटरों एक पूरक सेवा की पेशकश (और कभी कभी प्रतिस्पर्धा), इस प्रकार एक अधिक पूर्ण उत्पाद प्रदान करने के साथ भागीदारी की है। इन पार्टनर एयरलाइनों पर उड़ानों मुख्य कार्यक्रम में उड़ानों वफादारी माना जाता है, और मील के लिए जोड़ रहे यात्री का खाता, इसलिए एयरलाइन के भागीदारों के वफादारी कार्यक्रम को जानना महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार्गो क्षेत्र में विमान द्वारा अपने प्यारे से कैसे यात्रा करें?कार्गो क्षेत्र में विमान द्वारा अपने प्यारे से कैसे यात्रा करें?
विमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
विमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करें
अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?
पालतू जानवरों के साथ फ्लाईपालतू जानवरों के साथ फ्लाई
लंबी दूरी की हवाई यात्रा युक्तियाँलंबी दूरी की हवाई यात्रा युक्तियाँ
विमान के अंदर अपने प्यारे के साथ कैसे यात्रा करें?विमान के अंदर अपने प्यारे के साथ कैसे यात्रा करें?
बिजनेस क्लास में सीटें क्या हैं?बिजनेस क्लास में सीटें क्या हैं?
सबसे अच्छा एयरलाइन हेडफ़ोनसबसे अच्छा एयरलाइन हेडफ़ोन
पेशेवरों के रूप में आपको देखने के लिए ग्राहकों को कैसे प्राप्त करेंपेशेवरों के रूप में आपको देखने के लिए ग्राहकों को कैसे प्राप्त करें
» » एयरलाइन उद्योग में ग्राहक वफादारी का महत्व
© 2022 TonMobis.com