मेरे कुत्ते ने मुझे क्यों काट दिया?

मेरे कुत्ते ने मुझे क्यों काट दिया?

निश्चित रूप से अपने कुत्ते के साथ खेलना आपकी पसंदीदा गतिविधियों में से एक है, चाहे वह पिल्ला हो या वयस्क कुत्ता हो। खेल न केवल लिंक सुरक्षित करें कर और मानव के बीच, लेकिन दोनों के लिए एक अच्छा अभ्यास भी है और मजे करने के लिए एक साथ खर्च किए जाने का लाभ उठाने का एक तरीका है।

कभी-कभी, एक कुत्ता प्लेटाइम के दौरान काटने के लिए प्राप्त कर सकता है और, हालांकि यह पहली बार हानिरहित लगता है, अगर आप समय पर काम नहीं करते हैं, तो परिवार के सदस्यों और यहां तक ​​कि अजनबियों को खतरे में डालते हैं। जब कुत्ता सड़क पर चलता है। यही कारण है कि विशेषज्ञों में हम आपको समझा देना चाहते हैं क्यों आपका कुत्ता खेलता है और इन मामलों में आपको क्या करना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

पिल्लों में एक सामान्य व्यवहार

पिल्ला चरण कुत्ते के जीवन में सबसे बड़ी गतिविधि की अवधि है। खेल, दौड़ और एंटीक्स इस चरण के दौरान दिन के क्रम के साथ-साथ अन्वेषण और खोज नई चीजों का। पिटाई पिल्लों के लिए आम और फायदेमंद है, या तो एक ही कूड़े के भाई बहनों या मानव भागीदारों के बीच। यह कुछ सकारात्मक और अच्छा है।

हालांकि, जब पिल्ला पहले से ही है 3 सप्ताह से अधिक उम्र के, अब उसके साथ काटने से रोकने के लिए काम करना शुरू करने का समय है, ताकि उसे इस कष्टप्रद आदत को जारी रखने से रोका जा सके, जो लंबे समय तक एक समस्या बन सकता है। यह अतिरंजित प्रतीत हो सकता है, लेकिन आज कुत्ते में मजाकिया या महत्वहीन लगता है, वयस्कता तक पहुंचने के लिए अवांछित व्यवहार बन जाता है।

काटने के लिए एक पिल्ला के लिए जरूरी है, क्योंकि दांतों की उपस्थिति और उनके परिवर्तन में मसूड़ों में असुविधा आती है, जो पिल्ला घर पर जो कुछ भी पाता है उसे काटकर कम करने की कोशिश करेगा। इसके अलावा, बच्चों के साथ, काटने का तरीका कुत्ते को उसके आस-पास की दुनिया का पता लगाने के तरीकों में से एक है।

अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देश:

पिल्लों में काटने पर काम करना शुरू करने के लिए यह हमारे छोटे से समझने के लिए आवश्यक होगा उसे काटने की जरूरत है , इसलिए यह आवश्यक होगा कि हमारे कुत्ते के पास हो खिलौने या विविध और प्रतिरोधी बिटर जिन्हें आप अपनी सनकी पर निगल सकते हैं। हर बार जब हमारा बच्चा अपनी व्यक्तिगत वस्तुओं में से एक का उपयोग करता है, तो यह आवश्यक होगा उसे सकारात्मक रूप से मजबूत करो एक "बहुत अच्छा", एक सहवास और यहां तक ​​कि एक इलाज।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि खेल के क्षणों में हमारे कुत्ते को अतिरंजित न करें, तब से अनियंत्रित काटने की संभावना अधिक होती है। न ही हम उसे डांटेंगे अगर वह हमारे हाथों काटने से समाप्त होता है, तो दंड कुत्ते के व्यवहार को रोकता है और लंबे समय तक उसका सीखने में देरी हो सकती है। इसके बजाए, इस चरण-दर-चरण का पालन करें:

  1. जब आप खेल रहे हैं और आपका पिल्ला आपको काटता है, तो दर्द का एक छोटा सा निचोड़ बनाओ और उससे दूर चले जाओ, खेल को लगभग 2-3 मिनट तक खत्म कर दें।
  2. उसके साथ फिर से खेलें और यदि वह आपको काटता रहता है, फिर से दर्द दिखाएं और उससे फिर से दूर हो जाएं। विचार यह है कि कुत्ता खेल के अंत के साथ काटने को जोड़ता है।
  3. इस अभ्यास का अभ्यास करते रहें और कुछ दोहराव के बाद हम कमांड का उपयोग शुरू कर देंगे "ढीला"या फिर"पत्ते"हर बार जब वह हमें काटता है, हम उसे एक ही समय में बुनियादी आज्ञाकारिता सिखाते हैं।
  4. इसी समय, आप सही खेल को सुदृढ़ और उनके खिलौने का उपयोग करते हैं nibbling, सही ढंग से संबद्ध क्या काटने चाहिए समाप्त करने के लिए आवश्यक है।

इस छोटे से अभ्यास के अलावा काटने से बचने के लिए, दैनिक गतिविधियों, पर्याप्त नींद के घंटे और खेल के क्षणों के साथ पिल्ला के तनाव को चैनल करना मूलभूत होगा।

पिल्लों में एक सामान्य व्यवहार

संचित तनाव

मनुष्यों की तरह सभी कुत्ते, उस दिन के दौरान तनाव के छोटे शिखर होते हैं जिन्हें अभ्यास और गतिविधियों के माध्यम से संचालित किया जाना चाहिए। कुत्तों में तनाव एक और कुत्ते और यहां तक ​​कि बोरियत के कारण भी, लड़ाई के बाद दिखाई दे सकता है।

एक ऊब गया कुत्ता, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितना पुराना है, जो कुछ भी करता है वह करेगा सभी ऊर्जा निकालें जो संचित हो गया है, जो मनोरंजन के आने पर घर को नुकसान पहुंचाकर या अपने हाथों को काटकर या तो खेलने के थोड़ा हिंसक तरीके से अनुवाद कर सकता है।

अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देश:

इस तरह के सिंथेटिक फेरोमोन के उपयोग के रूप कुत्तों, में तनाव को कम करने के लिए कई उपचार कर रहे हैं, हालांकि, बनाने के लिए हमारे कुत्ते वास्तव में अपने तनाव के स्तर को कम करने के लिए जारी रखने के लिए आवश्यक हो जाएगा शुरू कुछ कल्याण युक्तियाँ :

  • उत्तेजना से बचें जो कुत्ते में जितना संभव हो तनाव में कारण बनता है। यदि, उदाहरण के लिए, आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ प्रतिक्रिया करता है, तो शांत तनाव के समय में चलने का प्रयास करें ताकि इससे बचने के लिए कि आपका तनाव और चिंता का स्तर बढ़ जाए।
  • घर के अंदर और बाहर दोनों, शांत और आराम से दृष्टिकोण को शांत करता है (झूठ बोल रहा है, शांत दिख रहा है, धीरे-धीरे चीजें कर रहा है)। आप व्यवहार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन बहुत तनावग्रस्त कुत्तों में सबसे अधिक सलाह देने योग्य चीज एक उच्च-पिच स्वर में मीठे शब्दों का उपयोग करना है जैसे "बहुत अच्छा"या फिर"अच्छा लड़का"।
  • अपने कुत्ते को दैनिक आधार पर शारीरिक व्यायाम का अभ्यास करें। आप एक गेंद या ए का उपयोग कर सकते हैं fresbee खेलने के लिए, लेकिन यदि आप देखते हैं कि यह आपको बहुत उत्तेजित करता है, तो पहाड़ के दौरे या पार्क की लंबी यात्रा के लिए जाएं।
  • हालांकि यह आश्चर्यचकित हो सकता है, गंध के खेल शारीरिक व्यायाम की तुलना में अधिक थकान हैं, इसलिए हम आपको छोटे खेलों का अभ्यास करने और यहां तक ​​कि एक खुफिया खिलौना खरीदने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

अब जब आप तनावग्रस्त कुत्तों में आवेदन करने के लिए कुछ दिशानिर्देशों को जानते हैं, तो उन्हें अभ्यास शुरू करने में संकोच नहीं करते हैं, याद रखें कि आप कुछ दिनों में वास्तविक परिवर्तन का पालन करना शुरू कर देंगे।

खिलौनों की सुरक्षा

कुछ कुत्ते एक विकसित करते हैं अत्यधिक कब्जे की भावना उन वस्तुओं की ओर जो वे उनके बारे में सोचते हैं, और यहां तक ​​कि कुछ लोगों की ओर भी। जब ऐसा होता है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं है कि, खेल के दौरान, कुत्ता आक्रामक तरीके से कार्य करता है अगर वह देखता है कि आप अपने खिलौनों में से एक लेते हैं, या खिलौने के पास आने वाले व्यक्ति या कुत्ते को काटने की कोशिश करते हैं।

अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देश:




संसाधनों की सुरक्षा आचरण की समस्या गंभीर मानी जाती है, जो आपको एक पेशेवर के साथ काम करना चाहिए , इससे पहले कि मैं और अधिक के लिए जाने के लिए एक कुत्ते शिक्षक या एक ethologist हो सकता है? हम ऑर्डर भी कर सकते हैं "अब तक"और"छोड़ दो"विरोधाभासी स्थितियों से बचने में सक्षम होने के लिए, लेकिन कुछ बात यह है कि संघर्ष में प्रवेश से बचने के लिए इसे आचरण में संशोधन या अपने खिलौनों की सेवानिवृत्ति के सत्रों की आवश्यकता होगी।

खिलौनों की सुरक्षा

कुत्तों की हिंसक प्रवृत्ति

कुत्तों के पास अभी भी उनकी प्रजातियों के कुछ जंगली व्यवहार हैं, और उनमें से एक है शिकार वृत्ति . यहां तक ​​कि कुत्ता जिसे हम सबसे नम्र मानते हैं, वह है, क्योंकि यह प्रजातियों के लिए निहित कुछ है। यह वृत्ति विशेष रूप से खेल के दौरान या वस्तुओं और जीवित प्राणियों को गति में देखते समय देखा जाता है।

जब हिंसक प्रवृत्ति होती है हिंसक आक्रामकता बनें अब स्थिति के जोखिम का आकलन करने का समय है, खासकर यदि आप साइकिल, बच्चों, वयस्कों या अन्य कुत्तों के खिलाफ हमला करना शुरू कर देते हैं या लॉन्च करना शुरू करते हैं।

अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देश:

सख्त तरीके से हमारे कुत्ते के साथ बुनियादी आज्ञाकारिता करना परिस्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम होना मौलिक है, लेकिन आवेदन करना आवश्यक होगा व्यवहार संशोधन सत्र कुत्ते की प्रेरणा, आवेग और आक्रामकता को काम करने के लिए। हालांकि, यह एक समस्या है जो हमेशा जारी रहेगी क्योंकि शिकार से कुत्ते के लिए कोई और प्रेरणा नहीं है।

सार्वजनिक स्थानों में अत्यधिक सुरक्षित दोहन और पट्टा के उपयोग को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है और हमें कुत्ते के साथ बच्चों या अजनबियों को खेलने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। गंभीर मामलों में, इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जा सकती है थूथन का उपयोग.

कुत्ते का दर्द, आक्रामकता का लगातार कारण

एक कुत्ता है कि दर्द से पीड़ित हैं वह कई परिस्थितियों में आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकता है, यहां तक ​​कि उसके साथ खेलने की कोशिश करते समय भी। यह कुत्ता पहले कभी हिंसक नहीं हुआ है और अचानक आक्रामक दृष्टिकोण दिखाता है, यह आपके पहले विकल्पों में से एक होना चाहिए। खासकर अगर हम क्षेत्र में हेरफेर करते हैं जो दर्द के रूप में पैदा करता है हम खिलौने के साथ खेलते हैं , कुत्ता नकारात्मक और हिंसक प्रतिक्रिया कर सकता है।

अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देश:

यह देखने के लिए अपने कुत्ते को देखें कि क्या उसे वास्तव में दर्द होता है और पूछता है पशु चिकित्सा यात्रा किसी भी रोगविज्ञान को रद्द करने के लिए। अगर आपको अंततः पता चलता है कि कुत्ता दर्द में है, तो बच्चों को परेशान करने से रोकें और डॉक्टर के निर्देशों का पालन करते हुए उसे एक शांत जगह दें।

कुत्ते का दर्द, आक्रामकता का लगातार कारण

भय से आक्रमण

डर में कुत्ते के अलग-अलग ट्रिगर होते हैं। कुत्ते को भयभीत स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, जैसे अत्यधिक शोर या एक नई वस्तु, हिंसक रूप से संघर्ष नहीं कर सकते या संघर्ष से बच सकते हैं क्या चिंता पैदा कर रहा है। यदि कुत्तों की भाषा के माध्यम से आप इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि जब आप खेलते हैं तो आपका कुत्ता डर मुद्रा को गोद लेता है, तो आप खुद को सामना कर सकते हैं डर से आक्रामकता.

अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देश:

पहला कदम शामिल होगा उत्तेजना की पहचान करें जो डर का कारण बनता है: खिलौना स्वयं, आपका हाथ ऊंचा होता है, एक चिल्लाती है, जो करीब है ... यह जानने में कुछ समय लग सकता है कि भय का कारण क्या है और एक बार जब आप इसे पहचान लेंगे, तो इसे टालना और इसे शुरू करना आवश्यक होगा एक शिक्षक के साथ काम करते हैं उत्तरोत्तर।

मातृ वृत्ति

एक कुतिया जिसने अभी जन्म दिया है और उसके पिल्ले का ख्याल रखेगा अधिक संवेदनशील दोनों अजनबियों और उनके मानव परिवार की उपस्थिति के लिए। उसके शावक और करीब लाने के लिए, चाहे कुछ प्यार दे या इसके साथ खेलने के लिए प्रयास करते हैं, आप विश्वास कर सकते हैं कि उसे कूड़े को नुकसान पहुंचा और कहा कि जब यह तब होता है है मातृ आक्रामकता.

अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देश:

घोंसला के दृष्टिकोणों को काम करना वास्तव में जरूरी नहीं है, क्योंकि कुछ हफ्तों में इस तरह के प्रतिक्रियाशील व्यवहार समाप्त हो जाएंगे। हालांकि, अगर आप कूड़े से संपर्क करना महत्वपूर्ण मानते हैं तो आपको धीरे-धीरे काम करना चाहिए:

  1. एक समझदार दूरी पर एक शांत और शांत आवाज़ में उससे बात करके शुरू करें, जिसमें वह प्रतिक्रिया नहीं करता है या अत्यधिक सतर्क हो जाता है।
  2. यह अज्ञात व्यक्तियों को उनके पास आने से या बच्चों को परेशान करने से रोकता है। आदर्श रूप में, आपका कुत्ता समझ जाएगा कि आप उसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं।
  3. दूर से, लॉन्च, चिकन, पनीर या फ्रैंकफर्टर जैसे कुछ स्वादिष्ट पुरस्कार।
  4. दृष्टिकोणों पर काम करना शुरू करें: एक कदम आगे, एक कदम पीछे जब आप पुरस्कारों का उपयोग जारी रखते हैं जिन्हें आप सुरक्षित दूरी पर फेंक देंगे।
  5. आक्रामक मत बनो और इस अभ्यास को दैनिक आधार पर काम करें, पिल्लों के करीब आने में कुछ दिन लग सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका कुत्ता इसे अनुमति देता है और शांत है।
  6. यह हमेशा मजबूत होता है, भले ही कुत्ता पहले से ही आपकी उपस्थिति को सहन कर लेता है।

आखिरकार, हम आपको याद दिलाते हैं कि पोस्ट-पार्टम आपके कुत्ते के साथ गेम खेलने का सबसे अच्छा समय नहीं है, क्योंकि वह शायद जल्द ही अपने पिल्लों के साथ वापस आने से इनकार कर देगी।

मातृ वृत्ति

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते ने मुझे क्यों काट दिया? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता हैआपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
कुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकासकुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकास
मेरा कुत्ता लोगों के साथ बहुत आक्रामक है: कारण और समाधानमेरा कुत्ता लोगों के साथ बहुत आक्रामक है: कारण और समाधान
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
क्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chewsक्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chews
एक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्राएक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्रा
पिटाई पिल्ला पिल्ला ड्यूमरिंग टीका से मारे गएपिटाई पिल्ला पिल्ला ड्यूमरिंग टीका से मारे गए
मैं जानना चाहता हूं कि मेरा पिल्ला इतना पतला क्यों है कि आप उसकी पसलियों को देख सकते हैंमैं जानना चाहता हूं कि मेरा पिल्ला इतना पतला क्यों है कि आप उसकी पसलियों को देख सकते हैं
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा क्यों करता हैमेरा कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा क्यों करता है
» » मेरे कुत्ते ने मुझे क्यों काट दिया?
© 2022 TonMobis.com