मेरा कुत्ता मानता नहीं है

मेरा कुत्ता मानता नहीं है

कुत्ते लोग की तरह हैं। उन्हें सीखने के एक चरण से गुज़रना पड़ता है जिसमें वे अपने व्यवहार को आंतरिक रूप से अपने जीवन भर में पुन: पेश करने के लिए आंतरिक रूप से तैयार करेंगे। जब हमें अच्छा लगे और क्या नहीं है, तो हमें यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए।

अगर आपका कुत्ता पालन नहीं करता है तो क्या करें:




बच्चों के रूप में जब वे कुछ सही करते हैं, तो वे उन्हें बताकर उस व्यवहार को मजबूती देते हैं कि यह कैसे किया जाता है और वे सही तरीके से व्यवहार कर रहे हैं, कुत्तों के साथ आपको एक ही तरीके से कार्य करना है। उदाहरण के लिए, अगर हम उन्हें महसूस करना चाहते हैं, तो जब हम तुरंत उस पल में इसे हासिल कर लेंगे तो हम उन्हें एक इलाज या एक दर्द दे सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि एक दर्द बेहतर है क्योंकि कुत्ता समझता है कि उसे "चुचे" प्राप्त करके नहीं बल्कि उसके मालिक से स्नेह दिखाने का पालन करना चाहिए।

कभी-कभी हम इसका इलाज कर सकते हैं, क्यों नहीं, एक इलाज, उसे पुरस्कृत करने के लिए एक कुकी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह प्राथमिक तरीका है जिससे हम अपने अच्छे व्यवहार को प्रोत्साहित कर सकते हैं। सीखना चाहिए कि एक चुंबन, गले लगाना, एक प्रेमपूर्ण शब्द, चलना या उसके मालिक का एक सहवास सबसे अच्छा उपहारों के रूप में महत्वपूर्ण है।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे कुत्ते बहुत बुद्धिमान हैं और जल्दी से सीखेंगे। थोड़ा सा, हमें पुरस्कारों को फैलाना होगा क्योंकि उन्हें बिना किसी पुरस्कार के जरूरी तरीके से व्यवहार करना सीखना होगा। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि एक कुत्ते को पढ़ाने के साथ-साथ प्यार भी आपको धैर्य का सामना करना पड़ेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है! मुझे क्या करना चाहिएमेरा कुत्ता अति सक्रिय है! मुझे क्या करना चाहिए
कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहींकुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं
क्योंकि कुत्ते उगते हैंक्योंकि कुत्ते उगते हैं
मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?
कोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं हैकोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं है
जब मैं उसे डांटता हूं तो मेरा कुत्ता मुझे समझता हैजब मैं उसे डांटता हूं तो मेरा कुत्ता मुझे समझता है
4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार
» » मेरा कुत्ता मानता नहीं है
© 2022 TonMobis.com