पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण युक्तियाँ

पिल्ला पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें: 4 कुत्ते को खरीदने से पहले आपको आश्चर्यजनक रूप से प्रभावी युक्तियाँ जाननी चाहिए।

यदि आप एक मुफ्त प्रशिक्षण पिल्ला की तलाश में हैं तो यह सही जगह है। इस लेख में मैं आपके साथ पिल्ला प्रशिक्षण में 4 सबसे महत्वपूर्ण तत्व साझा करने जा रहा हूं जो आपको एक दोस्ताना और आज्ञाकारी कुत्ते को ठीक करने में मदद करेगा।
कुत्ते प्रशिक्षण के सभी अन्य तरीकों के साथ-साथ अपने आप को बहुत धैर्य के साथ बांटना और सर्वोत्तम परिणामों को प्राप्त करने के लिए लगातार नीचे दी गई युक्तियों को लागू करना सुनिश्चित करें।

भाग 1. पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें: पैक के नेता बनें


अपने पिल्ला पिल्ला के लिए पैक के नेता बनें: पिल्ला प्रशिक्षण में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह स्पष्ट करना है कि कुत्ते को पहले पल से आप अल्फा नर हैं।
कुत्ते जानवरों को पैक कर रहे हैं और उन्हें यह जानने की जरूरत है कि पदानुक्रम में उनके ऊपर कोई है या वे परिवार के बाकी सदस्यों (हर्ड) की रक्षा के लिए सहजता से इस स्थिति को ले लेंगे।
आप ऐसा होने की अनुमति नहीं दे सकते क्योंकि आपका पालतू अनियंत्रित और आक्रामक हो सकता है।

भाग 2. पिल्ला प्रशिक्षण पिल्ला: प्रशिक्षण सत्र कम रखें।

कुत्तों का बहुत कम ध्यान होता है और जल्दी ऊब जाता है। प्रशिक्षण सत्र को यथासंभव छोटा (5-10 मिनट) बनाना और उनका मनोरंजन करना आपका काम है।
कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने पालतू जानवरों को सिखाने की कोशिश कर रहे हैं, स्वादिष्ट स्नैक्स और बहुत सारी प्रशंसाओं के साथ अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करना सुनिश्चित करें और हमेशा सकारात्मक नोट पर कसरत खत्म करें। इस तरह आपका चार पैर वाला दोस्त भविष्य में पूरी चीज दोहराना चाहता है।

भाग 3 नि: शुल्क पिल्ला प्रशिक्षण: कभी भी चिल्लाओ या अपने कुत्ते को मारा


याद रखें, अपने कुत्ते को भ्रमित करने और तनाव देने का सबसे आसान तरीका उसे चिल्लाने या मारना है। दंड के ये रूप आपको कहीं नहीं ले जाएंगे और क्रोध के संपर्क में आने के कारण आपके पालतू जानवर भी अतिरिक्त बुरे व्यवहार विकसित कर सकते हैं। इसके बजाय, उनकी गलतियों को अनदेखा करें और वांछित गतिविधियों को पुरस्कृत करें, बहुत सारी प्रशंसा और स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ। इस तरह आप जल्दी से सीखेंगे कि आप क्या चाहते हैं और भविष्य में इन चीजों को दोहराने की कोशिश करेंगे।

भाग 4. नि: शुल्क पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण: अपने कुत्ते की शारीरिक भाषा को पढ़ना सीखें।





अपने कुत्ते की शारीरिक भाषा और विभिन्न प्रकार के भौंकने, moaning या grunting के अर्थ के बारे में सीखने के लिए कुछ समय बिताना एक अच्छा विचार है। इस तरह आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार कार्य करने में सक्षम होंगे और अतीत की तुलना में इसे अधिक तेज़ बना देंगे। अपने पालतू जानवरों के इरादों की पहचान करने में सक्षम होने से कुत्ते के प्रशिक्षण की प्रक्रिया में तेजी आएगी और आपके चार पैर वाले दोस्त के साथ आपके रिश्ते को मजबूत किया जाएगा।

अब, हम सभी एक दोस्ताना और आज्ञाकारी कुत्ते को उठाना चाहते हैं जो जीने में खुशी होगी। बहुत ज्यादा छाल या काटने मत करो, लोगों पर कूदो या सोफे पर पेशाब करें।
पूरी तरह से इस विषय के लिए समर्पित एक महान मार्गदर्शिका है और आप तुरंत उस सटीक विधि तक पहुंच सकते हैं जो मेरे पिल्ला को पालतू जानवर बनने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए उपयोग किया जाता था जिसे मैं चाहता था।
छोटे कुत्तों के लिए पोस्ट कपड़ों पर जाएं ताकि अपने पिल्ला के लिए सबसे अच्छे कपड़े चुनें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
एक पट्टा के बिना एक पिल्ला की सैरएक पट्टा के बिना एक पिल्ला की सैर
» » पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com