कुत्ते को प्रशिक्षण देने के 5 लाभ आपको पता होना चाहिए

5_Ventajas_de_Adiestrar_un_Perro

के कई फायदे हैं एक प्रशिक्षित कुत्ता है . अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देना एक लक्जरी या समय बर्बाद नहीं है। न ही यह मुश्किल कुत्तों के लिए विशेष रूप से आरक्षित है। यह आपके कुत्ते की कंपनी का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता है और वह आपका आनंद लेता है। यह आपको पूरी तरह से अपने जीवन का आनंद लेने की अनुमति देगा।

1- संचार: आप उसके साथ बेहतर तरीके से संवाद कर सकते हैं जिस तरह से वह समझ सकता है। प्रशिक्षण आपके कुत्ते के साथ जानकारी का आदान-प्रदान करने के लिए एक संचार प्रणाली बनाने का एकमात्र तरीका है।

2- स्वायत्तता: यदि आपके पास एक प्रशिक्षित कुत्ता है, तो आप इसे कई स्थानों पर छोड़ सकते हैं। इस तरह आप बाहर के अधिक आनंद ले सकते हैं। आप उसके साथ खेल सकते हैं या उसे अन्य कुत्तों के साथ खेल सकते हैं और इस तरह अधिक ऊर्जा खर्च कर सकते हैं। वह आपको बना देगा कुत्ता हो घर पर शांत.

3- चलता है: यदि आपके पास एक प्रशिक्षित कुत्ता है तो आप नहीं करते हैं पट्टा पट्टी , या इससे भी बेहतर मैं बिना पट्टा के चल सकता हूँ , आप अच्छी तरह से चल सकते हैं जहां आप दोनों आराम से हैं।




4- सुरक्षा: एक प्रशिक्षित कुत्ता संभावित दुर्घटनाओं से बच सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को ऑर्डर के साथ कॉल कर सकते हैं या इसे आवश्यकता होने पर रोक सकते हैं, तो आप बुरे अनुभवों से बच सकते हैं।

5- सहअस्तित्व: यदि आपके पास एक प्रशिक्षित कुत्ता है तो आप उसके साथ एक और सुखद तरीके से सह-अस्तित्व में रह सकते हैं और वास्तव में अपनी कंपनी का आनंद ले सकते हैं।

कुत्ते को प्रशिक्षित करने के कई फायदे हैं, लेकिन सामान्य रूप से आज्ञाकारिता या नियंत्रण का स्तर जो लोग अपने कुत्ते पर रखते हैं, सत्य के रिश्ते का आनंद लेने के लिए बहुत कमजोर या अपर्याप्त है। एक प्रशिक्षित कुत्ते होने के नाते अपने कुत्ते के साथ अच्छे संबंध पाने और खुश होने के लिए आवश्यक स्थितियों में से एक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेदौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहींएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहीं
» » कुत्ते को प्रशिक्षण देने के 5 लाभ आपको पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com