10 गंध जो कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं

10 बदबू आ रही है कि कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं

कुत्तों में गंध की भावना यह मनुष्यों से पूरी तरह से अलग है, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि जब सुगंध सुखद लगती है और असहनीय के रूप में हम क्या अरोमा मानते हैं तो हमारे पास अलग-अलग स्वाद होते हैं। हमारे लिए, मूत्र और मल की गंध उन aromas का हिस्सा है जो हमें सबसे अधिक अस्वीकार करते हैं, लेकिन कुत्तों के लिए गंध हैं जो उन्हें बहुत रुचि की जानकारी प्रदान करते हैं।

इनमें से कई कुत्तों से घृणा करता है वे हमारे घर में हैं, और हम उन्हें भी हमारे साथ ले जाते हैं, हमारी नाक में असुविधा पैदा करते हैं और हमारे प्यारे साथी में अप्रिय स्थिति बनाते हैं। यदि आप उन्हें जानना चाहते हैं और कुत्तों को अस्वीकार करते हैं तो पता लगाएं, विशेषज्ञों के इस लेख को पढ़ना जारी रखें और उपाय करना शुरू करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों से नफरत करते हुए 10 सुगंध

कुत्ते की गंध

गंध कुत्तों की सबसे विकसित भावना है 150 से 300 मिलियन घर्षण कोशिकाओं के बीच , आंकड़े जो कि पांच लाख कोशिकाओं की तुलना में करते हैं जो हम मनुष्यों को प्रस्तुत करते हैं, वे अत्यधिक हैं। इस तरह, वे हवा या वस्तुओं में मौजूद प्रत्येक कणों की पहचान करने में सक्षम होते हैं, और यह निर्धारित करते हैं कि गंध वास्तव में कहां से महसूस की जाती है। इस कारण से, कई कुत्तों को आपदा के दौरान लापता लोगों की तलाश करने, नशीले पदार्थों के पदार्थों का पता लगाने या कैंसर जैसी बीमारियों का निदान करने के लिए उपयोग किया जाता है।

दूसरी ओर, कुत्तों के साथ जानवर हैं महान घर्षण स्मृति . इसका मतलब यह है कि, जैसे ही हम किसी व्यक्ति को उनकी छवि से पहचानने में सक्षम होते हैं, कुत्ते हमें हमारी गंध के माध्यम से पहचानते हैं। इसलिए, किसी अज्ञात कुत्ते को स्ट्रोक करने से पहले हमें स्नीफ करना आवश्यक है, या एक-दूसरे को गंध करने वाले दो कुत्तों को परेशान नहीं करना आवश्यक है।

गंध की इस तरह के एक संवेदनशील भावना होने से, यह कोई आश्चर्य नहीं कि कुत्तों उत्साहित दिखाई जाती हैं जब भी सड़क छोड़ रहा है, और उन्हें के लिए खुला है का सामना करना पड़ा गंध की एक दुनिया और खोज करने के लिए चाहते हैं। इसी तरह, हम आश्चर्यजनक रूप से कुछ सुगंधों कि हमारे लिए सुखद रहे हैं, क्योंकि वे उन्हें और अधिक तीव्रता से प्राप्त करने के लिए अनिच्छुक नहीं करना चाहिए। यह जानने के लिए कि कुत्ते नफरत करते हैं, नीचे हम आपको एक पूरी सूची दिखाते हैं।

कुत्ते की गंध

कुत्ते के घृणित, नींबू की गंध

साइट्रस की गंध हमारे लिए सबसे सराहनीय अरोमा में से एक है, और यह है कि इसकी सुगंध हमारे घर में घंटों तक चलने में सक्षम है। इसलिए, हम ऐसे उत्पादों को खरीदते हैं जो उन्हें ले जाते हैं और उनके साथ प्रत्येक रिक्त स्थान को भरने के लिए एक गंध प्रदान करते हैं और हमें ताजगी की भावना देते हैं। हालांकि, हमारे प्यारे साथी अलग-अलग हैं, यह एक है बदबू आ रही है कि ज्यादातर कुत्ते नफरत करते हैं.

याद रखें कि कुत्तों की तुलना में 40 गुना अधिक गंध की भावना है। इस तरह, यदि आपके लिए साइट्रस की गंध पहले से ही गहन है, तो कल्पना करें कि आपके कुत्ते को यह कैसे समझना चाहिए। यह इतनी मजबूत सुगंध है, कि यह पहुंच सकता है श्वसन पथ में जलन का कारण बनता है जानवरों का, एक परेशान और असहनीय सनसनी पैदा करना।

नींबू, नारंगी या अंगूर जैसे नींबू के फल गंध छोड़ देते हैं कि कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं, लेकिन सुगंध जो सबसे ज्यादा घृणा करते हैं वे हैं आवश्यक तेल इस प्रकार के फल का। तेल केंद्रित उत्पाद होते हैं जो फल की तुलना में अधिक तीव्र गंध निकलते हैं और इसलिए, जानवर को भोजन की तुलना में गंध को और भी मजबूत लगता है। इस तरह, यदि आप घर के एक निश्चित क्षेत्र में अपने मूत्र को रोकने के लिए साइट्रस की खुशबू का उपयोग करना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप प्राकृतिक फल का उपयोग करें और तेलों को अपनी उंगलियों पर डालने से बचें। इस तकनीक का उद्देश्य जानवर को उस विशिष्ट स्थान पर आने से रोकने के लिए है, न कि अप्रिय सह-अस्तित्व प्रदान करना।

कुत्ते के घृणित, नींबू की गंध

सिरका

कुत्ते को घर पर पेशाब करने से रोकने के लिए घरेलू उपचारों में से एक है क्योंकि यह उन घृणाओं का भी हिस्सा है जिन्हें वे नफरत करते हैं। नींबू के फल के साथ, इस उत्पाद की सुगंध इतनी मजबूत है कि यह कुत्तों के लिए असहनीय है . हालांकि, विशेष रूप से सेब साइडर सिरका कुत्तों के लिए बहुत से लाभ प्रदान करता है, ताकि उन्हें 100% से वंचित कर दिया जाए या तो सलाह नहीं दी जा सकती है। हमें इसका उपयोग करना सीखना चाहिए और यह जानना चाहिए कि जानवर के लिए जितना संभव हो उतना असहज बनाने के लिए इसे कितनी बार लागू करना है।

ऐप्पल साइडर सिरका खराब गंध को रोकने में अत्यधिक प्रभावी है। हालांकि, चूंकि यह उन सुगंधों में से एक है जो कुत्तों को सबसे ज्यादा नफरत करते हैं, हमें इसे अपने सामान्य शैम्पू के साथ मिलाकर उनकी सुगंध कम करनी चाहिए। इस समाधान को सिर क्षेत्र में लागू न करें और इसे अच्छी तरह से स्पष्ट करना सुनिश्चित करें।

सिरका

चिली या मिर्च, कुत्ते से बहुत दूर!

मिर्च, मिर्च या मिर्च मिर्च, एक ऐसा भोजन है जो एक श्रृंखला से निकलता है कैप्सैसिनोइड नामक प्राकृतिक रासायनिक यौगिकों , रचना जो कुत्तों के लिए बहुत अप्रिय गंध पैदा करती है। इतना है कि, इस भोजन को सीधे गंध करने से जानवर में श्वसन पथ, खुजली नाक और लगातार छींकने का जलन पैदा हो सकता है। इसलिए, कुत्तों के लिए प्रतिबंधित मानव भोजन को जानना और उन्हें उनके पास आने से रोकने के लिए आवश्यक है।

चिली या मिर्च, कुत्ते से बहुत दूर!

शराब, अपने सभी संस्करणों में

एंटीसेप्टिक अल्कोहल यह एक गंध है जो कुत्तों को खड़ा नहीं कर सकती है, इसलिए इसे अपनी त्वचा पर लागू करें पूरी तरह से अव्यवस्थित है। चोट के मामले में, इसे केवल पानी से साफ करना और पशुचिकित्सा में जाना सर्वोत्तम है ताकि वह हमें बता सके कि इसे कैसे शुद्ध किया जाए। अगर हम ऐसे समय में हैं जब हम किसी विशेषज्ञ के पास नहीं जा सकते हैं, तो आदर्श निम्नलिखित लेख से परामर्श करना है जिसमें हम संकेत देते हैं कि कुत्तों के लिए प्राकृतिक कीटाणुनाशक कैसे बनाना है और निर्देशों के बाद इसे लागू करना है।




अल्कोहल की डिग्री के आधार पर, यह जानवर के लिए कम या ज्यादा परेशान होगा। हालांकि, कि, एक जीवाणुरोधी जेल के रूप में इस्तेमाल odors कि कुत्तों नफरत में से एक को शामिल नहीं करता है कि शराब मतलब यह नहीं है क्योंकि उसके संवेदनशील नाक भी पता लगाने और निर्धारित पसंद नहीं करता है, जो करने में सक्षम है।

दूसरी तरफ, मादक पेय पदार्थ वे कुत्तों के लिए अप्रिय भी हैं, खासतौर पर उच्च शराब सामग्री वाले लोग।

शराब, अपने सभी संस्करणों में

नेल पॉलिश, बस असहनीय

हालांकि कई लोगों के लिए नाखून पॉलिश की गंध सुखद हो सकती है, कुत्ते इसे नफरत करते हैं। रासायनिक यौगिकों के इतनी बड़ी संख्या है, जो formaldehyde, nitrocellulose, isopropyl शराब के बीच (यह भी याद गंध से नफरत है) और एसीटेट द्वारा गठित किया करने के लिए, glazes उत्पादन खुशबू कुत्तों के लिए वास्तव में अप्रिय है, उत्पादन की एक पूरी श्रृंखला छींकने और खुजली नाक.

इसके अलावा, कहा जाता है नेल पॉलिश पदच्युत, नेल पॉलिश, यह भी odors की सूची का हिस्सा हटाने के लिए निर्मित उत्पादों कुत्ते उनके रासायनिक यौगिकों से नफरत है, एसीटोन उनके लिए सबसे कष्टप्रद हुए। इस तरह, हम अनुशंसा करते हैं एसीटोन के बिना नाखून पॉलिश हटानेवाला का चयन करें और इन सभी कॉस्मेटिक उत्पादों को कुत्तों से दूर लागू करें।

नेल पॉलिश, बस असहनीय

क्लोरीन, अमोनिया और अन्य सफाई उत्पादों

हम ताजा, गहन और सुगंधित सुगंध के साथ उत्पादों की सफाई करना पसंद करते हैं, और हम उन्हें भूल जाते हैं कि हमारे कुत्ते उन्हें घृणा करते हैं। क्लोरीन और अमोनिया दोनों ही उत्पाद हैं जो न केवल उन गंधों को दूर करते हैं जो कुत्ते नफरत करते हैं, बल्कि यह भी वे बेहद हानिकारक हैं उनके लिए उन्हें सीधे श्वास लेने से श्वसन पथ और एसोफैगस में जलन हो सकती है। इसके अलावा, अमोनिया कुत्तों के लिए मूत्र द्वारा जारी की गई सुगंध का उत्पादन करता है, इसलिए वे इसे घर में किसी अन्य जानवर की उपस्थिति से जोड़ सकते हैं और सतर्क रह सकते हैं।

यद्यपि उल्लिखित उत्पादों कुत्तों के लिए सबसे ज्यादा परेशान हैं, ब्लीच जैसे मजबूत गंध वाले सभी सफाई उत्पादों, उनके लिए बहुत अप्रिय गंध हैं। साथ ही, याद रखें कि वे साइट्रस अरोमा से घृणा करते हैं, इसलिए इन सुगंध के साथ सभी उत्पाद आपके बालों वाले साथी में अस्वीकृति उत्पन्न करेंगे। घर को साफ करने की कोशिश करें, जबकि एक और परिवार का सदस्य कुत्ते को इस काम को एक अप्रिय अनुभव में बदलने से बचने के लिए कुत्ते को ले जाता है।

क्लोरीन, अमोनिया और अन्य सफाई उत्पादों

नेप्थालेन गेंदें, एक गंध वे घृणा करते हैं और गंभीर परिणाम हो सकते हैं

नाफ्थालेन आमतौर पर विषाक्तता की डिग्री के कारण कीटनाशक के रूप में प्रयोग किया जाता है। सटीक रूप से रासायनिक यौगिक जो इसे एक जहरीले उत्पाद के रूप में बनाते हैं, न केवल कुत्ते के लिए अप्रिय गंध उत्पन्न करते हैं बल्कि इसे भी बनाते हैं उन चीजों में से एक जो आपके कुत्ते को मार सकता है . एक ही गेंद का सेवन करने से यकृत और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को गंभीर नुकसान हो सकता है, जिससे उल्टी, दस्त और दौरे पैदा होते हैं। एक से अधिक की खपत से मृत्यु हो सकती है।

नेप्थालेन गेंदें, एक गंध वे घृणा करते हैं और गंभीर परिणाम हो सकते हैं

अपवाद के बिना इत्र

Iquest- क्या आपने कभी देखा है कि, अपने कुत्ते को गले लगाने और कोशिश करने के बाद, उसने आपको अस्वीकार कर दिया? अगर आपको समझ में नहीं आता कि वह ऐसा क्यों करता है, iexcl- यहां जवाब है! आपका वफादार साथी बिना अपवाद के इत्र की गंध से घृणा करता है। रासायनिक यौगिकों की अनंतता के साथ उत्पादित उत्पादों से निपटने पर, उनके द्वारा दिए गए अरोम उनके लिए असहनीय हैं। हालांकि, कारण यह है कि इत्र की ओर जाता है कि कुत्तों से नफरत करने वाले सुगंधों में से एक बनना न केवल यह है, और यही कारण है कि हमें पूजा करने के लिए प्रेरित किया जाता है, जिससे वे विपरीत प्रभाव उत्पन्न करते हैं। इस तरह, जैसा कि हम अपनी त्वचा, कुत्तों को एक अलग गंध प्रदान करने के तथ्य के रूप में सुखद महसूस करते हैं वे इसे नफरत करते हैं क्योंकि यह हमारे शरीर की गंध के लिए एक विकल्प के रूप में कार्य करता है . याद रखें कि कुत्ते हमें अपनी गंध से पहचानते हैं, अगर हम उन्हें एक अलग से मुखौटा करते हैं, तो यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वे उस अप्रिय सुगंध से घृणा करते हैं जो उन्हें पहचानने से रोकती है।

iquest- और कुत्तों के लिए इत्र? हां, ऐसी गंध भी हैं जो खड़े नहीं हो सकते हैं। हालांकि, जब तक वे गुणवत्ता के होते हैं, उनके लिए उत्पादित उत्पाद हानिकारक नहीं होते हैं और हम उन्हें संयम में लागू कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि हर दिन पशु को इत्र करने की सिफारिश नहीं की जाती है, यह सौंदर्य केंद्र की अपनी यात्रा के दौरान आपके कैनिन हेयरड्रेसर पर लागू होने वाले इत्र की मात्रा के साथ पर्याप्त होगा।

अपवाद के बिना इत्र

क्या आपका कुत्ता अन्य गंध से नफरत करता है?

मनुष्यों के साथ, जानवर अपने स्वयं के स्वाद का आनंद लेते हैं और इसलिए, यह संभव है कि उल्लिखित सभी गंध अप्रिय नहीं हैं। यह एक सटीक विज्ञान नहीं है, और ऐसा हो सकता है कि एक कुत्ता सुगंध का सामना करने में सक्षम हो जो नारंगी बंद हो जाता है, जबकि दूसरा इसे पूरी तरह से अस्वीकार कर देता है। विशेष रूप से साइट्रस की गंध के साथ, जो जानवर अक्सर नफरत करते हैं, वह फल से अधिक नींबू, नारंगी, अंगूर, आदि के आवश्यक तेल होते हैं। यदि आप ध्यान देते हैं, तो बदबू आ रही है कि कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं , आम तौर पर, वे खाद्य उत्पादों जैसे प्राकृतिक तत्वों की बजाय, मानव द्वारा बनाए गए रासायनिक उत्पादों द्वारा जारी किए जाते हैं। इस तरह, यदि आपका प्यारा साथी गंध को नफरत करता है जो इस सूची में नहीं है, iexcl- संकोच नहीं करते और अपनी टिप्पणी छोड़ दो!

क्या आपका कुत्ता अन्य गंध से नफरत करता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 बदबू आ रही है कि कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावलकुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावल
कुत्तों के लिए लहसुनकुत्तों के लिए लहसुन
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
कुत्ते के स्पर्श की भावनाकुत्ते के स्पर्श की भावना
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासाकुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा
पांच इंद्रियों के साथ कुत्तोंपांच इंद्रियों के साथ कुत्तों
» » 10 गंध जो कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं
© 2022 TonMobis.com