आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?

आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?

सोने के बाद स्क्रैचिंग बिल्लियों की दूसरी पसंदीदा गतिविधि है। बेशक, हमारे बिल्ली के बच्चे के पंजे खेल और विनाश का एक सरल साधन नहीं हैं, बल्कि एक रक्षा तंत्र और ए व्यावहारिक उपकरण यह कई परिस्थितियों में उपयोगी होगा।

यद्यपि बिल्ली की नाखूनों को काटना हमेशा जरूरी नहीं होता है, जब उनके पास उन्हें तेज करने के लिए आवश्यक वस्तुएं नहीं होती हैं, तो वे बुजुर्ग होते हैं या वे अन्य कारणों से इसे रोकना बंद कर देते हैं, लेकिन नियमित रूप से उन्हें काटना दिलचस्प हो सकता है। अगला हम आपको बताते हैं आप अपनी बिल्ली की नाखूनों को कितनी बार कटौती करनी चाहिए.

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
सूची

बिल्ली की नाखूनों को काटना जरूरी है?

प्रकृति में, बिल्ली अपने नाखूनों की स्थिति को बनाए रखने, उन्हें पहने और विभिन्न सतहों पर तेज करने में सक्षम है, जैसे पेड़ के ट्रंक। हालांकि, जब आप अपने नाखूनों को अच्छी हालत में रखते हुए घर के अंदर रहते हैं तो यह मुश्किल हो जाता है कि आपके पास स्क्रैपर है या नहीं असुविधा से बचें चलने के दौरान बिल्ली को, अपने फर्नीचर पर चिकनाई से बचने के लिए, नाखूनों को काटने की आवश्यकता बन जाती है।

स्क्रेपर्स वे आवश्यक हैं क्योंकि खरोंच के कार्य बिल्ली में सहज हैं। न केवल अपने पंजे को रखने के लिए यह खरोंच और खरोंच करता है, यह भी एक तरीका है तनाव मुक्त करें . जैसे कि यह बिल्ली के नीचे खरोंच से पर्याप्त नहीं थे संचार एक ही प्रजाति के अन्य लोगों के साथ, अंक छोड़कर जो उनकी मौजूदगी का संकेत देते हैं और अपने क्षेत्र को सीमित करते हैं।

कारण है कि यह सबसे अच्छा है घर में विभिन्न बिंदुओं पर कई स्ट्रिपर्स जगह है, क्योंकि अगर आप उन्हें जरूरत नहीं है अपनी बिल्ली सब कुछ आप पाते हैं चीर करने के लिए चयन करेंगे यही है, और यदि आप इस के लिए डाँटने और आप मुफ्त अपने सहज ज्ञान को रोकने के लिए, अपने शारीरिक स्वास्थ्य afectarás और मानसिक। स्क्रैपर का उपयोग करने के तरीके को सिखाने की कोशिश करना सबसे अच्छा है, लेकिन सभी बिल्लियों को नहीं चाहिए या सीख सकते हैं।

आम तौर पर घर के बाहर चलने और खेलने वाली बिल्लियों को अपने नाखूनों को काटने की ज़रूरत नहीं होती है, केवल घर या अपार्टमेंट के अंदर रहने वाले लोगों को इस तरह की देखभाल की आवश्यकता होती है।

बिल्ली की नाखूनों को काटना जरूरी है?

आपको अपने नाखूनों को कितनी बार कटौती करना पड़ता है?




नाखून काटने की आवृत्ति पर काफी हद तक निर्भर करेगा आपकी बिल्ली की गतिविधि , वह कितना चंचल है और अपने फर्नीचर की अखंडता को जोखिम के बिना अपने नाखूनों को तेज करने का कितना अवसर है।

आमतौर पर वे कील अगले पांव एक कट महीने में दो बार की आवश्यकता होती है, हर पखवाड़े यानी, जबकि महीने के अंत में एक भी कटौती के साथ पिछले पैरों के लिए पर्याप्त से अधिक है।

स्क्रैपर्स का उपयोग नाखून के कट के समय में देरी कर सकता है, क्योंकि जैसा कि हमने पहले ही इसके लाभों में कहा है, वही पहनने में योगदान देना है। यह पता लगाने का एक तरीका है कि क्या यह आपके नाखूनों को काटने का समय है, यह नोटिस करना है कि क्या आप " उन्हें सुनो ": यदि आपकी बिल्ली चलती है और आप फर्श के खिलाफ अपने पंजे की चट्टान सुनते हैं, तो वे बहुत अधिक हो गए हैं और अब उन्हें काटने का समय है।

अपनी बिल्ली की नाखूनों को काटने के लिए टिप्स

अब जब आप जानते हैं कि अपनी बिल्ली की नाखूनों को कब काटना है, तो आप शायद सोच रहे होंगे कि आप इसे कैसे करेंगे। यह एक ऐसी गतिविधि है जिसके लिए बहुत ध्यान और देखभाल की आवश्यकता होती है ताकि बिल्ली को नुकसान पहुंचाया जा सके या दर्द हो सके।

  1. बिल्लियों के लिए एक विशेष नाखून क्लिपर प्राप्त करें . मनुष्यों के लिए कभी भी इस्तेमाल न करें।
  2. चांदी नाइट्रेट प्राप्त करें, एक पदार्थ जो कटौती की स्थिति में खून बह रहा है।
  3. बिल्ली आमतौर पर बचपन से अपने नाखूनों को काटने के लिए प्रयोग की जाती है, इसलिए यह सकारात्मक रूप से जुड़ा होगा।
  4. यदि आपने कभी वयस्क बिल्ली की नाखूनों को काट नहीं दिया है, खुद को धैर्य के साथ बांटें और संवेदनशील रहें . आप बिल्ली को एक तौलिया में घुमा सकते हैं और इसे अपने गोद में रख सकते हैं, जहां आप नाखूनों को काटने के लिए एक-एक करके पैरों को हटा देंगे। आप स्वयं को किसी अन्य व्यक्ति की मदद से भी लाभ उठा सकते हैं, इसलिए कोई बिल्ली और अन्य कटौती करता है। याद रखें कि इसका उपयोग करना दिलचस्प हो सकता है लंबे मोटी दस्ताने .
  5. जब आपके हाथ में पैर होता है, तो प्रत्येक उंगली को थोड़ा दबाएं और पंजे स्वयं से निकल जाएंगे। आपको अंधेरे या लाल रंग के केंद्र की ओर स्थित सफेद नाखून और एक अनुभाग मिलेगा। केवल सफेद भाग काट लें, अन्यथा आप तंत्रिका को विचलित कर देंगे, जिससे बहुत दर्द और खून बह रहा है। अंधेरे फर के साथ बिल्लियों में नाखून आमतौर पर भूरा होता है, और तंत्रिका का केंद्र थोड़ा काला होता है।
  6. यदि आप गलती से तंत्रिका काटते हैं, तो जल्दी से थोड़ा चांदी नाइट्रेट रखें। आपको पता होना चाहिए कि बहुत सारे रक्त निकल सकते हैं।
  7. यदि आपकी बिल्ली परेशान है और अत्यधिक मोड़ती है और आप इसे कुशल नहीं बना सकते हैं, तो इसे मजबूर मत करो, आप इसे बिना नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  8. जब आप अपने नाखूनों को काटते हैं तो शांत रहें, बिल्ली के शांत होने के लिए ध्वनि की शांत स्वर का उपयोग करें और शांतता संचारित करें।
  9. अपने बिल्ली के पसंदीदा भोजन के टुकड़े पास रखें जब आप खत्म करते हैं तो उसे एक पुरस्कार दें . यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं सकारात्मक सुदृढीकरण थोड़ा सा छोटा यह शांत हो जाएगा।
  10. कभी भी बिल्ली को चिल्लाओ या धमकी न दें अगर यह आपको अपने नाखूनों को काटने नहीं देना चाहता।
  11. बहुत लंबे बाल वाले बिल्लियों में नाखूनों को काटने से पहले पैरों के बालों को गीला करना बहुत उपयोगी होता है, ताकि टेंगल को अलग किया जा सके और अधिक आराम और परिशुद्धता के साथ काम किया जा सके।
  12. Desangunlación का चयन कभी नहीं , क्योंकि प्रक्रिया को एक विघटन माना जाता है और शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से बिल्ली का बच्चा नुकसान पहुंचाता है।
  13. यदि आप बिल्ली की नाखूनों को स्वयं काटने के लिए पर्याप्त सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो बिना किसी जोखिम के पशु चिकित्सक के पास जाएं।
अपनी बिल्ली की नाखूनों को काटने के लिए टिप्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं? , हम आपको नाखून देखभाल के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का विलुप्त होनाबिल्ली का विलुप्त होना
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना हैमेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना है
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकारबिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
» » आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
© 2022 TonMobis.com