आपके कुत्ते द्वारा 10 अजीब चीज़ें

BlogCover-01

हैलो दोस्तों

सभी कुत्ते के प्रेमी जानते हैं कि ऐसी चीजें हैं जो हमारे प्यारे दोस्त करते हैं कि हमें नहीं पता कि वे उन्हें क्यों बनाते हैं। यही कारण है कि हमने 10 अजीब चीज़ों की जांच करने का कार्य किया जो कुत्तों ने करते हैं और संभवतः स्पष्टीकरण क्यों करते हैं कि वे ऐसा क्यों करते हैं।

01DrinkWater

1। शौचालय पानी पीना

कई पिल्ले शौचालय से पीने के पानी का आनंद लेते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे ताजा और उपलब्ध पानी की एक सतत आपूर्ति देखते हैं। इसके अलावा, शौचालय में सामग्री पानी के स्वाद को नहीं बदलती है, इसलिए यह स्वादिष्ट स्वाद लेती है। यहां तक ​​कि यदि आप इसका आनंद लेते हैं, तो सलाह दी जाती है कि बाथरूम के ढक्कन को बंद करने के लिए किसी भी जीवाणु से बचने या रासायनिक पीने से बचें।

02Smell

2. गंध सुगंधित चीजें

मनुष्यों के लिए क्या बदबू आ रही है, कुत्तों के लिए इत्र की तरह है। वे इन aromas का आनंद लें और यहां तक ​​कि उन्हें कवर भी। यह उस हिस्से का अनुभव करने के लिए जो सुगंध को खारिज कर देता है। अध्ययनों से पता चलता है कि यह उनके शिकार वृत्ति के कारण है, क्योंकि कुत्तों को छिपे रखने और अपने शिकार को डंठल रखने के लिए उनके चारों ओर अरोमा में शामिल किया जाता है। यदि आपके बालों को ऐसा करने का आनंद मिलता है, तो आप कुछ का उपयोग कर सकते हैं डिओडोरेंट स्प्रे ताकि यह हमेशा अमीर गंध करता है।

09Circles

3. बिस्तर से पहले एक सर्कल में चलो

आरामदायक बेड होने से पहले, कुत्तों को अपने क्षेत्र को सोने के लिए तैयार करना पड़ा। कुत्तों ने उन्हें इकट्ठा करने और जगह बनाने के लिए चरागाहों में घुमाया जहां वे अधिक आरामदायक सोएंगे। इसके अलावा, सर्कल में चलना कुत्ते के तापमान को झूठ बोलने के लिए ठंडा होने के लिए नियंत्रित करता है।

03Cat

4. बिल्लियों का पीछा करना

कई पिल्ले बिल्लियों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं, लेकिन कुछ विशेष रूप से जो लोग अपनी दौड़ के कारण शिकारियों को किसी भी जीव का पीछा करना पसंद करते हैं जो उन्हें देखने के लिए चलाता है। बिल्लियों 45 किमी / घंटा की रफ्तार तक पहुंचते हैं जबकि अधिकांश कुत्ते केवल 42 किमी / घंटा की रफ्तार तक पहुंचते हैं, इसलिए यह हमेशा उनका पीछा करने के लिए एक मजेदार चुनौती होगी।

04Leg

5. जब आप इसे खरोंच करते हैं तो अपने पंजा को हिलाएं




जब आप अपने पिल्ला को खरोंच या रगड़ते हैं, तो सामान्य प्रतिक्रिया अपने पंजे को स्थिर गति से ले जाना है। भले ही आपके पिल्ला का आनंद मिलता है, यह प्रतिक्रिया आपके शरीर पर fleas होने पर आपके कुत्ते के बराबर होती है। यही है, जब आप इसे खरोंच करते हैं तो आपका दिमाग पंजीकृत होता है जैसे कि fleas थे poking और इसका अंतर करने का कोई तरीका नहीं है इसलिए यह प्रतिबिंब प्रतिक्रिया स्वचालित है।

05RubbLeg

6. अपने मेहमानों के पैर "नमस्कार"

यह एक प्रतिक्रिया है जो हर मालिक को शर्मिंदा करती है। किशोरावस्था में पुरुष कुत्ते (मानव किशोरावस्था के समान) में बहुत सारे हार्मोन होते हैं जो उन्हें यौन प्रवृत्त करते हैं कि पिल्ले नियंत्रण में सक्षम नहीं होते हैं। पिल्ला को निचोड़ने से इन प्रतिक्रियाओं को शांत करने में मदद मिल सकती है, हालांकि यह 100% गारंटी नहीं है।

06EatGrass

7. घास खाओ

वास्तव में कोई ठोस व्याख्या नहीं है कि दो संभावित सिद्धांत हैं। पहला यह है कि प्रकृति द्वारा पिल्ले जानते हैं कि घास उनके पाचन में मदद करता है (हालांकि वे नहीं जानते कि यह क्लोरोफिल और फाइबर के कारण क्या है)। दूसरा कुत्तों के विकास पर आधारित है, जब कोई पशु चिकित्सक या दवाएं नहीं थीं और उन्होंने कुछ ऐसा खा लिया जो उन्हें पसंद नहीं आया, उन्होंने घास खाई और पेट को शांत कर दिया।

07MailMan

8. मेलमैन को भौंकना

पिल्ले आम तौर पर उन्हें डराने और उन्हें वापस लौटने से रोकने के इरादे से अजनबियों पर छाल डालते हैं और अधिकांश भाग के लिए यह मामला है। पोस्टमैन के मामले में जो आम तौर पर सप्ताह में एक से अधिक बार जाते हैं, पिल्लों को चुनौती दी जाती है क्योंकि उनकी भौंकने वाली अजनबी से दूर नहीं होती है, इसलिए वे उन्हें दूर करने की कोशिश करने के लिए अपने भौंकने की मात्रा भी बढ़ा सकते हैं।

08Lick

9. अपने आप को, दूसरों और यहां तक ​​कि जानवरों को चाटना

अधिकांश मालिक इसे "चुंबन" के रूप में जोड़ते हैं, लेकिन इसका इसके साथ कुछ लेना देना नहीं है। तीन कारण हैं जो खड़े हो सकते हैं। जब वे पैदा होते हैं तो प्लेसेंटा को हटाने के लिए माताओं का जन्म होता है। जब वे भूखे होते हैं तो पिल्ले अपनी मां को चाटना करते हैं। वे "जोर" को प्रस्तुत करने के संकेत के रूप में ऐसा करने के लिए भी करते हैं (भले ही वे कुत्ते या इंसान हों)।

10Tail

10. पूंछ ले जाएँ

ज्यादातर लोग मानते हैं कि पूंछ को स्थानांतरित करना एक खुश कुत्ते का संकेत है, हालांकि इसकी पूंछ की स्थिति वास्तव में मनोदशा को निर्धारित करती है। जब आपके कुत्ते की पूंछ कम हो जाती है और आंदोलन धीमा होता है तो यह इंगित करता है कि यह आराम से है। हालांकि, अगर आपके कुत्ते की पूंछ सीधे है और उसकी पीठ पर उभरा है तो यह इंगित करता है कि कुछ उसे परेशान कर रहा है। अपने कुत्ते के लिए अपनी पूंछ को स्थानांतरित करना बहुत दुर्लभ है यदि वे अकेले हैं और उनकी भावनाओं को साझा करने के लिए कोई भी नहीं है।

क्या आपका कुत्ता इनमें से कुछ करता है? हमारे साथ अपने अनुभव साझा करें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
कुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरणकुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरण
बिल्ली पेशाब या शौचालय और पीले उल्टी नहीं हैबिल्ली पेशाब या शौचालय और पीले उल्टी नहीं है
Dgўlmata पेशाब या शौचालय नहीं कर सकते हैंDgўlmata पेशाब या शौचालय नहीं कर सकते हैं
कुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तरकुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तर
हमारे दोस्त के आगमन के लिए सुझावहमारे दोस्त के आगमन के लिए सुझाव
नारियल के पानी के लाभ तब तक नहीं पीते जब तक आप इसे पढ़ नहीं लेतेनारियल के पानी के लाभ तब तक नहीं पीते जब तक आप इसे पढ़ नहीं लेते
मेरा कुत्ता क्यों मूत्र पीता है? उत्तरमेरा कुत्ता क्यों मूत्र पीता है? उत्तर
हमारी बिल्ली के लिए 10 पानी अधिक पानी पीने के लिएहमारी बिल्ली के लिए 10 पानी अधिक पानी पीने के लिए
अपने कुत्तों के झुंड को इकट्ठा करना क्यों महत्वपूर्ण है?अपने कुत्तों के झुंड को इकट्ठा करना क्यों महत्वपूर्ण है?
» » आपके कुत्ते द्वारा 10 अजीब चीज़ें
© 2022 TonMobis.com