कदम से एक बिल्ली कदम के लिए कान साफ ​​करें

कदम से एक बिल्ली कदम के लिए कान साफ ​​करें

बिल्ली एक बेहद साफ जानवर है कि उनके समय में ही आत्मसंतुष्ट होना करने के लिए के कई घंटे खर्च कर सकते हैं, है भी एक असाधारण पालतू अपने शिकार वृत्ति को बरकरार रखे हुए भी हम कभी कभी ब्राउज़र स्वतंत्र है ... इन सभी कारणों से जिसे कुत्ते की तुलना में कम देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक गंभीर गलती है, क्योंकि ऐसी कई बीमारियां हैं जिन्हें बिल्ली मिल सकती है।

पर्याप्त पोषण के साथ-साथ अच्छे लोग भी स्वच्छता की आदतें इष्टतम स्वास्थ्य की स्थिति में हमारे पालतू रहता है में मदद मिलेगी स्वच्छता कान पर जोर देना चाहिए इन स्वस्थ आदतें बीच,, के रूप में इन कई रोगाणुओं के लिए एक प्रवेश द्वार के रूप में कार्य और उन्हें स्वच्छ रख सकते बहुत महत्वपूर्ण है।

iquest- लेकिन हमें यह कैसे करना चाहिए? चिंता न करें, इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हैं कदम से एक बिल्ली कदम के कान साफ ​​करने के लिए कैसे.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक कुत्ते को कदम से कदम साफ करना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

पहला और सबसे महत्वपूर्ण है हमारी बिल्ली में तनाव से बचें , अन्यथा, आप इस आदत को नकारात्मक रूप से जोड़ देंगे और हम हर बार इसे आसान नहीं बनायेंगे। हम कानों की स्वच्छता में पाएंगे, दोनों और हमारे पालतू जानवरों के लिए एक कठिन प्रक्रिया है।

iquest- हम कैसे अपनी बिल्ली को आश्वस्त करते हैं?

हम सहलों और आवाज की एक तरह की स्वर से शुरू करेंगे, हमें अपनी जेब को एक गेम के रूप में हमारे इशारे की व्याख्या करनी होगी ताकि आप आराम पूरी तरह से, अंत में हमारी बिल्ली सफाई शुरू करने के लिए इष्टतम स्थिति में होना चाहिए।

यदि यह पिल्ला है तो हम इसे अपने पैरों पर रख सकते हैं, हालांकि, वयस्क बिल्लियों के मामले में इसे अपनी ऊंचाई पर एक बेंच या टेबल पर रखना बेहतर होता है।

Iquest- क्या आपकी बिल्ली शांत होने के लिए असंभव है?

यदि उपरोक्त सभी काम नहीं करते हैं, तो आप बिल्लियों के लिए विभिन्न प्राकृतिक ट्रांक्विलाइज़र में से किसी भी रणनीति को जोड़ना चुन सकते हैं।

2

दूसरा कदम है हमारी बिल्ली के कानों की जांच करें क्योंकि यह हमेशा बहुत महत्वपूर्ण है कि मालिकों के रूप में हम किसी भी संकेत या लक्षण के प्रति चौकस हैं जो किसी भी बीमारी की उपस्थिति का संकेत दे सकता है।

परजीवी, अत्यधिक मोम, बेईमानी से गंध, scabs या घाव हम इस तरह के ओटिटिस या कान के संक्रमण के रूप में कुछ विकृति का संकेत हो सकता की उपस्थिति, इसलिए, इन संकेतों को यह सबसे अच्छा है पशु चिकित्सक के लिए जा रहा में देरी नहीं करने के लिए।




इसके विपरीत, इन संकेतों की अनुपस्थिति एक साथ है पीला गुलाबी श्रवण नलिका वे स्वास्थ्य की एक अच्छी स्थिति का संकेत देंगे।

3

कानों की सफाई शुरू करने के लिए हम बाहरी भाग से शुरू करेंगे, इसके लिए हमें केवल एक की आवश्यकता होगी नमकीन तौलिया और सफाई उत्पाद कि हम आम तौर पर आपके स्नान के लिए उपयोग करते हैं, बेशक यह बिल्लियों के लिए एक साबुन विशिष्ट होना चाहिए।

तौलिया और साबुन के साथ हम साफ करते हैं बाहरी और बालों वाले भाग कान से, बाद में किसी भी अवशिष्ट डिटर्जेंट को हटा दिया जा सकता है जो हो सकता है।

4

कान के अंदर की सफाई एक के साथ किया जाना चाहिए अत्यधिक सावधानी ताकि श्रवण मंडप में मौजूद संरचनाओं से समझौता न करें, इसके लिए हमें केवल एक की आवश्यकता है कपास गौज अधिमानतः बाँझ।

हम इस उंगली को अपनी उंगली पर लपेटेंगे और मोम के अंदर आने के लिए इसे आसान बनाने के लिए कान नहर में बहुत धीरे से डालेंगे और श्रवण मंडप स्पष्ट होना चाहिए।

हमें किसी और चीज की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हमें पता होना चाहिए कि हम एक और विकल्प पर भरोसा कर सकते हैं विशिष्ट सिर क्लीनर बिल्लियों के लिए, जो आरामदायक आवेदक है और मोम भंग कर देता है।

5

अपनी बिल्ली के कान को सही स्थिति में रखने के लिए आपको यह पता होना चाहिए यह प्रक्रिया हर 2 सप्ताह में एक बार किया जाना चाहिए , इसके अलावा, किसी भी जटिलताओं को रोकने के लिए, जब आप अपनी बिल्ली को स्नान करने के लिए जाते हैं तो आपको कपास की दो गेंदों के साथ अपने कानों को प्लग करना होगा, इस तरह आप पानी की प्रविष्टि से बचें, जिससे कान नहर को नुकसान हो सकता है।

6

यदि आप देखते हैं कोई विसंगति यह आवश्यक होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ यह पहचानने के लिए कि क्या यह एक बीमारी है या ऐसी कोई समस्या है जिसकी समीक्षा की जानी चाहिए। स्वास्थ्य समस्याओं के कुछ संकेतक अंधेरे मोम की उपस्थिति हो सकते हैं, खमीर की तरह एक गंध या परजीवी की उपस्थिति हो सकती है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से एक बिल्ली कदम के लिए कान साफ ​​करें , हम आपको कान की देखभाल के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
मेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
क्या मेरी बिल्ली खराब है?क्या मेरी बिल्ली खराब है?
बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदमबिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम
हमारी बिल्लियों की बुढ़ापेहमारी बिल्लियों की बुढ़ापे
मेरी बिल्ली के मूत्र की गंध से कैसे बचेंमेरी बिल्ली के मूत्र की गंध से कैसे बचें
» » कदम से एक बिल्ली कदम के लिए कान साफ ​​करें
© 2022 TonMobis.com