बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?

बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?

डर या भय के संदर्भ में, हमें विशेष उल्लेख देना होगा बिल्लियों का भय या ailurophobia, यह एक व्यक्ति के फेलिन की ओर तर्कहीन डर है। आम तौर पर यह प्रजातियों की अज्ञानता और उनके बारे में ज्ञात सभी किंवदंतियों से जुड़ा हुआ है। लेकिन, Iquest- यह हमारी बिल्ली को कैसे प्रभावित करता है? Iquest- क्या यह आपको प्रभावित कर सकता है?

ExpertoAnimal में हम जानकारी का विस्तार करना चाहते हैं Iquest-बिल्लियों हमारे डर को समझते हैं? बहुत से लोग उनसे संपर्क नहीं करना चाहते हैं, और उनसे संपर्क करने की कोशिश करते समय, यह इतना डर ​​है कि कई मौकों में यह अपेक्षा नहीं करता है क्योंकि हम उम्मीद करते हैं और डर पर काबू पाने में पीछे हटना अधिक है। आइए कुछ तकनीकों को देखें ताकि दोनों प्रजातियां रिश्तों में सहज हों।

आप भी रुचि ले सकते हैं: हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
सूची

एइलूरोफोबिया का क्या अर्थ है?

यह है बिल्लियों के चरम और तर्कहीन डर . शब्द ग्रीक से आता है ailouros (बिल्ली) और फोबोस (डर या डर)। यह उन लोगों के बीच बहुत आम है जो प्रजातियों को नहीं जानते हैं या जानवरों के बहुत करीब नहीं हैं, इसलिए बाद के मामले में, वे एक से अधिक प्रजातियों से डरते हैं।

चूंकि अधिकांश फोबियास अवचेतन द्वारा सुरक्षा के रूप में उत्सर्जित होते हैं, इसलिए यह नियंत्रित करने के लिए आसान नहीं है क्योंकि यह एक मनोवैज्ञानिक समस्या है। हमारे पास अलग-अलग जड़ें हैं या कारण हैं कि ये लोग इस समस्या से क्यों पीड़ित हो सकते हैं:

  • बचपन में खराब अनुभव और इन यादें जानवरों की उपस्थिति से पहले अवचेतन अवचेतन में लगी हुई हैं। यह प्रजातियों के माता-पिता के भय को देखने और व्यवहार को अपना रूप देने के कारण भी हो सकता है।
  • बिल्लियों को पूरा करने में कोई दिलचस्पी नहीं है , थोड़ी सी डर या अवमानना ​​के रूप में क्या देखा जाता है क्योंकि उनके पास कभी बिल्ली नहीं थी और उन्हें अनदेखा करना पसंद करते थे।
  • खराब प्रेस क्योंकि वे जादूगर या शैतान से संबंधित बुरी किस्मत लाते हैं।
एइलूरोफोबिया का क्या अर्थ है?

मनुष्यों में लक्षण

जब बिल्लियों की ओर इस भय या डर होते हैं तो हमारे पास कई क्रियाएं होती हैं जो हम करते हैं, कभी-कभी इसे देखते हुए, लेकिन कौन सी बिल्लियों को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। हमारे पास है अलग डिग्री डर, कुछ बहुत हल्के, जो लोग न तो स्पर्श करते हैं और न ही उन्हें परेशान करते हैं, बस उनसे "उनसे गुज़रें" जो कहते हैं, "कृपया अपनी बिल्ली को संलग्न करें, मैं बहुत डरता हूं"।

पीड़ा के मामले में बिल्लियों के प्रति बहुत डर उनकी मौजूदगी से जुड़े चिंता के कारण हमारे पास लक्षणों की एक श्रृंखला होगी जैसे कि:

  • धड़कन
  • कताई या आंदोलन
  • नाक एलर्जी या खांसी
  • मतली और / या चक्कर आना
  • घुटन की भावना

वे बिल्ली की उपस्थिति में लोगों में सबसे अधिक दिखाई देने वाली प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं, यह कुछ हद तक आतंक हमले के समान है। उनके साथ इलाज किया जाना चाहिए मनोवैज्ञानिकों भय से उबरने के लिए। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि डर के सबसे हल्के मामलों में, यह देखना सामान्य बात है बिल्ली का बच्चा उनके करीब आता है . Iquest-क्या आपको उस व्यक्ति की तलाश करने के लिए प्रेरित करता है जो आपको डरता है या आप नहीं चाहते हैं?

मनुष्यों में लक्षण

बिल्लियों डर गंध




हमने सभी को सुना है कि बिल्लियों और कुत्ते डर की गंध कर सकते हैं। Iquest-मिथक या वास्तविकता? यह के बारे में है एक वास्तविकता , विशेष रूप से यह मानते हुए कि वे शिकारियों हैं और उन्हें अपने भोजन को जीवित रहने के लिए अवश्य मिलना चाहिए।

जब हम किसी चीज़ से डरते हैं तो हम हमेशा देखते हैं कि हम दृढ़ रहते हैं और सामान्य पसीना ठंडा होता है। हाथ और नाप पसीना और, इस अजीब पसीने के साथ, हम प्रसिद्ध को छोड़ देते हैं adrenalin , कि हमारे "शिकारी" मील दूर पहचान सकते हैं। यह ऐसा कुछ है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते, एक बिल्ली की उपस्थिति में एक शेर की उपस्थिति में एक हिरण या हिरण की उपस्थिति में।

लेकिन यह वास्तव में एड्रेनालाईन नहीं है जो बदबू आ रही है, फेरोमोन जो तनाव की स्थिति से पहले शरीर को छोड़ देता है। यहां हमें कुछ और हाइलाइट करना होगा, उसी प्रजाति के व्यक्तियों द्वारा फेरोमोन का पता लगाया जाता है, इसलिए जब हम डरते हैं तो हमारी बिल्ली गंध नहीं करती है। तो, iquest- क्या बिल्ली लोगों में डर का पता लगाने का कारण बनता है?

वे हैं दृष्टिकोण जो हमें दूर देते हैं जब हमें जानवर में पूरा भरोसा होता है तो हम उसे छूने या खेलने के लिए आंखों से संपर्क करने की कोशिश करेंगे, लेकिन जिन मामलों में हम इसे डरते हैं, हम देखते हैं, जैसे कि इसे अनदेखा करना। जब बिल्ली हमारे साथ आंखों से संपर्क नहीं करती है, तो यह इसे ले जाएगी एक दोस्ताना संकेत और दृष्टिकोण होगा . इसलिए हम समझते हैं कि वे उन लोगों से क्यों संपर्क करते हैं जो उन्हें नहीं चाहते हैं या डरते हैं। यह बिल्ली के शरीर की भाषा का हिस्सा है, हम इसे महसूस किए बिना करते हैं और बिल्ली इसे सकारात्मक तरीके से व्याख्या करती है।

बिल्लियों में देखो शरीर की भाषा का हिस्सा है, दोनों अपनी प्रजातियों और अन्य प्रजातियों के साथ। बिल्लियों को किसी अन्य बिल्ली के साथ सामना करने पर आम तौर पर उनकी रुचि के बारे में आंखों के संपर्क को बनाए रखा जाता है, या जब वे शिकार पकड़ने वाले होते हैं। वृत्तचित्रों में हम देखते हैं कि शेर अपने "भविष्य के शिकार" पर अपनी नजर रखता है और घबराहट उसे पहुंचती है।

जब लोग एक बिल्ली के साथ एक बहुत मजबूत दृश्य संपर्क स्थापित करते हैं, खासकर यदि वह हमें नहीं जानता है, तो वह हमें छिपाने या अनदेखा करने की संभावना है, क्योंकि यह उन्हें धमका रहा है। इसके बजाय, अगर हम इसे अनदेखा करने की कोशिश करते हैं, तो अधिक आ जाएगा चूंकि हम उन्हें खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

बिल्लियों डर गंध

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों को कैसा लगता है?बिल्लियों को कैसा लगता है?
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
फेलिन ल्यूकेमियाफेलिन ल्यूकेमिया
मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?
» » बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?
© 2022 TonMobis.com