चलने पर मेरा कुत्ता क्यों घूमता है?

चलने पर मेरा कुत्ता क्यों घूमता है?

चलने की कोशिश करते समय हमारे कुत्ते को झुकाव देखना एक चिंताजनक स्थिति है जिसे हमें तुरंत सतर्क कर देना चाहिए। इसलिए कोई भी कारण नहीं है प्रारंभिक निदान का महत्व , कि हमारे संदर्भ पशुचिकित्सक हमेशा करना चाहिए।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको समझाते हैं संभावित कारण अपने कुत्ते के चलने के पंख के साथ-साथ उपचारात्मक विकल्प जिसे प्रबंधित और पूर्वानुमान किया जा सकता है। खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें चलने पर आपका कुत्ता क्यों घुमाता है :

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
सूची

intoxications

पहली जगह, जो कुछ भी कारण है, यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि लक्षण लक्षण दिख रहा है या नहीं अचानक या क्रमिक . जब हमें बीमारी का सामना करना पड़ रहा है, तो ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है उम्र प्रभावित कुत्ते का एक विषाक्त उत्पाद के साथ सेवन या सरल संपर्क नैदानिक ​​चित्र उत्पन्न करने में सक्षम है जो हमारे कुत्ते की घुमावदार चलना होगा, साथ ही निम्नलिखित लक्षणों के साथ:

  • अक्षिदोलन : लयबद्ध आंख आंदोलन।
  • hypersalivation .
  • असमन्वय : कुत्ता भटकता है जैसे कि यह अजीब और घुमावदार आंदोलनों के साथ अपने शरीर पर नियंत्रण खो गया था।
  • tics : अनैच्छिक और दोहराव आंदोलन।
  • उल्टी और दस्त , कभी कभी।

इस आलेख में सारांशित पदार्थों की मात्रा का सारांश देना असंभव है intoxications कुत्तों के लिए। बस ध्यान दें कि इसका प्रभाव उत्पाद के कारण, मात्रा में प्रवेश, जानवर का आकार और जहरीले संपर्क से गुजरने वाले समय पर निर्भर करेगा।

यह भी ध्यान रखें कि, विषाक्त उत्पादों के अलावा भी मानव, हमारे उपयोग और नियमित रूप से खपत से पदार्थों कुत्तों के लिए घातक हो सकता है, उदाहरण के लिए, कुछ मानव दवाओं (याद रखें कि पशु चिकित्सा पर्चे के बिना इलाज के लिए औषधि कभी नहीं करना चाहिए), कुछ आम पौधों, जैसे कि पोटो या यहां तक ​​कि खाद्य पदार्थ चॉकलेट के रूप में व्यापक रूप से फैले हुए हैं।

तो, अगर हमारे कुत्ते चलने के दौरान wobbles, हम उसे पशु चिकित्सक के साथ उड़ना चाहिए। यह एक आपात स्थिति है . पूर्वानुमान, हमने जिन कारकों का उल्लेख किया है, उनके अलावा, जहर के प्रकार या निगमित राशि के अलावा कार्रवाई की गति पर निर्भर करेगा। बहुत महत्वपूर्ण: अगर हम जानते हैं कि विषाक्त पदार्थ क्लिनिक में नमूना लेता है.

intoxications

हर्निया

एक और कारण जो हमारे कुत्ते की डरावनी चाल का कारण बन सकता है वह एक हर्निएटेड डिस्क की उपस्थिति है, रीढ़ की हड्डी की पैथोलॉजी जो, व्यापक स्ट्रोक में, एक इंटरवर्टेब्रल डिस्क के प्रकोप होते हैं। कॉलम में अपने स्थान के आधार पर, यह हमारे कुत्ते की घुमावदार चाल का कारण बन सकता है, जिसमें पिछड़े पैर पर पकड़ने में कठिनाई होती है।




यह समस्या प्रकट हो सकती है एक झटका का परिणाम एक दुर्घटना या मजबूत गिरावट द्वारा उत्पादित की तरह और अचानक या धीरे-धीरे प्रकट होगा। मूल्यांकन और उपचार की शुरुआत के लिए पशु चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है। यह और पूर्वानुमान प्रभावित कशेरुका पर निर्भर करेगा। इसे आराम, विरोधी भड़काऊ और जरूरत है, कुछ मामलों में, सर्जरी.

कुत्ते सिंड्रोम कांपना यह मज्जा की समझ से उत्पन्न एक और बीमारी है। पिछड़े पैरों और कांपते हुए चाल में समन्वय का नुकसान मुख्य लक्षण है। इस बीमारी को गर्भाशय ग्रीवा स्पोंडिलोमाइलोपैथी भी कहा जाता है, आमतौर पर डोबर्मन या ग्रेट डेन जैसी नस्लों को प्रभावित करता है। यह एक हर्निया या विकृति के कारण होता है। जैसा कि हमने हर्निया के लिए चर्चा की, उपचार के लिए पशु चिकित्सक के विवेकानुसार सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।

मायस्थेनिया

सौभाग्य से, मायास्थेनिया एक बहुत ही दुर्लभ बीमारी है जिसके कारण ए तंत्रिका समाप्ति के रिसेप्टर्स में घाटा . इस तरह तंत्रिका आवेग कठिन होते हैं और नतीजा सामान्यीकृत मांसपेशियों की कमजोरी होती है, जो कि पिछड़े पैरों में अधिक स्पष्ट होती है। चलने पर प्रभावित कुत्ते डूबते हैं। निदान में शामिल हैं तंत्रिका परीक्षण और यह पशुचिकित्सा होना चाहिए जो चलने पर हमारे कुत्ते के पंख को हल करने के लिए उचित उपचार निर्धारित करता है।

मायस्थेनिया

संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम

यदि हमारा कुत्ता पहले से ही एक जेरियाट्रिक जानवर है (लगभग 10 साल की उम्र से, हालांकि यह नस्लों पर निर्भर करता है) जो चलने पर घूमता है संज्ञानात्मक अक्षमता के सिंड्रोम के कारण हो सकता है। एक विचार पाने के लिए, यह एक जैसा होगा मानव अल्जाइमर है . कारण मस्तिष्क परिवर्तन है जो मानसिक संकाय को खराब करता है। उसी तरह अल्जाइमर के रूप में, इसकी प्रगति प्रगतिशील है . इस स्थिति के बारे में हमें चेतावनी देने वाले लक्षणों में से निम्नलिखित हैं:

  • विचलन, जब अंतरिक्ष में ढूंढने और परिवार के सदस्यों को पहचानने की बात आती है।
  • गतिविधि और नींद के पैटर्न में संशोधन, आमतौर पर कुत्ता अधिक सोएगा लेकिन रात में कम होगा। वह भी घूमता है, कठोरता, थरथरा या कमजोरी के साथ, सर्कल में, बेचैन, घूमता है।
  • सफाई की आदतें पीड़ित हैं और आप घर पर पेशाब करने या शौचालय की संभावना है।
  • "अजीब" व्यवहार जैसे मुंह में कुछ भी पीना या पीने के लिए बार-बार निगलने और पीने के लिए "बहाना" व्यवहार करना।

ये सभी संकेत हमेशा संज्ञानात्मक अक्षमता के सिंड्रोम से मेल नहीं खाते हैं, कभी-कभी वे गुर्दे की विफलता जैसे बीमारियों के लक्षण हो सकते हैं, इस कारण से आपको हमेशा पशुचिकित्सा के साथ किसी भी बदलाव से परामर्श लेना चाहिए।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चलने पर मेरा कुत्ता क्यों घूमता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्तों में पेरीटोनिटिसकुत्तों में पेरीटोनिटिस
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँएक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते के साथ चलना कब शुरू करेंकुत्ते के साथ चलना कब शुरू करें
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है
खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
कुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचार
हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकेंहमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकें
» » चलने पर मेरा कुत्ता क्यों घूमता है?
© 2022 TonMobis.com