कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए टिप्स

कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए टिप्स

विनाशकारी सबसे सामान्य कुत्ते व्यवहार समस्याओं में से एक है, खासकर पिल्ला चरण में, हालांकि वयस्क कुत्तों में मामले हैं। हो सकता है कि हम कोई आपत्ति नहीं है, जब वे एक पुराने जूते या कपड़े काटने, लेकिन जब खेल के शो आदेश बन्धन, एक बैग या पूरक आप इस समस्या से निपटने के लिए चाहते हैं के लिए शुरू कर रहे हैं है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जितनी जल्दी हो सके धैर्य और सकारात्मक शिक्षा के आधार पर शुरू करते हैं। ExpertoAnimal के इस पोस्ट में हम आपको कुछ दिखाने जा रहे हैं कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए टिप्स . iexcl- ध्यान दें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

पिल्ला कुत्तों जो फर्नीचर काटने

Iquest- क्या पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है? मानव बच्चों के मामले में, पिल्लों के पास है काटने की जरूरत है , क्योंकि वे विकासशील मसूड़ों और दांतों को चोट पहुंचाते हैं। आमतौर पर वह मां होती है जो आपको काटने का प्रबंधन करती है, हालांकि, अगर आपने अपने पिल्ला को जल्दी ही अपनाया है या बस सीखा नहीं है, तो आपको उसे खुद सिखाया जाना चाहिए।

याद रखें कि आपको कभी डांटा नहीं जाना चाहिए या फर्नीचर काटने वाले पिल्ला को मारना, उसे उन वस्तुओं का चयन करने के लिए सिखाया जाना चाहिए जिन्हें उन्हें काटने चाहिए।

Iquest- मैं क्या कर सकता हूं ताकि मेरा पिल्ला फर्नीचर काट न सके?

  • पहला कदम होगा एक टेदर प्राप्त करें . वे कई प्रकार और रूपों के अस्तित्व में हैं, ध्वनि के बिना और बिना, अधिक नरम या कठिन। अलग-अलग गुणों के साथ एक जोड़े या तीन चुनें ताकि आप उन्हें आजमा सकें। हम आपको पिल्लों के लिए विशिष्ट खिलौनों की तलाश करने की सलाह देते हैं।
  • हम उसके साथ घर के कमरे में होंगे और हम आपको खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे टीथर्स के साथ शांतता से, कभी भी उसे अतिरंजित नहीं करते। जब आप नींबू या पीछा करते हैं, तो हम आपको "बहुत अच्छा", कुत्तों के लिए caresses और यहां तक ​​कि कुछ कैंडी भी।
  • खिलौनों को अपनी उंगलियों पर छोड़ दें ताकि आप जब भी चाहें उन्हें निगल सकें और जब आप अपनी पहल पर ऐसा करते हैं, तो इसे प्रभावशाली ढंग से मजबूत करें। आपको समझना होगा कि आप प्यार करते हैं कि आप अपने खिलौनों का उपयोग करें और आप एक स्वादिष्ट पुरस्कार भी छोड़ सकते हैं।
  • जब आप देखते हैं कि अपने कुत्ते को यह कहते हैं और अपने खेल को redirígelo या अपने खिलौनों से शोर करने की अनुमति नहीं एक वस्तु काटने के लिए चला जाता है, यह काटने, क्यों कई लोगों को एक तह कुत्ता पार्क का उपयोग नहीं पहुँच महत्वपूर्ण है।

Iquest- और अगर यह मेरे हाथों और पैरों को भी काटता है और मुझे दर्द देता है?

याद रखें कि यह प्रक्रिया लंबी हो सकती है। जबकि कुछ कुत्तों को पूरी तरह समझ में आता है कि उन्हें कुछ मजबूती के बाद काटने के लिए क्या करना है, दूसरों को और अधिक समय की आवश्यकता होगी। चिंता मत करो, लेकिन आपको चाहिए बहुत स्थिर रहो . यदि आपका पिल्ला भी आपके हाथ काटता है, तो दो तकनीकों को लागू करें:

  1. एक महान दर्द महसूस करो : विशेष रूप से यदि आपका कुत्ता अभी तक तीन महीने पुराना नहीं है तो आपको इस तकनीक को लागू करना चाहिए। हर बार जब मैं आप पर चबाता हूं और आपको चोट पहुंचाता हूं, तो आप बहुत दर्द महसूस करते हैं: "अय्या अच ..." और आधा मिनट तक उसके साथ यौन संबंध न लगाएं। थोड़ा सा, आप समझना शुरू कर देंगे कि यह वास्तव में दर्द होता है।
  2. चले जाओ : यह मामला कुत्तों के पुराने पिल्लों के लिए अधिक उपयुक्त है। एक गेम सत्र शुरू करें (उसे अतिरंजित किए बिना) और जब वह आपको काटता है और उसके साथ खेलना बंद कर देता है। एक मिनट के बाद, गेम को दोबारा शुरू करें और अगर आप घूमते हैं तो प्रक्रिया दोहराएं। लंबे समय तक, आप समझेंगे कि काटने का मतलब खेल का अंत है।
पिल्ला कुत्तों जो फर्नीचर काटने

वयस्क कुत्तों जो फर्नीचर काटने




यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है एक वयस्क कुत्ते के लिए फर्नीचर काटने के लिए सामान्य नहीं है . ऐसा एक कारण है जो इस व्यवहार को जन्म दे रहा है और यदि हम एक बार और सभी के लिए इस समस्या को हल करना चाहते हैं तो इसे ढूंढना आवश्यक होगा। iquest- मेरे वयस्क कुत्ते फर्नीचर और वस्तुओं काटने क्यों रहता है? नीचे हम आपको सबसे अधिक लगातार कारण दिखाते हैं:

  • पृथक्करण चिंता: iquest- जब आप घर नहीं हैं तो आपका कुत्ता नष्ट हो जाता है? यदि यह आपका मामला है, तो शायद यह अलगाव से संबंधित एक विकार है, जिसे कभी-कभी पेशाब, कड़क और अन्य व्यवहार संबंधी समस्याओं के साथ भी किया जा सकता है। इन मामलों में एक विशेषज्ञ के साथ काम करना और लंबे समय तक चलने वाले खिलौनों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जैसे प्रीफैब्रिकेटेड हड्डियों, कॉंग इत्यादि।
  • सक्रियता: Iquest- आपका कुत्ता एक मिनट के लिए नहीं रुकता है? Iquest-Bite फर्नीचर भी आपकी उपस्थिति में? आपको पता होना चाहिए कि दो प्रकार की अति सक्रियता (शारीरिक और हाइपरकेनेसिस) हैं जो कुत्ते में बदलते व्यवहार का कारण बन सकती हैं। उत्तेजना को मजबूत करने से बचें, खुफिया खिलौनों का उपयोग और बुनियादी आज्ञाकारिता इस समस्या पर काम करना शुरू करने के लिए अच्छे उपकरण हैं।
  • चिंता और तनाव: वहाँ कुत्तों में तनाव के कुछ संकेत हमें का आकलन सही मायने में हमारे सबसे अच्छा दोस्त चिंता से पीड़ित है, stereotypies, अत्यधिक गतिविधि, उदासीनता या डर के रूप में है कि क्या मदद कर सकते हैं कर रहे हैं। इन मामलों में यह आकलन करने के लिए है कि क्या कुत्ते की जरूरतों को पूरी तरह से कवर कर रहे हैं और अगर वहाँ घातकता है कि हम देख सकते हैं बाहर एक और व्यवहार समस्या है आवश्यक है।
  • बोरियत: यदि आपका कुत्ता अकेले दिन का अधिकांश खर्च करता है, तो उसे मानसिक उत्तेजना नहीं मिलती है और पूरे दिन उसी माहौल में खर्च होती है, यह पूरी तरह से समझ में आता है कि इन प्रकार की समस्याएं दिखाई देती हैं। इस मामले में आपके पर्यावरण को बेहतर बनाने और आपको प्रोत्साहित करने के लिए नई गतिविधियों की पेशकश करना आवश्यक होगा।
  • शारीरिक व्यायाम की कमी: आसन्न जीवनशैली न केवल कुत्ते को मोटापे और अधिक वजन के लिए पूर्ववत करती है, बल्कि यह विनाशकारी जैसी व्यवहारिक समस्याओं की उपस्थिति भी पैदा कर सकती है। यदि आपके पास चरवाहा कुत्ता है या आपकी तरफ से उच्च स्तर की गतिविधि वाला मेस्टिज़ो है, तो संकोच न करें और उसके साथ अधिक अभ्यास करने लगें।

Iquest- मैं अपने कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए क्या कर सकता हूं?

  1. पहला होगा कारण सही ढंग से पहचानें जो आपके कुत्ते को विनाशकारी व्यवहार करने के लिए प्रेरित कर रहा है, क्योंकि अनुसरण करने के लिए कदम समान नहीं हैं।
  2. बनाना शुरू करो सकारात्मक आदतें अपने सबसे अच्छे दोस्त को अपनी शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए। लंबे समय तक चलने, आज्ञाकारिता का अभ्यास करने, खुफिया खेल करने के कुछ विकल्प हैं, लेकिन कई और हैं।
  3. एक टेदर खरीदें (या कई) ताकि जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो तो आपका कुत्ता निगल सकता है। जब वह करता है, उसे शब्दों, सहवास और एक स्वादिष्ट पुरस्कार के साथ मजबूती प्रदान करता है, इस तरह वह समझ जाएगा कि अपने खिलौनों को काटने के लिए सकारात्मक है।
  4. कम से कम हर दिन समर्पित करें खेलने के लिए एक घंटा अपने कुत्ते के साथ, हमेशा शांतता से, और विश्राम अभ्यास के साथ सत्र समाप्त करें।
  5. उसे डांटने या दंडित करने से बचें , जो तनाव के स्तर को बढ़ा सकता है। जब आप उसे ऐसा व्यवहार करते हैं जो आपको नापसंद करता है, उसे बुलाओ और उसे अपने खिलौनों पर रीडायरेक्ट करें, जिससे उसे प्रभावशाली ढंग से प्रोत्साहित किया जा सके।
  6. यह फेरोमोन, सिंथेटिक हार्मोन का उपयोग करता है जो आपको आराम महसूस करने और तनाव और चिंता के अपने स्तर में सुधार करने में मदद कर सकता है।

विनाश से बचने के लिए कारण ढूंढना मौलिक होगा, बल्कि प्रयास करने के लिए भी मौलिक होगा कल्याण में सुधार हमारे सबसे अच्छे दोस्त, समस्या को हल करने के लिए असली कुंजी।

वयस्क कुत्तों जो फर्नीचर काटने

मेरे कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए मैं और क्या कर सकता हूं?

यदि आप पहले से ही उसे मजबूत करने की कोशिश कर चुके हैं, तो आपने उसे खिलौनों के साथ प्रदान किया है और व्यवहार तब तक नहीं चला है जब तक कि वह वही रहता है या खराब हो जाता है, आपको अन्य समाधानों पर विचार करना चाहिए।

हम आपको सलाह देते हैं एक पेशेवर के पास जाओ : एक कुत्ते शिक्षक, एक कुत्ते ट्रेनर या एक चिकित्सक। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक पर निर्णय लेने से पहले खुद को सही तरीके से सूचित करते हैं, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधियों का मूल्यांकन करते हैं, ग्राहकों की राय इत्यादि।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए टिप्स , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैंक्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
क्या व्यवहार की समस्याएं रोका जा सकता है?क्या व्यवहार की समस्याएं रोका जा सकता है?
मेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैमेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
अपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँअपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँ
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
पिल्ले को फर्नीचर काटने से कैसे रोकें?पिल्ले को फर्नीचर काटने से कैसे रोकें?
» » कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com