क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?

क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?

जवाब नहीं है , एक बिल्ली के नाखूनों को कम करने के लिए जानवर के लिए फायदेमंद नहीं है। पीछे हटने योग्य नाखून अपनी प्रकृति का हिस्सा हैं और उन्हें शिकार, खेलना, चढ़ना, चलना चाहिए, आदि यही है, उन्हें सामान्य जीवन जीने के लिए नाखूनों की आवश्यकता होती है।

नाखून विच्छेदन या deboning जानवर को अमान्य में बदल देता है कई सामान्य गतिविधियों के लिए। यदि आपके पालतू जानवर घर पर समस्याएं पैदा करते हैं क्योंकि यह पर्दे के माध्यम से फर्नीचर या चढ़ाई करता है, तो आप इसे रोकने के लिए समाधान ढूंढ सकते हैं और साथ ही, एक खुश बिल्ली बने रहें। और, यहां तक ​​कि, आप नाखूनों को काट सकते हैं ताकि वे इतनी तेज न हों।

यदि आप खोजना चाहते हैं क्यों नहीं बिल्ली को नाखूनों को कम करना अच्छा होता है विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
सूची

डेबोनिंग क्या है?

यह वह नाम है जिसके द्वारा शल्य चिकित्सा प्रक्रिया ज्ञात होती है जिसके माध्यम से पहले फलांग को बिल्लियों में हटा दिया जाता है। फेलिन मेडिसिन स्टडी ग्रुप ऑफ स्पेन (जीईएमएफई) इंगित करता है कि यह एक बहुत दर्दनाक हस्तक्षेप है और 50% मामलों में जटिलताओं को प्रकट किया जा सकता है.

बिल्लियों नाखून, जो भी गायब हो जाते हैं और बन नहीं हो सकता है पुरानी काटना पास करके गंभीर दर्द के अलावा, इस तरह के खून बह रहा, संक्रमण, अल्सर, नालप्रवण और यहां तक ​​कि लंगड़ापन के रूप में सर्जरी के बाद गंभीर समस्या हो सकती है। इसके अलावा, एक संभावना है कि वे वापस बढ़ेगा।

डेबोनिंग क्या है?

स्वास्थ्य के लिए परिणाम

विघटन से पशु के स्वास्थ्य का लाभ नहीं होता है, इसके विपरीत, सभी परिणाम नकारात्मक हैं. 10 साल से अधिक समय यह एक आम प्रथा थी, लेकिन आजकल वहां अधिक जानकारी है और लगभग कोई पशु चिकित्सा क्लीनिक नहीं है जहां वे इस अभ्यास को स्वीकार करते हैं। यहां तक ​​कि कुछ स्वायत्त समुदायों में भी, जैसे कैटलोनिया, कानून द्वारा निषिद्ध है.




जीईएमईई कुछ कारण बताता है कि सर्जरी के स्वास्थ्य की जटिलताओं के अलावा, बिल्ली को नाखूनों को कम करने के लिए अच्छा क्यों नहीं है:

  • नाखून बिल्लियों के संरक्षण हथियार हैं। उनके बिना वे संभावित शिकारियों के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं।
  • आम तौर पर उनके खेलों में नाखूनों का उपयोग शामिल है। वे खेलते हैं और उनके साथ चढ़ते हैं और उन्हें नहीं होने से वे चिंता विकसित कर सकते हैं।
  • अपने ऑब्जेक्टल्स के साथ कुछ ऑब्जेक्ट स्क्रैच करना आराम करने का एक तरीका है।
  • वे अपने नाखूनों को खुद को खरोंच करने के लिए भी उपयोग करते हैं, उनके बिना खुजली को राहत नहीं दी जा सकती है।
  • क्योंकि वे सामान्य रूप से काम नहीं कर सकते हैं, अवांछित बिल्लियों के लिए आक्रामकता, चिंता या अवसाद जैसे दृष्टिकोण को विकसित करना आम बात है।
स्वास्थ्य के लिए परिणाम

बिल्ली की नाखूनों को कम करने के लिए समाधान क्या है?

बिल्लियों को खरोंच करना पसंद है और यही कारण है कि ऐसे लोग हैं जो अपनी नाखूनों को कम करना चाहते हैं। हालांकि, यह अपनी प्रकृति का हिस्सा है और जो लोग एक बिल्ली का बच्चा साथी अपनाना चाहते हैं उन्हें यह मानना ​​चाहिए।

समाधान हैं ताकि बिल्लियों घर को नष्ट न करें, उदाहरण के लिए, उन्हें स्क्रैपर्स का उपयोग करने के लिए सिखाएं जहां वे अपनी नाखूनों को तेज करते हैं और बिना किसी समस्या के खरोंच कर सकते हैं। इसके अलावा, घर में अन्य वस्तुओं को खरोंच से बचने के लिए जानवर को शिक्षित करना सुविधाजनक है।

यदि आपके पास समय नहीं है या आप अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के बारे में नहीं जानते हैं, तो आप हमेशा मदद के लिए पेशेवर से पूछ सकते हैं। याद रखें कि बिल्लियों को खुशी से रहने के लिए अपने नाखूनों की आवश्यकता होती है।

बिल्ली की नाखूनों को कम करने के लिए समाधान क्या है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा हैमेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा है
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना हैमेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना है
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखूनों को कम करना क्यों बुरा है?बिल्ली की नाखूनों को कम करना क्यों बुरा है?
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
» » क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
© 2022 TonMobis.com