10 गंध जो बिल्लियों से नफरत करते हैं

बिल्लियों से नफरत 10 सुगंध

बिल्लियों स्वच्छता के पशु प्रतिनिधित्व हैं। इन नियमों, प्राकृतिक और क्रीम में, न केवल आपकी व्यक्तिगत स्वच्छता पर लागू होते हैं, बल्कि आपके पर्यावरण और इसके साथ क्या करना है। सुगंध का मामला, बिल्ली की दुनिया में एक दिलचस्प विषय है।

विकासवादी प्रक्रियाओं के कारण बिल्लियों में उनकी संबंधित घर्षण प्राथमिकताएं होती हैं। जैसे ही वे गंध करते हैं, वे अन्य सुगंध हैं जो बस खड़े नहीं हो सकते हैं। चाहे वह ऐसे खाद्य पदार्थ हों जिन्हें पचाया जा सके, मजबूत प्राकृतिक गंध या संभावित रूप से खतरनाक रसायनों, एक बिल्ली कुछ गंध से बच जाएगी और उनसे भाग जाएगी।

ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में हमने शोध किया है बिल्लियों से नफरत 10 सुगंध . Iquest- आपकी बिल्ली से नफरत क्या अन्य गंध करता है? लेख के अंत में हमें अपनी सिफारिश छोड़ दें।

आपको भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों को आकर्षित करने वाले 10 सुगंध

चलो फेलिन समझते हैं

सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि बिल्लियों की गंध की भावना है एक इंसान की तुलना में चौदह गुना मजबूत . ऐसा इसलिए है क्योंकि, हालांकि यह शारीरिक रूप से प्रतीत नहीं होता है, हालांकि प्रत्येक बिल्ली का नाक अंग किसी व्यक्ति की तुलना में बहुत बड़ा होता है। एक बिल्ली की घर्षण प्रणाली लगभग पूरे सिर पर वितरित की जाती है, जो आंतरिक रूप से नाक होने से समाप्त होता है।

यह भी याद रखें कि बिल्लियों, इस मामले में, लोगों की तरह हैं। ऐसी सामान्य गंधें होती हैं जो सबसे नफरत करती हैं, लेकिन फिर भी, हर कोई अपनी व्यक्तित्व को बरकरार रखता है। कुछ गंध कुछ बिल्लियों को दूसरों की तुलना में अधिक नाराज कर सकती हैं, हालांकि, निम्नलिखित सूची बिल्लियों की एक बड़ी संख्या पर आधारित है। बिना किसी संदेह के आपकी बिल्ली को गंध की विशेष भावना हो सकती है।

1- साइट्रस गंध

बिल्लियों नींबू, संतरे, नींबू और इसी तरह की गंध के बारे में कट्टरपंथी नहीं हैं। वास्तव में, बिल्ली repellents हैं जिनमें इन तरह के सार शामिल हैं। यदि, उदाहरण के लिए, आप अपनी बिल्ली को बगीचे में प्रवेश करने और सभी फूलों को खाने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप कुछ नारंगी तेल छिड़क सकते हैं या इन फलों के कुछ छिलके छिड़क सकते हैं। वे स्वाद की भी सराहना नहीं करते हैं, इसलिए, यह बहुत संभव है कि वे उस क्षेत्र से दूर रहें जहां वे देखते हैं कि इन तत्वों में से बहुत सारे हैं।

2- केला

हालांकि वे स्वाद और पोटेशियम में बहुत समृद्ध हैं, बिल्लियों को अपने आप को इस फल के मित्र नहीं मानते हैं। Frota (बाहर) सोफे पर केले के छिलके या एक दिन के लिए इसे छोड़, आप अपने बिल्ली एक झपकी लेने के लिए और घर के उस हिस्से में अपने बालों को जाने रखना चाहते हैं।

3-गंदे रेत के बक्से

iquest- कौन खराब गंध के साथ बाथरूम में प्रवेश करना पसंद करता है? वही बिल्लियों के लिए जाता है जब उनके कूड़े का डिब्बा गंदा होता है, किसी भी कारण से, वे इसके करीब नहीं आना चाहेंगे। एक गंदा कूड़े बॉक्स ले सकता है अपनी बिल्ली आप से नाराज़ है और एक डांट के रूप में एक महंगी कालीन में अपने स्वयं के सैंडबॉक्स बनाने के लिए, कुछ विदेशी गमले में लगे पौधे और यहां तक ​​कि एक कपड़ा है कि फर्श पर गिर गया है में।

4 - पाइन




हालांकि प्राकृतिक एरेनास है कि इस सामग्री के साथ बना रहे हैं (हर तरह से, क्रम में ऐसा करने के लिए, बिल्ली के लिए अधिक सुखद) गंध तीव्रता का गलत इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, और बिल्ली लाने विपरीत असर हो करने के लिए कर रहे हैं, नफरत और रेत को खारिज करने के बिंदु पर। रेत की गंध घूर्णन करके और उन्हें अधिक तटस्थ बनाकर, आप अपनी बिल्ली को उनके साथ संतृप्त नहीं करेंगे।

5- खराब स्थिति में मछली

इसमें, बिल्लियों भी मनुष्यों के समान होते हैं। एक बात यह है कि हम मछली से प्यार करते हैं और दूसरा बहुत अलग है कि हमें खराब स्थिति में मछली की गंध पसंद है। वैसे ही बिल्लियों के साथ भी यही बात होती है, वे पुरानी चीजों से नफरत करते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप कभी भी अपनी बिल्ली को पिछली मछली देने की कोशिश न करें, अगर आप इसे मजबूर करते हैं तो कोई इसे नहीं खाएगा, यह निश्चित रूप से आपको बीमार कर देगा या आप इसे भी नशे में डाल सकते हैं।

चलो फेलिन समझते हैं

अन्य गंध

6 - काली मिर्च

बिल्लियों में मसाले, सरसों और यहां तक ​​कि करी जैसे मसालेदार या अत्यधिक मसालेदार खाद्य गंध की सराहना नहीं होती है। उनकी गंध उन्हें समझती है जैसे वे जहरीले थे।

7 - साबुन और deodorants

बिल्लियों द्वारा मजबूत गंध और रसायनों को खारिज कर दिया जाता है। घर के लिए, अपने सैंडबॉक्स और भोजन के कटोरे को साफ करने के लिए, आपके द्वारा चुने गए साबुन और सफाई उत्पादों से सावधान रहें ... iexcl-आह! और यहां तक ​​कि आपकी व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए भी। याद रखें कि odors felines को आकर्षित या पीछे हटाना।

8 - कुछ पौधे

बिल्लियों को सबसे अधिक फूल और पौधे पसंद हैं, लेकिन कुछ बस उनके पसंदीदा नहीं हैं। लैवेंडर, जीरेनियम, थाइम, नींबू कुछ ब्लैकलिस्ट हैं जो आपकी ब्लैकलिस्ट पर हैं। गार्डनर्स हमेशा बिल्लियों के बारे में शिकायत करते हैं क्योंकि वे बगीचों पर आक्रमण करते हैं और गड़बड़ करते हैं। हम प्राकृतिक आपदा को बड़े होने से रोकने के लिए कुछ लैवेंडर या थाइम पौधों को रखने की सलाह देते हैं। बिल्लियों के लिए जहरीले पौधों की एक बड़ी संख्या भी है, उनसे बचना बहुत सुविधाजनक है, हालांकि उनमें से कई सहजता से बचते हैं।

9 - नीलगिरी

सबसे बिल्लियों कुछ पौधों की गंध के खिलाफ हैं, क्योंकि यह विषैला होता है, एक विशिष्ट मामले, नीलगिरी द्वारा अस्वीकृति है क्योंकि इसकी आवश्यक तेलों पशु के लिए हानिकारक हो सकता है और वह यह जानता है। प्रकृति बुद्धिमान है।

10 - अन्य बिल्लियों

यह अस्वीकृति सभी का सबसे दिलचस्प है। बिल्लियों को अन्य बिल्ली दोस्तों या बिल्लियों की गंध परेशान नहीं होती है जिसके साथ उनके पास पहले से ही नियमित गतिशीलता होती है। हालांकि, घर में एक नई बिल्ली की गंध आपके नसों को किनारे पर रख सकती है, याद रखें कि बिल्लियों बहुत क्षेत्रीय जानवर हैं। हम मनुष्य अन्य तरीकों से अन्य व्यक्तियों से जुड़ते हैं, बिल्लियों गंध के माध्यम से कई बार कनेक्ट होते हैं।

अन्य गंध

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों से नफरत 10 सुगंध , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली singapuraबिल्ली singapura
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियांभोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
बिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजेंबिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजें
क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?
परिवार को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंपरिवार को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
क्या आपकी बिल्ली आपके पैरों के खिलाफ घबराती है?क्या आपकी बिल्ली आपके पैरों के खिलाफ घबराती है?
प्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ हैप्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ है
» » 10 गंध जो बिल्लियों से नफरत करते हैं
© 2022 TonMobis.com