बच्चों के लिए रिश्ते कैसे बनाएं


शिक्षा

स्पोर्ट्स टीम जैसे बच्चों की बहिर्वाहिक गतिविधियों के लिए साइन अप करें। आप नए दोस्तों से मिलेंगे और अच्छी तरह से जानते होंगे कि जब आप अन्य लोगों से बात करते हैं तो आप अपने आत्मविश्वास में सुधार करेंगे। जितना अधिक आप सामाजिक होने का अभ्यास करेंगे, पारस्परिक संचार के लिए बेहतर होगा।

बच्चे के साथ खेलने के लिए अपने दोस्तों के बच्चों को आमंत्रित करें। उन दोनों गतिविधियों को ढूंढें जिन्हें आप दोनों पसंद करते हैं, जैसे कि पेड़ सह चढ़ना। यह संयुक्त गतिविधि बॉन्ड बच्चों की मदद करेगी और रिश्तों का निर्माण करेगी।

सैंडविच को आधे में काटकर और फिर एक दूसरे को खाने के दौरान इसे आधे देने के द्वारा अपने बच्चों को सिखाएं। बच्चे उदाहरण के द्वारा सीखते हैं और वे दयालुता के इस भाव को सिखाते हैं कि वे अन्य लोगों के साथ साझा करते हैं।




अपने बच्चे को दिखाने के लिए कुछ प्रस्तुत करने का विचार दें और बताएं कि "आपका स्कूल गतिविधि में भाग लेता है।" जब आपका बच्चा अपने आप को कुछ बताता है, तो उसके साथियों को उसे बेहतर तरीके से पता चल जाएगा और यह महसूस करना संभव है कि वह बनना चाहता है आपका मित्र प्रस्तुति को दिखाने और दिखाने के लिए पर्याप्त बहादुर होने के नाते "बच्चे को यह समझने में मदद कर सकता है कि लोगों से बात करना और उससे संबंधित होना बहुत निजी है।

आपके आस-पास के लोगों के साथ मिलना तब होता है जब बच्चा निकट होता है। ऐसा लगता है कि आप नहीं देख रहे हैं, लेकिन बच्चे हमेशा पारस्परिक संबंधों को विकसित करने के तरीके पर विचार उठा रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
बच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझावबच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझाव
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
यह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैंयह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैं
बच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करेंबच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करें
बच्चों में मोटापे के मनोवैज्ञानिक प्रभावबच्चों में मोटापे के मनोवैज्ञानिक प्रभाव
`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो
» » बच्चों के लिए रिश्ते कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com