एक साल के बच्चे के हाथ से खेल

ब्लॉक का टॉवर

अपने बच्चे को अन्वेषण और निर्माण के लिए बड़ी संख्या में ब्लॉक प्रदान करें। 12 महीने की उम्र के साथ, अधिकांश बच्चे एक दूसरे के शीर्ष पर ब्लॉक ढेर करना शुरू कर देंगे और उन्हें नीचे दबाएंगे। अपने बच्चे के साथ ब्लॉकों और चीयर्स को ढेर करने में मदद करते समय खेलते हैं। ब्लॉक को बाधा के पीछे रखें और वांछित ब्लॉक प्राप्त करने के लिए बच्चे को बाधा को स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करें। यह बच्चे को अपनी समस्या निवारण कौशल का विस्तार करने में मदद करता है।

भाषा साइन करें

अधिक के लिए अमेरिकी साइन लैंग्वेज के संकेतों को जानें "," खाएं "और" सहायता "(संसाधन देखें")। लगभग 12 महीने की उम्र शुरू करने के लिए सही समय पर अपने बच्चे के निर्देशों का मॉडलिंग करना। जैसा कि आप शब्द कहते हैं, बच्चे के हाथों को संकेतों के आंदोलन में ले जाएं। अपने बच्चे को इन संकेतों को सीखने में मदद करें, इसलिए गेम। अपने बच्चे को चेरीओ चेरीओ प्रदान करें और अपने सामने स्थित है। अपने चेरीओस खाओ और आश्चर्यचकित हो कि यह चला गया है। अपनी स्थिति के बारे में हंसो और अधिक साइन इन करें। "" अपने सामने एक नया चीरियो स्थापित करें। अपने बच्चे को एक ही कदम का पालन करने में मदद करें। उसे अपने चेरीओस खाने और अधिक पूछने के लिए कहें। सिग्नल को और मजबूत करने के लिए खेलना जारी रखें। "


तीसरी वस्तु में


अपने बच्चे को दो वस्तुओं को रखने और निरीक्षण करने के लिए दें। तीसरे ऑब्जेक्ट की पेशकश, भले ही दोनों हाथ पूरे हों। उसे यह तय करने दें कि आप सबसे अच्छा तीसरा तत्व कैसे प्राप्त कर सकते हैं। उसे समस्याओं का समाधान और एक छोटे से "पीड़ित क्या यह कर सकते हैं दो तत्वों है कि आप रखने के लिए और भी तीसरे तत्व की जांच के लिए समय दें। अक्सर बच्चों को दो मूल कागजात एक तरफ ले जाकर इस समस्या को बस का समाधान होगा और तीसरे जमाखोरी। कभी कभी बच्चों दोनों हाथों खाली होगा, नई प्रविष्टि समझ और अन्य दो तत्वों को लेने के। अपने बच्चे को हल करने के लिए अपनी मोटर कौशल में सुधार और उनकी समस्याओं का समाधान करने की क्षमता के लिए इस तरह साधारण समस्याओं के सेट करें।

वर्गीकरण फॉर्म

खिलौना वर्गीकृत आंकड़े खरीदें। 12 महीनों के लिए आंकड़ों को वर्गीकृत करने के लिए ढक्कन को उठाने के लिए ऑर्डर करने के लिए केवल चार या पांच प्रकार के आकार के ब्लॉक के लिए बड़े, आसान हेरफेर करने वाले आंकड़ों के वर्गीकरण को ढूंढने के लिए। अपने बच्चे को ब्लॉक के साथ पता लगाने दें। मॉडलों को छेद में कैसे रखा जाए। ढक्कन उठाओ और अपने बच्चे को कंटेनर के अंदर होने पर ब्लॉक को पुनर्प्राप्त करने का तरीका दिखाएं। आकृति को इसी छेद में रखने के आपके प्रयासों के लिए उत्साह के साथ अपने बच्चे को बधाई दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फायदे गठन पोटी धड़कता हैफायदे गठन पोटी धड़कता है
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
मैं अपने बच्चे को फर्नीचर पर तेज कोनों से कैसे बचा सकता हूं?मैं अपने बच्चे को फर्नीचर पर तेज कोनों से कैसे बचा सकता हूं?
10 महीने के बच्चे का विकास10 महीने के बच्चे का विकास
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
मेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकेंमेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकें
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?
तार सेंसर के एक सेट के रूप में जानातार सेंसर के एक सेट के रूप में जाना
» » एक साल के बच्चे के हाथ से खेल
© 2022 TonMobis.com