चुंबकीय पानी - क्या यह वास्तविक है?




इस लेख में मैं यह बताने की कोशिश करूंगा कि चुंबकीय जल कैसे काम करता है। पहला, अगर आप बोलते हैं पानी की बीमार चुंबकीय जा सकता है या नहीं, तो संभावित स्वास्थ्य लाभ आप चुंबकीय पानी पीने से प्राप्त कर सकते हैं की एक त्वरित समीक्षा और अंत में सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका चुंबकित करने के लिए पानी।

पानी चुंबक बनाया जा सकता है?

हम में से कई स्वच्छ और स्वस्थ पेयजल के लिए हमारी मूलभूत आवश्यकता को समझते हैं। लेकिन वास्तव में स्वस्थ पानी क्या है, और हमें इसकी आवश्यकता क्यों है?

हम 70% से अधिक पानी हैं। परिसंचरण, पाचन, अवशोषण और विसर्जन सहित सभी जैविक कार्यों में पानी पर निर्भर करता है। रक्त, लसीका तंत्र, और स्वस्थ त्वचा और मांसपेशियों के लिए पानी आवश्यक है। डॉक्टर, वैज्ञानिक, शोधकर्ता और प्राकृतिक चिकित्सक इस बात से सहमत हैं कि हर दिन पर्याप्त पानी पीना अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने और संभावित बीमारी से लड़ने में मदद कर सकता है। कई विशेषज्ञ स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने और गुर्दे, आंतों और परिसंचरण के उचित कामकाज को बनाए रखने में मदद के लिए कम से कम एक लीटर पानी पीने की सलाह देते हैं।

पानी सर्वोपरि अर्थ है जिसमें चुंबकीय चार्ज होता है।
अनुचुम्बकत्व पदार्थ जिसमें कुछ या व्यक्तिगत परमाणुओं, आयनों या अणुओं के सभी के लिए एक स्थायी चुंबकीय द्विध्रुव पल के अधिकारी में मुख्य रूप से होता है। पानी में एक द्विध्रुवीय क्षण होता है और इसलिए पैरामाग्नेटिज्म के अधीन होता है। । (विश्वविद्यालय टोक्यो के शोधकर्ताओं मैग्नेट (स्रोत से पानी को उत्तोलित नहीं कर पाए: प्रकृति Ikezoe, एन Hirota, जे.के. नाकागावा और किताजावा, उड़ती पानी, प्रकृति 393 (1998) 749-750) ।

एक बार फिर, पानी के अणु द्विध्रुवीय होते हैं। चूंकि विरोध के आरोपों को आकर्षित करते हैं, पानी के अणुओं को आकर्षित करना पड़ता है (केगली और एंड्रयूज, 1 99 8)। जीवित प्रणालियों में पानी स्वाभाविक रूप से संरचना 14, 17, 21, 1 9 6, 280, या अधिक अणुओं में एकत्रित होता है (माइकेल, 1 9 85-डेविस, 2004)। निष्कर्ष यह है कि संरचित पानी या deionized पानी के साथ या चुंबकीय मैग्नेट (Mikesell, 1985) के साथ बनाया जा सकता है।

पानी की गुणवत्ता और लाभ में सुधार के लिए चुंबकों को बढ़ावा देने का एक लंबा इतिहास है। शोधकर्ताओं ने पाया है कि जब एक स्थायी चुंबक डॉक्टर पानी के संपर्क में रहता है, तो पानी चुंबकीय रूप से चार्ज किया जाता है और चुंबकीय गुण प्राप्त करता है। चुंबकीय रूप से इलाज किया गया पानी जो मानव शरीर को प्रभावित करता है जब आंतरिक रूप से और नियमित रूप से काफी समय के लिए नियमित रूप से लिया जाता है (लैम, 2001)। इसके अलावा, जब पानी को चुंबकीय रूप से इलाज किया जाता है, तो क्षैतिज अणु बनाने के लिए अधिक हाइड्रोक्साइल आयनों (ओएच-) बनाए जाते हैं, और अम्लता को कम करते हैं। सामान्य पानी में लगभग 7 का पीएच स्तर होता है, जबकि चुंबकीय पानी अधिक क्षारीय होता है।

शोध से पता चला है कि पानी को अपने मूल राज्य चुंबकत्व स्वस्थ राज्य में पुन: उत्पन्न करना संभव है। Y "अब साफ पानी एक अच्छी तरह से परिभाषित संरचना है। एक पानी अणु में दो हाइड्रोजन परमाणुओं और एक ऑक्सीजन परमाणु होते हैं। अणुओं की हाइड्रोजन परमाणुओं के इलेक्ट्रॉनिक विन्यास के कारण अन्य अणुओं को आकर्षित करते हैं पानी जिसके परिणामस्वरूप समूहों के गठन में चार से सैकड़ों पानी के अणु शामिल हो सकते हैं।

कुछ बहुत ही रोमांचक अनुसंधान हंगरी में किया पता चला है कि इन समूहों वास्तव में एक स्मृति है और याद है और चुंबकीय ऊर्जा का प्रभाव या तो बस पृथ्वी या के माध्यम से की पैरामैग्नेटिक चुंबकीय क्षेत्र चट्टानों पर बहने से अवगत कराया जा सकता है। यह तथ्य यह है कि इस स्मृति को उस कुंजी के रास्ते पर नष्ट कर दिया जाता है जो पीने के पानी को निर्जीव बनाता है। (Zhalko-Tytarenko, ओल्गा, एट अल। अंतर्जात विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र प्रभाव पानी में हाइड्रोजन बांड के गठन का नि: शुल्क ऊर्जा। 2nd जल संगोष्ठी उन्नत विज्ञान, डलास, टेक्सास, अक्टूबर 4-6, 1996 कार्यवाही, पीपी 23-27)।

चुंबकीय पानी पीने के स्वास्थ्य लाभ।

चुंबकीय पानी का दावा ऊर्जा, सक्रियण, सफाई और डिटॉक्सिफिकेशन का निर्माण होता है। मूत्राशय की समस्याओं को सुलझाने, स्ट्रोक से जल्दी ठीक होने, गठिया दर्द से राहत और चुंबकीय पानी पीने से रक्तचाप को कम करने वाले लोगों की रिपोर्टें हैं। यह मानना ​​उचित है कि यदि जानवरों में वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि चुंबकीय पानी के स्वास्थ्य लाभ हैं, तो यह मनुष्यों के लिए भी उपयोगी होना चाहिए। हालांकि, मनुष्यों में चुंबकीय पानी के उपचार प्रभाव को साबित करने या अस्वीकार करने के लिए अभी तक कोई व्यवस्थित नैदानिक ​​अध्ययन नहीं किया गया है। (गर्स, सिगफ्राइड और रोना, ज़ोल्टन एनसाइक्लोपीडिया ऑफ़ नेचुरल हीलिंग एलीव पब्लिशिंग, इंक, बर्नाबी, कनाडा, 1 99 7, पीपी 400 - .. 07)

चुंबकीय पानी पीने के संभावित लाभों के लिए सभी अनुरोधों की एक सूची यहां दी गई है:

- चुंबकीय पानी में एक मीठा स्वाद होता है और इसमें अधिक स्पष्टता होती है।
- चुंबकीय पानी शरीर में एक और क्षारीय पीएच को बढ़ावा देता है
- चुंबकीय पानी घावों और जलने के उपचार को बढ़ावा देता है
- चुंबकीय पानी पाचन, तंत्रिका और मूत्र पर एक चिकित्सीय प्रभाव है
- बुखार, गले में दर्द, मासिक धर्म दर्द और रजोनिवृत्ति के मामले में चुंबकीय पानी भी उपयोगी हो सकता है।
- चुंबकीय पानी शरीर को पुनरुत्थान करता है
- चुंबकीय पानी स्वायत्त तंत्रिका तंत्र पर सकारात्मक प्रभाव प्रदान करता है
- चुंबकीय पानी की रिपोर्ट हृदय की कार्य को नियंत्रित करने और बाधित धमनियों को स्पष्ट करने में मदद करने के लिए की गई है
- चुंबकीय पानी गुर्दे, गठिया, मोटापा और समय से पहले उम्र बढ़ने की बीमारियों के लिए फायदेमंद रहा है
- चुंबकीय पानी दर्द से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है
- चुंबकीय पानी शरीर में ऊर्जा को घुमाता है, बैक्टीरिया को नियंत्रित करता है, और मस्तिष्क के कार्य को उत्तेजित करता है।

यदि ये कथन सत्य हैं या विज्ञान द्वारा साबित होने के लिए झूठे अवशेष हैं। चुंबकीय पानी के विज्ञान को पूरी तरह से समझने से पहले दशकों तक यह होगा। पारंपरिक दवाओं में जो लोग चुंबकीय पानी को "क्वाकरी" के रूप में छूट सकते हैं। चुंबकीय शोध के सबसे आगे एक अलग कहानी पेंट करता है। आप समझते हैं और सहमत हमारी कोशिकाओं में से प्रत्येक के, एक छोटे चुंबकीय क्षेत्र है कि के रूप में कई शोध अध्ययन का दावा कर रहे हैं, तार्किक निष्कर्ष है कि चुंबकीय पानी को प्रभावित करने की हमारी कोशिकाओं को गंभीरता से लिया जाना है की क्षमता है, तो।

पीने के पानी को चुंबक बनाने का सबसे प्रभावी तरीका।

मैं पानी को चुंबक बनाने के लिए द्विध्रुवीय चुंबकीय जल पाइप के साथ प्रचार करता हूं। यह एक तेज, कुशल, सरल और लाभदायक विधि है। यहां पानी की छड़ी के बारे में कुछ और विवरण दिए गए हैं।

चुंबकीय पानी पाइप 14 सेमी (5 इंच) लंबा होता है और अंत में एक सिरेमिक बॉल के साथ पंख की तरह दिखता है। दीर्घकालिक, चूना पत्थर प्रतिरोधी रोडियम कोटिंग कुल 2,300 गॉस (230 मीटर टेस्ला) के लिए द्विध्रुवीय चुंबक 2 के अंदर की रक्षा करता है। क्योंकि यह वास्तव में सीधे चुंबक को पानी में डाल रहा है क्योंकि चुंबकीय क्षेत्र पानी को बहुत तेज़ी से घुमाता है। एक गिलास पानी (200-250 मिलीलीटर) को चुंबक बनाने के लिए, चुंबकीय छड़ी को 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें। और एक लीटर को चुंबक बनाने के लिए, मेरा सुझाव है कि आप एक चुंबकीय छड़ी के घंटों के लिए पानी छोड़ दें।

याद रखें, आपको केवल पानी नहीं पीना चाहिए। आप तरल पानी पाइप के साथ तरल चुंबक बना सकते हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नींबू पानी आहार detox detoxification प्राकृतिक वजन घटाने की योजनानींबू पानी आहार detox detoxification प्राकृतिक वजन घटाने की योजना
चुंबकीय थेरेपी के लाभ।चुंबकीय थेरेपी के लाभ।
मांसपेशियों के काम को कैसे बनाया जाएमांसपेशियों के काम को कैसे बनाया जाए
मुँहासे का इलाज करने का एक वैकल्पिक तरीकामुँहासे का इलाज करने का एक वैकल्पिक तरीका
-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?
हर दिन प्रभावी त्वचा देखभाल दिनचर्याहर दिन प्रभावी त्वचा देखभाल दिनचर्या
आधुनिक चुंबकीय थेरेपीआधुनिक चुंबकीय थेरेपी
प्रकृति का असली स्वाद! जंगली के स्वाद से मिलेंप्रकृति का असली स्वाद! जंगली के स्वाद से मिलें
किडनी प्राकृतिक हटाने पत्थर - डॉक्टर रहस्य प्रकट किया!किडनी प्राकृतिक हटाने पत्थर - डॉक्टर रहस्य प्रकट किया!
चुंबकीय थेरेपी क्या है?चुंबकीय थेरेपी क्या है?
» » चुंबकीय पानी - क्या यह वास्तविक है?
© 2022 TonMobis.com