क्यों मेरा कुत्ता घास में रोल

क्यों मेरा कुत्ता घास में रोल

कभी-कभी हमारी कंपनी के कुछ व्यवहारों को समझना बहुत मुश्किल होता है कि, मनुष्यों के लिए, यह भी प्रतिकूल हो सकता है। हालांकि, जानवरों की दुनिया में सब कुछ एक स्पष्टीकरण है, जिसमें तथ्य यह है कि हमारे कुत्ते को अपने स्वयं के मल के चारों ओर "मज़ा" के रोल का आनंद लेना पसंद है। यदि आप कभी भी उस स्थिति में अपने प्यारे साथी को देखते हैं, तो शायद आपने सोचा होगा: मेरे कुत्ते ने अपने शिकार में क्यों रोल किया? खैर, सावधान रहें क्योंकि हम निम्नलिखित वेबसाइट में जवाब प्रकट करते हैं।

PresentarInstrucciones
  • पशु व्यवहार में विशेषज्ञों के मुताबिक, तीन मुख्य कारण हैं कि एक कुत्ता अपने विसर्जन के साथ `गंध` करने का फैसला करता है। पहले दो हमारे पालतू जानवरों, जंगली भेड़िये के वंशजों से संबंधित हैं, और यह उन लक्षणों में से एक है जिनकी जड़ें इसकी गहराई में हैं: शिकार वृत्ति।

  • यद्यपि अब हमारे पालतू जानवरों को भोजन की तलाश नहीं है, फिर भी उनके पास उनके डीएनए में टैटू लगाया गया है। यह वही वृत्ति है जो हमारे कुत्ते को गेंदों, पक्षियों या बिल्लियों जैसे चलने वाले लक्ष्यों का पीछा करना पसंद करती है। और, किसी भी अच्छे शिकारी की तरह, एक कुत्ता जानता है कि वह अपनी प्रार्थना से अनजान कैसे हुआ और अपनी मल में दीवारों से घिरा हुआ पता लगाने से बचने के लिए अपनी खुशबू को छुपाया। इस प्रकार, यह मिट्टी और आपके गंध से अलग हो जाएगा। और इसलिए, यह क्रिया छद्म रूप का एक विशेष रूप है।




  • विरासत में व्यवहार के साथ जारी रखने के कारणों में से एक कारण है कि हमारे कुत्ते अपने मल के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखते हैं, भेड़िये के बीच संचार के तरीकों में से एक के साथ बहुत कुछ करना है। ये उस वस्तु की गंध पाने के लिए चीजों पर रगड़ते हैं और फिर झुंड में लौटते हैं, और गंध के माध्यम से, जो उन्होंने खोजा है, या एक अच्छा शिकार या खतरे का चेतावनी संकेत संवाद करते हैं। यह कार्य हमारे कुत्तों की अनुवांशिक विशेषता में बनाए रखा जाता है, हर बार जब यह मजबूत पैकेजों के साथ भिगो जाता है जो हमारे पैकेज के हिस्से के रूप में आता है, तो इसे गंध किया जा सकता है।

  • तीसरा और अंतिम कारण हमारे कुत्तों को उनके मल में भिगोना क्यों हमारे कारण है, उनके मालिक, जो जिम्मेदार हैं। और यह है कि हम अपने पालतू जानवरों को स्नान करने के लिए उपयोग किए जाने वाले साबुन और उस गंध के साथ स्प्रे अक्सर एक गंध छोड़ देते हैं जो हमारे लिए अच्छा है, लेकिन उनके लिए नहीं। कुत्तों में अतिसंवेदनशील गंध होती है और हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले साबुन की गंध उनके लिए अप्रिय और परेशान हो सकती है, इसलिए दीवारों में कुछ और "अच्छा" चलाने में संकोच न करें।

  • भले ही यह एक प्राकृतिक वृत्ति है, यदि आपका कुत्ता अपने शिकार पर चढ़ता है, तो इसे जल्द ही साफ कर लें। अपने कुत्ते को हवा के पक्ष में जाने से रोकने के लिए आपको यह सलाह नहीं देनी चाहिए कि आप ऐसा कुछ करें जो आपको पता है कि आपको पसंद नहीं है, इसलिए यह क्रिया कुछ नकारात्मक से जुड़ी है।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
चूंकि कुत्ते मल में घुमाते हैंचूंकि कुत्ते मल में घुमाते हैं
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
कुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तरकुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तर
बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?
6 लोग क्यों टैटू पाने का फैसला करते हैं6 लोग क्यों टैटू पाने का फैसला करते हैं
» » क्यों मेरा कुत्ता घास में रोल
© 2022 TonMobis.com