बिल्ली की नाखूनों को कम करना क्यों बुरा है?

बिल्ली की नाखूनों को कम करना क्यों बुरा है?
सीसी छवि: स्पष्टीसा rossarola

क्या आप अपनी उंगलियों के पहले फलनक्स के बिना अपने नाखूनों के बिना जीवित रहने की कल्पना कर सकते हैं? शायद आपको लगता है कि अगर यह किसी दुर्घटना का उत्पाद है, तो आपको इसका उपयोग करना होगा। और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप केवल सौंदर्यशास्त्र के बारे में कितना सोचते हैं, सच्चाई यह है कि आपके हाथों की भौतिक विज्ञान और जिस तरह से आप अपने सभी दिन-प्रतिदिन कार्य करते हैं, वह मूल रूप से बदल जाएगा। सच्चाई यह है कि कोई भी अपनी नाखूनों को हटाने के बारे में सोचता नहीं है, लेकिन यह उनकी बिल्लियों को इस प्रक्रिया को करने का एक अच्छा विकल्प लगता है ...

Humanesociety.org बताता है कि बिल्ली या desuñe के लिए नाखूनों को हटाने के लिए - declawing अंग्रेजी में- बिल्ली की नाखूनों का शल्य चिकित्सा और निश्चित निष्कासन है। यह नाखून और अपने पंजे के अंतिम phalanx को हटाकर किया जाता है। यह एक लेजर के साथ या एक प्रक्रिया के साथ एक स्केलपेल के साथ किया जाता है Tendonectomएड कि यह नाखून को हटाने नहीं है, लेकिन यह नियंत्रित करने वाला कण्डरा कट जाता है। तो बिल्ली का बच्चा अपनी नाखूनों को बरकरार रखता है लेकिन उनका उपयोग नहीं कर सकता है। यह विधि भी अधिक जटिलताओं को लाती है, क्योंकि बिल्ली को अवतारग्रस्त होने से रोकने के लिए निरंतर कटौती की जानी चाहिए और कई लोग बाद में नाखून विच्छेदन कर रहे हैं। पंजे को हटाने की जटिलताओं में दर्द, संक्रमण, नेक्रोसिस (ऊतक मृत्यु), तंत्रिका क्षति शामिल है। प्रक्रिया आपके बिल्ली के बच्चे के साथ जमीन के संबंध में पूरी तरह से संबंध बदलती है।

बिल्लियों के पंजे को हटाने की प्रक्रिया बहुत आम है और इसके अलावा, यह पशु संरक्षण समितियों और पशु चिकित्सा क्लीनिक दोनों में एक खुली बहस है जो प्रक्रिया को पूरा करती है। Oocities.org के अनुसार, मालिक इस निर्णय को कर सकते हैं क्योंकि बिल्ली बहुत असहज है , वह लगातार फर्नीचर को नुकसान पहुंचाता है, मालिक उसे वह सभी ध्यान नहीं दे सकता है, या क्योंकि वह कभी-कभी परिवार के अन्य सदस्यों को चोट पहुंचा सकता है - चाहे वह लोग हों या अन्य जानवर हों। साइट के लिए, बिल्लियों के कुछ मालिकों को पंजे को हटाने या अपने प्यारे पालतू जानवर को देने के बीच दुविधा के साथ प्रस्तुत किया जाता है।

वे बताते हैं कि यद्यपि ऑपरेशन किसी भी उम्र में किया जा सकता है, लेकिन बिल्ली 2 साल की उम्र में ऐसा करना सबसे अच्छा है। जितना अधिक वयस्क, उतना ही ठीक हो जाएगा। कुछ पशु चिकित्सक सामान्य संज्ञाहरण का उपयोग करेंगे जबकि अन्य स्थानीय संज्ञाहरण लागू करेंगे। जो लोग इस तकनीक की रक्षा करते हैं, उनके अनुसार बिल्ली के पंजे की शरीर रचना के लिए कोई संरचनात्मक क्षति नहीं होती है। हालांकि नाखून और बाहर का व्यूह (जो कि कैसे हमारी व्यूह उंगली), इस बिल्लियों में बहुत छोटा निकाल दिया जाता है है, और कहते हैं कि यह एक हड्डी अवशेष कोई अन्य उपयोग किया है कि विकास के लिए आधार हो रहा है नाखून और बिल्ली अपने शरीर के उस हिस्से में अपने वजन का समर्थन नहीं करती है।

साइट पर petmd.com पशु चिकित्सक साक्षात्कार ने इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए स्वीकार किया। उपरोक्त समझाए गए कारणों को मानते हुए - लगातार नुकसान, परिवार के सदस्यों के लिए खतरा - कई लोगों के लिए, पंजे को हटाने से पालतू जानवरों को त्यागने से अधिक "स्नेही" विकल्प होता है। पशु चिकित्सक के अनुसार, आप प्रक्रिया प्रदर्शन से पहले मालिक को प्रश्नों की एक श्रृंखला बनाना चाहिए: चाहे संक्रमण की तरह आपरेशन के संभावित दुष्प्रभावों के माध्यम से जाने के लिए तैयार है, पैर और पट्टियों को नुकसान सुनिश्चित torniquetes- कि बिल्ली ऑपरेशन के बाद घर के अंदर हो सकता है, अगर वे पश्चात की अवधि (जो दवा शामिल हो सकते हैं) उपचार प्रदर्शन करने में सक्षम हैं, और विशेष रूप से यदि आप इस तरह के नाखून नियमित रूप से और उपयोग में कटौती के रूप में किसी अन्य विधि की कोशिश की है सिलिकॉन नाखून . डॉक्टर कहते हैं कि सही तरीके से किया जाता है, कुत्तों के कानों को काटने के लिए ऑपरेशन को और अधिक दर्दनाक या डिफिगर करना पड़ता है।

सीसी छवि: zaimoku_woodpile




अब, कई कहानी के एक और पक्ष को श्रेय देते हैं: desuñe उतना आसान नहीं है जितना कि वे इसे प्रस्तुत करते हैं या बिल्ली के जीवन को सरल बनाते हैं। दोडो के अनुसार, बहस कठिन और कठिन हो रही है। क्या यह आपकी बिल्ली के पंजे की कीमत पर सोफे को बचाने लायक है? पंजे आपकी बिल्ली, एक बिल्ली बनाता है का हिस्सा हैं। प्रकाशन में कहा गया है कि टोरंटो में एक पशु चिकित्सा क्लिनिक वर्तमान में इस ऑपरेशन को बिल्ली के बच्चे के लिए एक विच्छेदन के रूप में जारी रखने से इंकार कर देता है। और वास्तव में, पहले से ही 25 से अधिक देशों हैं जो इस प्रक्रिया को अवैध मानते हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका की ह्यूमेन सोसाइटी ने भी अपनी राय दी है, यह नोट करते हुए कि यह प्रक्रिया एक स्वस्थ बिल्ली को कोई लाभ नहीं देती है। जैसा कि वे समझाते हैं, पंजे का इस्तेमाल केवल सोफे को छेड़छाड़ करने या किसी को खरोंच करने से ज्यादा होता है। बिल्लियों को अपने पंजे को चलने, खिंचाव करने और खरोंच करने की ज़रूरत होती है, जो मूल रूप से उनके स्वस्थ व्यवहार का हिस्सा होता है।

वास्तव में, humanesociety.org बताता है कि खरोंच व्यवहार का एक सामान्य हिस्सा है, वे ऐसा नहीं करते क्योंकि वे घर में फर्नीचर के टुकड़े को नुकसान पहुंचाने या किसी पर बदला लेने के लिए "चाहते हैं"। वे अपने पंजे से गंदगी को हटाने, क्षेत्र को चिह्नित करने और अपनी मांसपेशियों को फैलाने के लिए करते हैं। आठ सप्ताह की आयु में, यह व्यवहार शुरू होता है - आम तौर पर - बिल्ली के बच्चे में। इस व्यवहार को रोकने के लिए पंजे को हटाने के लिए बिल्ली को फर्नीचर के टुकड़े को खरोंच करने से भी बदतर गतिविधियों के एक समूह को भेज सकते हैं।

दोडो में समझाया गया है कि उन पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि कई पशु चिकित्सक इसे बिल्ली के किसी समस्या के त्वरित समाधान के रूप में निष्पादित करते हैं। और ऐसे मामलों में जहां प्रक्रिया के बीच संयोजन रखा जाता है या बिल्ली को आश्रय में ले जाया जाता है, तो जवाब यह है कि दूसरा विकल्प बिल्ली की मौत में समाप्त हो सकता है अगर वे इसे सोते हैं। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि यह मामला हो। हमेशा आश्रय होते हैं जहां कई बिल्लियों को अपनाया जाता है और दोडो में साक्षात्कार किए गए डॉक्टर के मुताबिक, आश्रय और गोद लेने के केंद्रों में पंजे के बिना कई बिल्लियों हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि बिल्लियों ने उन्हें गपशप कर दिया है अक्सर अन्य व्यवहार उत्पन्न करते हैं - जैसे कि उनके सैनिटरी बॉक्स का उपयोग नहीं करना - क्योंकि इससे उन्हें दर्द होता है।

और सच्चाई यह है कि खरोंच वाली बिल्ली से निपटने के स्वस्थ तरीके हैं। खेल के लिए ध्रुव, इसे व्यस्त रखें, इसे आदत बनाओ नाखून काट और यहां तक ​​कि शीतल पंजे. और शायद यह थोड़ा मुश्किल लगता है, लेकिन यदि आप मकड़ी के पालतू जानवर नहीं चाहते हैं, तो आपको यह समझना चाहिए कि क्या बिल्ली का बच्चा आपके लिए अच्छा पालतू जानवर है। अन्य विकल्पों के बारे में सोचें और शायद यह सोचने के लिए बेहतर कि बिल्ली का बच्चा, आप इसे लेजिटोस से देखते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा हैमेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा है
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
नाखून की देखभाल के लिए कदमनाखून की देखभाल के लिए कदम
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
» » बिल्ली की नाखूनों को कम करना क्यों बुरा है?
© 2022 TonMobis.com