पनामा यात्रा करते समय

प्रशांत ढलान

मध्य दिसंबर से मध्य अप्रैल तक पनामा में शुष्क मौसम, और यह पर्यटकों के लिए भी एक अच्छा समय है। शुष्क मौसम केवल एशिया और प्रशांत के लिए लागू होता है, क्योंकि देश के कैरीबियाई पक्ष में बारिश होती है। हालांकि, फरवरी और मार्च में उत्तरी कैरीबियाई तट के पहाड़ों में कम बारिश होती है। यदि आप प्रशांत पक्ष में बढ़ने की योजना बना रहे हैं, तो शुष्क मौसम सबसे अच्छा समय है क्योंकि आर्द्रता इतनी जबरदस्त नहीं होगी। यह पनामा सिटी और सेंट्रल माउंटेन रेंज के हर जगह दक्षिण का पता लगाने में और अधिक आरामदायक बनाता है। ध्यान रखें कि मध्य दिसंबर से मध्य अप्रैल तक वह मौसम है जिसमें होटल और हवाई किराया की कीमत आम तौर पर अधिक होती है, क्योंकि यह क्रिसमस और ईस्टर के साथ भी यात्रा कर रही है।

शिविर

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कब जाते हैं, अगर आप पनामा के पहाड़ों में शिविर में जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि रात में ठंडा होने जा रहा है। एक महान कपड़े और उपकरण लाओ। यह विशेष रूप से सच है यदि आप बोक्टे, एल वैले या सेरो पुंटा जैसे स्थानों में उच्च ऊंचाई पर कैंपिंग कर रहे हैं।


पानी के खेल


यदि आप सर्फिंग के लिए पनामा जाने जा रहे हैं, तो जब भी आप प्रशांत पक्ष में जा रहे हों तो जाने के लिए एक अच्छा समय है। प्रशांत तरंगें साल भर काफी स्थिर होती हैं, कुछ हवाओं से दिसंबर के मध्य से अप्रैल तक जमीन की हवाओं के कारण। कुछ गंभीर राफ्टिंग के लिए, मई और दिसंबर के बीच पनामा पर जाएं, जब नदियां ऊंची हों - खासकर चिरीकी प्रांत में। डाइविंग करते समय, शुष्क मौसम के दौरान जाना सबसे अच्छा होता है, जब समुद्र शांत होता है, जो बेहतर दृश्यता प्रदान करता है।

त्योहार

यदि आप त्यौहार के कुछ दिनों के लिए जा रहे हैं, तो कार्निवल (मार्डी ग्रास) के दौरान जाने के लिए, जिसे पनामा में एश बुधवार से चार दिन पहले मनाया जाता है। पनामा सिटी में कार्निवल दुनिया के सबसे बड़े उत्सवों में से एक है। इस समय के लिए अपने होटल आरक्षण पहले से ही बनाएं, क्योंकि वे बेचते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पनामा से पशु बाढ़ से बचाया जाना चाहिएपनामा से पशु बाढ़ से बचाया जाना चाहिए
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
ऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविरऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविर
अक्टूबर में भूमध्यसागरीय क्षेत्र के लिए क्रूज पूर्वानुमानअक्टूबर में भूमध्यसागरीय क्षेत्र के लिए क्रूज पूर्वानुमान
ओएसिस बीच सभी समावेशी रिज़ॉर्टओएसिस बीच सभी समावेशी रिज़ॉर्ट
यात्रा युक्तियाँ तुर्कीयात्रा युक्तियाँ तुर्की
बारिश से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें?बारिश से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें?
यूटा में नमक के फ्लैट के पास आरवी शिविरयूटा में नमक के फ्लैट के पास आरवी शिविर
योसामेट आधा गुंबद क्षेत्र कैंपिंगयोसामेट आधा गुंबद क्षेत्र कैंपिंग
» » पनामा यात्रा करते समय
© 2022 TonMobis.com