इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?

इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?

उचित कुत्ते स्वच्छता इसके स्वास्थ्य के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए मालिक की ज़िम्मेदारी है कि आप अपने पालतू जानवर को आवश्यक परिस्थितियों में रखें ताकि वह जीवन की अच्छी गुणवत्ता का आनंद उठा सके।

हालांकि, एक निश्चित समय पर, या तो समय की कमी के कारण या क्योंकि कुत्ता एक स्थिति में है जो स्नान के साथ संगत नहीं है (उदाहरण के लिए शल्य चिकित्सा के बाद एक शल्य चिकित्सा), यह स्वच्छता किसी अन्य तरीके से की जानी चाहिए। इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हैं इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें ताकि आप हमेशा अपने पालतू जानवर को सर्वोत्तम संभव स्थितियों में रख सकें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: इसे बिना स्नान किए बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कुत्तों के लिए एक सूखा शैम्पू लागू करें

ऐसे बहुत से लोग हैं जो कुत्ते की कंपनी के बिना अपने जीवन को गर्भ धारण नहीं करते हैं, जाहिर है कि हम सबसे लोकप्रिय पालतू जानवरों का सामना कर रहे हैं, वास्तव में, हम वर्तमान में कुत्तों के लिए भी विभिन्न सौंदर्य उपचार पाते हैं। सौभाग्य से उन उत्पादों को ढूंढना भी संभव है जो हमारे लिए जीवन को आसान बना सकते हैं, जैसे कि शुष्क शैम्पू कुत्ते स्वच्छता के लिए उपयुक्त है।

शुष्क स्नान करने के लिए पहले महत्वपूर्ण है ब्रश बाल कुत्ते का, जो किसी भी गाँठ को पूर्ववत कर सकता है, इससे बाद में स्नान करने में मदद मिलेगी। फिर एक सूती तौलिया लें और इसे गर्म पानी से गीला करें, फिर कपड़ा पर स्प्रे प्रकार शैम्पू लागू करें और किसी भी क्षेत्र की उपेक्षा किए बिना, अपने पालतू जानवर के शरीर पर इसे पारित करें, जैसा कि आप एक पारंपरिक बाथरूम के साथ करेंगे।

यदि आपके कुत्ते ने बहुत सारी गंदगी जमा की है तो आप जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार शैम्पू लागू कर सकते हैं। खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए वापस लौटें किसी भी शेष शैम्पू को हटाने के लिए और सुनिश्चित करें कि सभी बाल शुष्क और नरम हैं।

कुत्तों के लिए एक सूखा शैम्पू लागू करें
स्रोत: dogbuddy.com

गीले तौलिए

लाभ लें एक नमकीन तौलिया अपने कुत्ते को स्वच्छ करने के लिए। बेहतर सफाई के लिए, अपने कुत्ते के बालों से पहले और बाद में ब्रश करें। यद्यपि यह इसे साफ करने का एक निश्चित समाधान नहीं है, यह आपको प्राप्त करने में मदद कर सकता है, खासकर यदि गंदगी स्थित है।

कुत्तों के लिए घर का बना डिओडोरेंट बनाओ

यह संभव है कि कई मौकों पर आप अपेक्षाकृत कम करते हैं कि आपने पारंपरिक रूप से अपने कुत्ते को नहाया है, लेकिन बरसात के दिन या बाहर एक महान चलने के बाद आप फिर से महसूस कर सकते हैं कि इसकी गंध प्राकृतिक गंध से परे है उनके पास कुत्ते हैं।




इस मामले में हम आपको सलाह देते हैं एक घर का बना deodorant बनाओ सेब सिरका और पानी के दो हिस्सों का एक हिस्सा उपयोग करके, इस मिश्रण को एक स्प्रे कंटेनर में जोड़कर और अपने कुत्ते के कोट पर लगाकर।

ऐप्पल साइडर सिरका में कई गुण होते हैं, लेकिन उनके बीच, यह आपके कुत्ते के बालों को बेहतर स्थिति में रहने में मदद करेगा, और deodorized।

कुत्तों के लिए घर का बना डिओडोरेंट बनाओ

अपने कुत्ते की स्वच्छता को बनाए रखने के लिए इन विधियों का उपयोग न करें

अंत में हमें उस पर ज़ोर देना चाहिए शुष्क स्नान यह स्वच्छता को प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए कुत्ते से भरा, यद्यपि हमने देखा है कुछ स्थितियों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।

जैसे हमने आपको टूल दिखाए हैं जो आपके कुत्ते को साफ रखने में मदद कर सकते हैं, आपको यह भी पता होना चाहिए कि वे संसाधन कौन से हैं जिनका आप उपयोग करना चाहते हैं लेकिन वे हानिकारक हो सकते हैं :

  • गीले पोंछे का प्रयोग न करें क्योंकि उनमें ऐसे पदार्थ हो सकते हैं जो आपके कुत्ते की त्वचा के लिए उपयुक्त न हों, खासकर यदि यह एलर्जी, संवेदनशीलता, त्वचा रोग या त्वचा से संबंधित किसी भी समस्या से पीड़ित है।
  • किसी भी प्रकार के शुष्क शैम्पू का प्रयोग न करें जिसे विशेष रूप से पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है, आप एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण बन सकते हैं।
  • अपने कुत्ते को क्लीनर रखने के लिए किसी भी प्रकार की पारंपरिक कॉलोनी लागू न करें, इससे त्वचा को परेशान हो सकता है और इसे नुकसान पहुंचा सकता है।

याद रखें कि जब यह संभव हो तो आपके कुत्ते को हमेशा पूर्ण स्नान की आवश्यकता होगी स्नेह और धैर्य ताकि यह किसी प्रकार का तनाव उत्पन्न न करे।

अपने कुत्ते की स्वच्छता को बनाए रखने के लिए इन विधियों का उपयोग न करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें? , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
कुत्तों के लिए इत्र:कुत्तों के लिए इत्र:
कुत्तों में बालों के झड़नेकुत्तों में बालों के झड़ने
पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
कुत्तों के लिए स्नानकुत्तों के लिए स्नान
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
स्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखेंस्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखें
» » इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?
© 2022 TonMobis.com