क्या आपका कुत्ता एनारोबिक या एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करता है?

कुत्तों जो खेल या खेल के काम का अभ्यास करते हैं, विशेष देखभाल की श्रृंखला की आवश्यकता होती है, जो एथलीटों के विशिष्ट हैं। इसका मतलब है कि उन्हें फिजियोथेरेपी, खींचने, मालिश, प्रशिक्षण योजना और निश्चित रूप से, एक विशिष्ट भोजन का चयन करना होगा जो उनकी उच्च ऊर्जा मांगों को पूरा करता है, उनके प्रदर्शन को बढ़ावा देता है और उनके स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। इसी कारण से एनारोबिक प्रकार अभ्यास और एरोबिक प्रकार के बीच अंतर जानने के लिए आवश्यक है.

हम अभ्यास के दोनों प्रकार के चयापचय विशेषताओं का इलाज करेंगे, लेकिन ध्यान रखें कि हालांकि किसी भी कुत्ते खेल हमेशा वायवीय और अवायवीय चरणों, एक हमेशा स्पष्ट रूप से पाए जाते हैं predominates, तो हम आम तौर पर उन्हें एरोबिक्स में वर्गीकृत और एनारोबिक। एक उदाहरण एम के करियर में होगाushing लंबी दूरी, एरोबिक खेल (प्रतिरोध) उत्कृष्टता, एक और शॉट अग्रिम करने के लिए एक छोटा सा स्प्रिंट इस अनुशासन के एरोबियोसिस के सामान्य पैटर्न के भीतर एक एनारोबिक विलंब का गठन करेगा।

1. एनारोबिक व्यायाम: तीव्र लेकिन संक्षिप्त।
हम व्यायाम से समझते हैं अवायवीय जिसमें शारीरिक प्रयास बहुत तीव्र होता है और थोड़े समय में किया जाता है। यहां तैयार किया जाएगा चपलता, Flyball और DiscDog, जो विस्फोटक खेल हैं जिसमें गति, छोटी दौड़ और कूदता नायक हैं, ताल और मजबूत प्रभावों के अचानक परिवर्तन के साथ। इन विषयों में कुत्ते का प्रयास बहुत शक्तिशाली लेकिन संक्षिप्त है.

ऊर्जा का एक तेज स्रोत: कार्बोहाइड्रेट
हालांकि यह जब हम इन शानदार खेल देखना लग सकता है, ऊर्जा कुत्ते पहनने नहीं अत्यधिक, के बाद से प्रयास बस कुछ ही मिनट या उससे कम में केंद्रित है, इसलिए वे प्राथमिक ऊर्जा और उत्कृष्ट पाचनशक्ति की एक त्वरित स्रोत की आवश्यकता ।

आपका कुत्ता अभ्यास अभ्यास करता है। एनारोबिक या एरोबिक?

कुत्तों के लिए जो इन खेलों का अभ्यास करते हैं, वसा समृद्ध आहार (तथाकथित "उच्च ऊर्जा") का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि आदर्श ऊर्जा स्रोत वह है जो कि से आता है कार्बोहाइड्रेट , इन्हें प्रदान की गई ऊर्जा शरीर में यकृत और मांसपेशियों में ग्लाइकोजन के रूप में जमा होती है। जब एक कुत्ता एक विस्फोटक एनारोबिक प्रकार व्यायाम करता है, मांसपेशी ग्लाइकोजन के माध्यम से ऊर्जा प्राप्त की जाती है। जब यह समाप्त हो जाता है, यदि व्यायाम कई बार दोहराया जाता है, तो हेपेटिक ग्लाइकोजन रक्त प्रवाह में जारी किया जाता है ताकि मांसपेशी ग्लाइकोजन खपत हो सके।

कार्बोहाइड्रेट के महत्व को जानने के लिए इसका परामर्श लें पद

एनारोबिक, एरोबिक




2. एरोबिक व्यायाम: लंबे समय तक प्रतिरोध।
एरोबिक व्यायाम में, हालांकि, गतिविधि है "कम तीव्रता" लेकिन समय में जारी रखा . यहां हम खेल या गतिविधियों जैसे ट्रॉटिंग की समीक्षा करेंगे, दौड़ना, लंबी दूरी की दौड़ mushing या canicross, वह है, विषयों में जिसमें प्रतिरोध यह प्रयास की कुंजी है।

ऊर्जा का निरंतर स्रोत: वसा
इन खेलों में वसा कुत्ते के शरीर के लिए मुख्य ईंधन कर रहे हैं, (वसा के एक ग्राम प्रोटीन या कार्बोहाइड्रेट के एक ग्राम की तुलना में दो बार कैलोरी की तुलना में अधिक होता है) के बाद से ऊर्जा एसिड चयापचय द्वारा एरोबिक द्वारा प्राप्त किया जाता विभिन्न ऊतकों से मुक्त फैटी मांसपेशियों और, (यदि वृद्धि व्यायाम की तीव्रता, एक समय आएगा जब स्थिति परिवर्तन और कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा के सबसे महत्वपूर्ण स्रोत बन)।

समृद्ध फ़ीड का योगदान उत्कृष्ट पाचन वसा भौतिक आवेषण के दौरान यह फायदेमंद चयापचय प्रभाव डालता है, क्योंकि यह ऊर्जा के लिए फैटी एसिड का उपयोग करने की क्षमता में सुधार करता है, इस प्रकार कुत्तों के प्रतिरोध में सुधार

एक उच्च वसा सामग्री के साथ एक फ़ीड कुत्ते जो प्रतिरोध काम को करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा, लेकिन ग्लाइकोजन की एक पर्याप्त आरक्षित (कार्बोहाइड्रेट सेवन के माध्यम से) रखने के लिए, जब व्यायाम क्योंकि अगर थक भी महत्वपूर्ण है इसके भंडार में मांसपेशी थकान और प्रदर्शन में गिरावट शामिल है, इसके अलावा एरोबिक चरण के दौरान वसा के चयापचय के लिए ग्लाइकोजन आवश्यक है। उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थ कुत्तों धीरज गतिविधियों का अभ्यास केवल जुटाना और ऊर्जा के रूप में फैटी एसिड के उपयोग के लिए मांसपेशियों को तैयार लेकिन ग्लाइकोजन बचाने के लिए और अभ्यास के दौरान इसके उपयोग को लम्बा खींच में मदद नहीं करने के लिए तैयार की।

यदि आप कुत्तों की जरूरत वाले ऊर्जा स्रोतों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो क्लिक करें यहां

04-टिटैनियम प्रो 600X120

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मांसपेशियों के काम को कैसे बनाया जाएमांसपेशियों के काम को कैसे बनाया जाए
एथलेटिक कुत्तों के लिए खींचने का महत्वएथलेटिक कुत्तों के लिए खींचने का महत्व
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?
चपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियोंचपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियों
कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायामअति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम
खेल और कुत्तोंखेल और कुत्तों
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्रबार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्र
एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंकएक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
» » क्या आपका कुत्ता एनारोबिक या एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करता है?
© 2022 TonMobis.com