एक कुत्ते और बिल्ली के साथ पाने के लिए युक्तियाँ

एक कुत्ते और बिल्ली के साथ पाने के लिए युक्तियाँ

Iquest-Dog और बिल्ली आप साथ मिल सकते हैं? बेशक, लेकिन यह दोनों के बीच एक सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए कई कारकों पर निर्भर करेगा। इसके लिए, आपको कुत्ते और बिल्ली की प्रस्तुति को सही तरीके से तैयार करना चाहिए, पता है कि वे दोनों की उपस्थिति में कैसे अनुकूल होंगे और अच्छी तरह से जानेंगे कि अगर वे साथ आएंगे तो आप क्या करेंगे।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम कुछ समझाएंगे एक कुत्ते और बिल्ली के साथ पाने के लिए युक्तियाँ . हमारी चाल का ध्यान रखें और यदि आपकी स्थिति वास्तव में गंभीर है तो पेशेवर से परामर्श करना न भूलें। पढ़ना जारी रखें और प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न होने वाले संदेहों या आपके मामले में उपयोग की जाने वाली चालों को साझा करने के लिए टिप्पणी करना न भूलें:

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व - साथ मिलकर युक्तियाँ
सूची

आप कैसे बता सकते हैं कि कुत्ते और बिल्ली के साथ आने जा रहे हैं?

कुत्तों और बिल्लियों प्रकृति द्वारा मिलनसार जानवर हैं, हालांकि, अगर वे 3 महीने से पहले अपने कूड़े से अलग हो गए हैं और एक का पालन नहीं किया है सामाजिककरण प्रक्रिया उचित अकेले जानवर बन सकते हैं जो अन्य जानवरों की उपस्थिति से इनकार करते हैं।

यदि आप जिन जानवरों को इकट्ठा करना चाहते हैं वे पहले से ही वयस्क नमूने हैं, आपको अधिक सावधानी बरतनी चाहिए, हालांकि यदि एक या दोनों पिल्ले हैं तो शायद आपके पालतू जानवरों से बेहतर स्वागत होगा जो पहले से ही आपके घर में रहता है। यह प्रत्येक मामले पर निर्भर करेगा.

विशेष रूप से यदि आपको संदेह है कि आपका कुत्ता या बिल्ली अन्य जानवरों की उपस्थिति के प्रति बहुत नकारात्मक दृष्टिकोण विकसित कर सकता है, तो चिकित्सक जैसे चिकित्सक के पास जाने की अत्यधिक अनुशंसा की जाएगी: एक पशुचिकित्सा व्यवहार और पशु व्यवहार में विशेषज्ञता।

आप कैसे बता सकते हैं कि कुत्ते और बिल्ली के साथ आने जा रहे हैं?

दोनों की प्रस्तुति

किसी जानवर और कुत्ते को पेश करने के बारे में जानना अन्य जानवरों के प्रति अच्छी स्वीकृति प्राप्त करने के लिए आवश्यक होगा। प्रत्येक पालतू जानवर के पास अपनी जगह और बर्तन होंगे: बिस्तर, खाई, सैंडपिट, पीने का फव्वारा और विभिन्न खिलौने। पालतू जानवरों के बर्तनों के स्थान का सम्मान करना महत्वपूर्ण है जो पहले से ही घर में रहते हैं ताकि यह अचानक परिवर्तन न हो।

हम उस कमरे को तैयार करने जा रहे हैं जिसमें वे पहली बार मिलेंगे। यह सुविधाजनक है कि आपके पास " सुरक्षा क्षेत्र "जहां बिल्ली कुत्ते को अपने पहले मुठभेड़ में पीछा कर सकती है, जहां बिल्ली बिल्लियों (कैटवॉक), बहु-कहानी स्क्रैपर्स या बिल्ली के निवास के लिए अलमारियों के लिए उपयोगी होगी।" घर पर इन तत्वों को हासिल करना या तैयार करना बहुत महत्वपूर्ण है। हम एक घटना नहीं करना चाहते हैं।

पहले मुठभेड़ में हम कुत्ते को बंधे रख सकते हैं अगर हम उसकी प्रतिक्रिया के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, हालांकि, अगर हमने अच्छी तरह से सुरक्षा क्षेत्र तैयार किया है तो हमें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस पहली बैठक में हम होंगे रवैये के प्रति बहुत चौकस कुत्ते और बिल्ली का। यह सामान्य है कि दोनों सतर्क, भयभीत, तनाव और शत्रुतापूर्ण व्यवहार भी दिखा सकते हैं, जैसे कि ग्रंटिंग और स्नॉर्ट्स, यह सामान्य है, उन्हें समय दें।

दोनों की प्रस्तुति

नई स्थिति के अनुकूलन

प्रक्रिया के इस चरण में, छोटे प्रशंसकों या व्यवहार जो मिलनसार नहीं हैं प्रकट हो सकते हैं। जब भी आप पसंद नहीं करते हैं, उन्हें डांटने के बजाए आप जो दृष्टिकोण पसंद करते हैं, उन्हें मजबूत करने के लिए जब भी आप सकारात्मक मजबूती का उपयोग कर सकते हैं तो सकारात्मक मजबूती का उपयोग करें। यह मत भूलना कि यदि आप दूसरे के सामने एक को दंडित करते हैं, तो आप उसे अपनी उपस्थिति को बहुत ही नकारात्मक तरीके से जोड़ सकते हैं और यह कि कुत्ते और बिल्ली को पाने के लिए और अधिक जटिल है।




इसके विपरीत, का उपयोग व्यवहार, सहारा या दयालु शब्द यह दोनों को सकारात्मक और सुखद तरीके से दूसरे की उपस्थिति से जोड़ने में मदद करेगा। आप उचित व्यवहार की पुनरावृत्ति को भी प्रोत्साहित करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी बिल्ली को शांत करते हैं या अपने कुत्ते को अच्छी तरह से सूँघते हैं, तो आप इसे दोहराने की अधिक संभावना रखते हैं।

समय के साथ, धैर्य और उपयोग सकारात्मक में शिक्षा आप इसे प्राप्त करेंगे, कम से कम, वे एक-दूसरे को सहन करेंगे। याद रखें कि हम कुछ मामलों में एक लंबी प्रक्रिया के बारे में बात कर रहे हैं। जबकि कुछ स्थितियों में वे दोस्तों को जल्दी से बनाएंगे, दूसरों में उन्हें स्वीकार करने के लिए महीने लग सकते हैं। इसे ध्यान में रखें।

नई स्थिति के अनुकूलन

कुत्ते और बिल्ली के साथ मिलकर क्या करना है?

यदि आपका कुत्ता और बिल्ली इसके साथ नहीं मिलना प्रतीत होता है तो यह बहुत महत्वपूर्ण होगा सुरक्षा उपाय करें ताकि एक बुरा मुठभेड़ न हो। अपने पर्यवेक्षण के बिना कमरे में अपनी बिल्ली और कुत्ते को कभी भी न छोड़ें और जांचें कि जब भी वे चाहें तो बिल्ली अपने "सुरक्षा क्षेत्र" में शरण ले सकती है।

यह उन दोनों स्नेहों को दिखाता है जो वे लायक हैं लेकिन हमेशा एक समानतावादी तरीके से। दोनों में से एक के लिए अत्यधिक माईम न करें और हमेशा उस जानवर से शुरू करें जो पहले से ही घर में रहता है। उसे हमेशा भोजन और सहवास प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति होना चाहिए, लेकिन नए पालतू जानवर के समान ही होना चाहिए।

यदि आप दोनों में से किसी एक के हिस्से पर बुरा व्यवहार देखते हैं चिल्लाओ या उन्हें डांट मत करो , स्थिति को सकारात्मक तरीके से पुनर्निर्देशित करना महत्वपूर्ण है। यह मत भूलना कि जानवर अपने मालिकों से एक उदाहरण लेते हैं। यदि वे आपको बेचैन, नकारात्मक और घबराहट देखते हैं तो वे शायद तनाव महसूस करेंगे और यह एक बदतर मुठभेड़ में वापसी होगी। शांत होने की कोशिश करो।

बेशक, हमेशा अच्छा इनाम है कि आप एक अच्छा व्यवहार देखते हैं: स्नीफ, सम्मान, शांत रहो ... आपको चाहिए सकारात्मक मजबूती जो कुछ भी आप पसंद करते हैं और जो एक शांत और मैत्रीपूर्ण सहअस्तित्व में फिट बैठता है। यह न भूलें कि मजबूती का मतलब हमेशा हमारे पालतू जानवरों को स्नैक्स या व्यवहार देना नहीं है। एक स्नेही शब्द और यहां तक ​​कि सहवास एक उत्कृष्ट प्रबलक हैं ताकि कुत्ते और बिल्ली का सह-अस्तित्व अधिक सामंजस्यपूर्ण हो।

अब तक एक कुत्ते और एक बिल्ली के साथ पाने के लिए हमारी युक्तियाँ, Iquest-क्या आपके पास कोई है? Iquest-क्या आप अपने जानवरों को साथ नहीं मिलते हैं? iexcl- टिप्पणी करने और अपने अनुभव साझा करने में संकोच नहीं करते!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते और बिल्ली के साथ पाने के लिए युक्तियाँ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्वबिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व
कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए?कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए?
» » एक कुत्ते और बिल्ली के साथ पाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com