बिल्लियों को आकर्षित करने वाले 10 गंध

बिल्लियों को आकर्षित करने वाले 10 सुगंध

बिल्ली की गंध की भावना 14 गुना बेहतर है मानव की, ताकि यह बहुत अधिक विकसित हो और इसे अरोमा को और अधिक गहन तरीके से समझने की अनुमति मिल सके। यह लाभ उन गंधों को आसानी से नोटिस करने के लिए बहुत उपयोगी है, जिन्हें आप पसंद करते हैं, लेकिन उन लोगों की पहचान करने के लिए भी जिन्हें आप नफरत करते हैं।

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो घर को अच्छी तरह से सुगंधित रखते हैं, या अक्सर प्राकृतिक उपचार के लिए आवश्यक तेलों का उपयोग करते हैं, और उन अरोमा का उपयोग करना चाहते हैं जो आपके प्यारे साथी को परेशान न करें, iexcl- पढ़ना जारी रखें! ExpertoAnimal हम इस लेख में साझा करते हैं बिल्लियों को आकर्षित करने वाले 10 सुगंध . बेशक, हम उम्मीद करते हैं कि सभी सभी फेलिनों में समान प्रभाव नहीं डालते हैं, क्योंकि कुछ विपरीत प्रभाव उत्पन्न कर सकते हैं और हम क्यों समझाते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों से नफरत करते हुए 10 सुगंध
सूची

कटनीप

नेपाता कैटरीया, कैटनीप या कैटनीप के रूप में जाना जाता है, जानवरों पर प्रजनन ए शक्तिशाली नारकोटिक प्रभाव . पौधे की संरचना में पाया गया सक्रिय सिद्धांत nepetalactona, बिल्लियों पर एक मनोचिकित्सक प्रभाव पैदा करता है जो उन्हें अपने दिमाग को उत्तेजित करने और उन्हें खेलने और स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करता है। इस तरह, जब एक बिल्ली बिल्ली की चपेट में आने वाली सुगंध को सुगंधित करती है, तो यह इसके साथ रगड़ती है, इसे चाटना, इसे खाएं और असामान्य व्यवहार दिखाएं, जैसे कूदना और यहां तक ​​कि अस्तित्वहीन जानवरों को शिकार करना।

जानवर के दिमाग को उत्तेजित करके और इसे सक्रिय रखते हुए, कैटनीप उनके लिए सबसे फायदेमंद पौधों में से एक है, इसके अतिरिक्त गंध जो सबसे ज्यादा बिल्लियों को आकर्षित करती है . "Catnip की गुण" पर हमारे लेख में अधिक जानकारी।

कटनीप

ज़ैतून

बिल्लियों को मजाक करने वाली गंधों में से एक के रूप में माना जाता है, जैतून का पेड़ भी इन जानवरों में पैदा होता है, एक नरसंहार प्रभाव जो इसके व्यवहार को बदल देता है। यह जैतून के पेड़ और ट्राको की पत्तियों के सबसे सक्रिय घटकों में से एक है, ए ऑलिओरोपेन नामक पदार्थ . कैटनीप के साथ, बिल्ली एस्ट्रस के मौसम से भी रगड़ती है, चाटना करती है, अपनी पत्तियों को खाती है और एक अधिक सक्रिय व्यवहार दिखाती है।

कुछ बिल्लियों में केवल पत्तियों के साथ यह आकर्षण होता है, जबकि अन्य जैतून के जैतून के तेल से जैतून के सभी हिस्सों में आकर्षित होते हैं। इसी प्रकार, यह अभी तक बिल्लियों पर शांत या आरामदायक प्रभाव डालने के लिए नहीं दिखाया गया है, इसलिए हम इस तथ्य की पुष्टि नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह उनके केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है और उन्हें अधिक सक्रिय और चंचल बनाता है।

ज़ैतून

honeysuckle

हनीसकल या हनीसकल लोकप्रिय बाख फूलों का हिस्सा है और इस तरह, बिल्ली के जीव पर एक शक्तिशाली सुखदायक और शांत प्रभाव डालने पर कार्य करता है। इस तरह, हम कह सकते हैं कि इस पौधे से निकलने वाली सुगंध में से एक का प्रतिनिधित्व करता है बिल्लियों को आराम करने वाले सुगंध . इतने सारे, कि वर्तमान में इन प्रकार के पौधों को चिकित्सीय उद्देश्यों के लिए बिल्लियों और अन्य जानवरों में उपयोग किया जाता है, जैसे अनिद्रा, तनाव या चिंता का इलाज करना।

पिछले पौधों के साथ, हनीसकल की संरचना फेलिन को आकर्षित करती है और उन्हें पौधे पर रगड़ना चाहती है, इसे चाटना और इसे खाती है। लेकिन, iexcl देखभाल! हनीसकल बेरीज विषाक्त हैं बिल्लियों के लिए, इसलिए यह आवश्यक है कि वे इस पौधे का उपभोग न करें, बस इसे स्नीफ करें और इसकी सुगंध का आनंद लें।

लैवेंडर

मनुष्यों के साथ, लैवेंडर की खुशबू बिल्लियों को आकर्षित करती है, जिससे उन्हें घूमने के करीब आना पड़ता है और इसमें घूमना पड़ता है। हालांकि, आकर्षण की इसकी शक्ति पिछले पौधों की तरह शक्तिशाली नहीं है और इसलिए, यह संभव है कि कुछ बिल्लियों समान रूप से रुचि न लें और पौधे को भी अस्वीकार न करें।

यदि आपका प्यारा साथी उन लोगों में से एक है जो इस गंध से प्यार करते हैं, तो आप पशु के पर्यावरणीय संवर्धन में सुधार के लिए लैवेंडर आवश्यक तेल का उपयोग कर सकते हैं और एक को प्रोत्साहित भी कर सकते हैं विश्राम की स्थिति . विशेष रूप से चिंता और आक्रामकता की एक छोटी सी डिग्री के मामलों में, यह दिखाया गया है कि इस प्राकृतिक चिकित्सा के उपयोग के साथ-साथ अन्य आराम कारकों और समस्या के कारण की खोज, जानवर को शांत होने में मदद करता है।

लैवेंडर

अजवायन के फूल




थाइम न केवल बिल्लियों को आकर्षित करने वाली गंध का हिस्सा है, बल्कि यह उनके लिए सबसे फायदेमंद पौधों में से एक है। जलसेक के रूप में तैयार इसकी सुखदायक और विरोधी भड़काऊ गुणों के लिए धन्यवाद परेशान और सूजन आंखों का इलाज करने में मदद करता है इन जानवरों में से, ताकि यह संयुग्मशोथ द्वारा उत्पादित लक्षणों को कम करता है, उदाहरण के लिए, या एक निश्चित एलर्जी।

दूसरी तरफ, इसकी सुगंध प्राकृतिक आराम के रूप में कार्य करती है और इसलिए, बिल्ली में शांति को बढ़ावा देती है। इसके लिए, आदर्श थाइम आवश्यक तेल का उपयोग करना या संयंत्र को गंध देना है। बेशक, लैवेंडर के साथ, थाइम उतना प्रभावी नहीं हो सकता है, क्योंकि सभी फेलिन इसकी गंध से आकर्षित नहीं होते हैं।

पेपरमिंट, तुलसी और टकसाल

दोनों टकसाल और तुलसी और टकसाल वे catnip के रूप में एक ही परिवार का हिस्सा हैं , लुमियास परिवार इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि रसोई में उपयोग किए जाने वाले इन पौधों की सुगंध भी बिल्लियों को मोहक करने वाली गंध बनाती है। इस प्रकार, उन्हें आकर्षित करने वाली फेलिन कैटनीप, सक्रियण और मानसिक उत्तेजना के लिए समर्पित अनुभाग में वर्णित वही लक्षण दिखाती है।

पुष्प अरोमा

कई बिल्लियों गुलाब, डेज़ी या लिली जैसे कुछ फूलों की गंध की गंध से फंस जाते हैं। बेशक, अगर यह आपकी बिल्ली का बच्चा है, तो आपको यह पता होना चाहिए उनमें से कुछ अत्यधिक विषाक्त हैं अगर वे पिछले दो के रूप में, ingested हैं। इस तरह, आप उस फूल के आवश्यक तेल का उपयोग प्रश्न में कर सकते हैं, लेकिन संभावित जहर से बचने के लिए संयंत्र को अपनी पहुंच से दूर रखें।

पुष्प अरोमा

फल aromas

स्ट्रॉबेरी, आड़ू या तरबूज जैसे फल, बहुत ही विशिष्ट और गहन अरोमा देते हैं जो तुरंत बिल्लियों का ध्यान आकर्षित करते हैं। इस तरह, कुछ फल aromas लगता है बिल्लियों के लिए सुखद गंध और उन्हें भोजन का स्वाद लेने के लिए प्रोत्साहित करें। उनमें से कई, यहां तक ​​कि, आपके शरीर को कई लाभ लाते हैं, जैसे कि एंटीऑक्सीडेंट, वंचित और मूत्रवर्धक गुण, साथ ही फाइबर और बड़ी मात्रा में विटामिन। बेशक, सभी फल इन जानवरों के लिए आकर्षक नहीं हैं, क्योंकि साइट्रस उनके लिए वास्तव में अप्रिय सुगंध छोड़ देता है।

यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली कुछ फलों की गंध से आकर्षित होती है, तो बिल्लियों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित फल की सूची के साथ हमारे लेख को याद न करें और उन्हें इनाम के रूप में पेश करना शुरू करें।

फल aromas

आपकी बिल्ली की पसंदीदा गंध क्या है?

गंधों की सूची की समीक्षा करने के बाद जो बिल्लियों को आकर्षित करते हैं, हमें बताएं, iquest- आपकी बिल्ली सबसे ज्यादा प्यार करता है कि गंध क्या है? निश्चित रूप से आपने पहचाना है कि एक निश्चित पौधे, भोजन या वस्तु है जिसमें आपके बालों वाले दोस्त चमकते हैं और जब भी वह पहचानता है कि वह उत्साह और गति से उसके पास आता है।

इसी तरह, और जैसा कि हमने पहले ही पूरे लेख में संकेत दिया है, तब से सभी बिल्लियों का उल्लेख सभी बिल्लियों के लिए सुखद नहीं है हर पशु एक दुनिया है और इसका अपना स्वाद है . इस तरह, थाइम से आने वाली गंध की पूजा करने के लिए एक बिल्ली के लिए संभव है लेकिन लैवेंडर को पूरी तरह से अस्वीकार कर दें। इस अर्थ में, हम आपको "बिल्लियों से नफरत करते हुए 10 सुगंध" की व्याख्या करने के उद्देश्य से पोस्ट की समीक्षा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को आकर्षित करने वाले 10 सुगंध , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

ग्रन्थसूची
  • गोज़्ज़लेज़ गार्सिया, ए-हेरानज़ वेगा, एमएस-सांचेज़-फोर्टून हेरेरो, ए। iquest- catnip उस नाम के लायक है? पशु चिकित्सा विज्ञान की शिकायत पत्रिका. 2017. आईएसएसएन: 1 9 88-2688।
  • अलबर्ट अमुंडारेन, एस.- पेंडेना गोंजालेज, एस.- ओलिवरस मोरेनो, ए-इबानेज़ टेलियन, एम। बिल्लियों में सामान्यीकृत चिंता और आत्मनिरीक्षण आक्रामकता। पशु चिकित्सा विज्ञान की शिकायत पत्रिका. 2017. आईएसएसएन: 1 9 88-2688।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपीकुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
"Catnip": बिल्लियों के मारिजुआना"Catnip": बिल्लियों के मारिजुआना
बिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजेंबिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजें
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
इत्र के स्वास्थ्य जोखिमइत्र के स्वास्थ्य जोखिम
आभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोगआभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोग
अरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता हैअरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता है
» » बिल्लियों को आकर्षित करने वाले 10 गंध
© 2022 TonMobis.com