मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!

वे हमें क्यों काटते हैं

कभी-कभी हम अपनी बिल्ली के साथ एक प्रकार का हनीमून में होते हैं, लेकिन आंखों के झपकी में ऐसा लगता है कि प्यार खत्म हो गया है और हमारे छेड़छाड़ के बदले में, हम उससे काटते हैं। क्यों?

कई बार बिल्लियों को खुशी के साथ स्वीकार करना पड़ता है (और यहां तक ​​कि पूछते हैं) हमारे सहवास। हम अपने हाथों में अपने कोट की नरमता का आनंद लेते हैं और हम सोचते हैं कि उदासीनता का रवैया जिसके साथ वे फेलिन की विशेषता रखते हैं वह ऐसा है जो हमारे छोटे दोस्त के साथ बंधन में मौजूद नहीं है।

लेकिन अचानक हम अपने हाथों पर अपने दांतों के निशान पर नजर रखते हैं। और हम खुद से पूछते हैं, क्या हुआ? हमने क्या गलत किया? वह नहीं चाहता कि हम उसे अब छूएं ...

सहकर्मी द्वारा प्रेरित बिल्ली का आक्रामकता , यह एक रक्षात्मक या आक्रामक व्यवहार हो सकता है, जिसे सीखने से मजबूती मिलती है, यानी, हमारा छोटा मित्र आक्रामकता के माध्यम से अवांछित मुठभेड़ों को रोकने के लिए सीखता है।

यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि संपर्क और दर्द में सामान्य न्यूरोलॉजिकल मार्ग हैं। बार-बार स्ट्रोकिंग से अतिसंवेदनशीलता उत्तेजना, दर्द और स्थैतिक बिजली का कारण बन सकती है। इसके अलावा कुछ बिल्लियों में पैथोलॉजिकल अतिसंवेदनशीलता हो सकती है।

जैसा कि हमने हमेशा उल्लेख किया है, पशु चिकित्सक के साथ शासन करना महत्वपूर्ण है, कि हमारी बिल्ली का आक्रामकता, अंतर्निहित दर्द या असुविधा से संबंधित नहीं है।




चूंकि बिल्ली के काटने से गंभीर चोट लग सकती है, इसलिए आक्रामकता के एपिसोड से बचने और हमारी बिल्ली में परेशानी पैदा किए बिना शारीरिक संपर्क बनाए रखने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

इस प्रतिक्रिया से बचने के लिए, यह "मार्जरीटा खराब करने" के लिए उपयोगी नहीं होगा, लेकिन जैसा कि हम अपने छोटे दोस्त को जानते हैं, हम निश्चित रूप से सूक्ष्म परिवर्तनों को देखेंगे जो उनके नापसंद को इंगित करेंगे। पोस्टरल में परिवर्तन, पूंछ के घबराहट आंदोलन, सिर से जुड़े कान, फैले हुए विद्यार्थियों, अन्य संकेतों के साथ, हमें अपने साथ संवाद करने के अपने विशेष तरीके से व्याख्या करना सीखना चाहिए।

साथ ही, यह जानना अच्छा होता है कि जब एक बिल्ली हमारी गोद में बैठती है, तो यह जरूरी नहीं है कि वह चाहता है कि वह उसे पालतू करे।

आप अपने बिल्ली के बच्चे के साथ संचार में क्या संकेत पहचानते हैं?

स्रोत:

कुत्तों और बिल्लियों का व्यवहार। डेब्रा होर्विट्ज़ और जैकलिन नीलसन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
कुत्ते को प्यार कैसे करें?कुत्ते को प्यार कैसे करें?
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
क्या बिल्लियों को स्वतंत्र लगता है?क्या बिल्लियों को स्वतंत्र लगता है?
एक आक्रामक बिल्ली शांतएक आक्रामक बिल्ली शांत
बिल्लियों की शारीरिक भाषाबिल्लियों की शारीरिक भाषा
मुबारक 2014!मुबारक 2014!
दर्द और आक्रामकतादर्द और आक्रामकता
» » मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!
© 2022 TonMobis.com