कुत्ते जो बालों को ढीला नहीं करते हैं

कुत्ते जो बालों को ढीला नहीं करते हैं

बहुत सारे हैं जो लोग हैं कुत्ते के बाल के लिए एलर्जी और, इसलिए, एक कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व नहीं कर सकता जो पूरे घर में बाल को लगातार ढीला कर रहा है। तो, एक कुत्ता जो बाल नहीं खोता है इस प्रकार के व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि ये कुत्ते अपने मालिकों में एलर्जी प्रतिक्रिया उत्पन्न नहीं करेंगे, लेकिन यह ऐसी प्रतिक्रियाओं की संभावनाओं को सीमित करता है।

दूसरी तरफ, ऐसे कई लोग हैं जो कुत्ते को पसंद करते हैं जो स्वच्छता या समय की कमी के कारण इतने सारे बाल नहीं छोड़ते हैं। विशेष रूप से ऐसे डिब्बे जो बहुत सारे बाल ढीले होते हैं, उन्हें रोजाना ब्रश करने की आवश्यकता होती है कि हर कोई मिल सके। इसलिए, AnimalExpert में, हम आपको ऐसी नस्ल ढूंढने में मदद करना चाहते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। पढ़ना जारी रखें और जानें कि क्या हैं कुत्ते जो बालों को ढीला नहीं करते हैं.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते जो अधिक बाल छोड़ते हैं
सूची

कुत्तों की विशेषताएं जो बालों को मुक्त नहीं करती हैं

सबसे पहले, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, सामान्य रूप से, सभी कुत्तों को कम से कम या व्यावहारिक रूप से अव्यवस्थित मात्रा में भी कुछ बाल खो देते हैं। हालांकि, जैसा कि हमने देखा है, नस्लों के बीच कुछ नस्लों या पारियों में कुछ विशेषताओं हैं जो अपने पंख को लगभग अपने शरीर से अलग नहीं करते हैं, जो बाल छोड़ने वाले कुत्तों के रूप में नहीं माना जाता है। अब, Iquest- ये विशेषताएं क्या हैं?

बहुत कम बाल वाले कुत्ते , कि हम "मुंडा" के रूप में वर्णन कर सकते हैं, वे आम तौर पर इसकी न्यूनतम मात्रा को छोड़ देते हैं, इसके अलावा, इसकी लंबाई के कारण शायद ही कभी माना जाता है। बाल शेडिंग के दौरान केवल थोड़ी सी बाल गिरती देखी जाती है, जो वसंत और शरद ऋतु के दौरान होती है।

घुंघराले बाल के साथ कुत्तों और ऊन के समान बनावट के साथ वे अपने बालों को नहीं बदलते हैं, इसलिए, वे इसे खो देते नहीं हैं क्योंकि शेष दौड़ साल के इन महीनों के दौरान होती है। यह तथ्य इन कुत्तों को एक कोट रखने के लिए चित्रित करता है जो कभी भी बढ़ता नहीं रहता है। अप्रिय नॉट्स या अतिरिक्त गर्मी से बचने के लिए, अतिरिक्त कुर्सियों को ट्रिम करने और उनके मंडल का पर्याप्त रखरखाव करने के लिए इन कुत्तों को हेयरड्रेसर में लेने की सिफारिश की जाती है।

अंत में, कॉल अशक्त कुत्तों , जैसा कि नाम से पता चलता है, उनके पास कोट नहीं है और, इस तरह, वे इसे भी खो नहीं पाते हैं।

बोस्टन टेरियर

नरम और छोटा फर , छोटी गंध और एक कुत्ता जिसे हम आसान प्रशिक्षण के रूप में वर्गीकृत कर सकते हैं। इसके अलावा, यह शांत है, छोटे छाल और परिवार के साथ परिवार के साथ रहना पसंद करता है। इसके फर की विशेषताओं के कारण, इसका पतन व्यावहारिक रूप से शून्य है, इसलिए यह उन लोगों के लिए कुत्ते की आदर्श नस्ल है जिनके पास ब्रश करने या लगातार सफाई करने का समय नहीं है।

बोस्टन टेरियर

बिचॉन फ्रिस, माल्टीज़ या बोलोग्नीज़

यद्यपि बिचन कुत्ते नस्लों हैं जिनके बाल की अच्छी मात्रा है, वे व्यावहारिक रूप से एक को नहीं छोड़ते हैं। बेशक, बिचॉन प्रकार के कुत्तों, दोनों बोलोग्नीज़ और माल्टीज़ बिचॉन के रूप में frisé, उन्हें महान बाल देखभाल की ज़रूरत है . उन्हें विशेष ब्रश के साथ दैनिक ब्रश करने की आवश्यकता होती है जो हमें कुत्ते के हेयरड्रेसर पर सलाह देगी। इसी तरह, हमें आपकी आंखों, लच्रीमल और थूथन की देखभाल पर विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि इसे अच्छी तरह से तैयार किया जा सके।

बिचॉन फ्रिस, माल्टीज़ या बोलोग्नीज़

greyhounds

ग्रेहाउंड बाल के साथ एक कुत्ता है जो इतनी छोटी है कि यहां तक ​​कि लंबी दूरी भी नहीं है। हम इस समूह के भीतर स्पेनिश ग्रेहाउंड और अंग्रेजी ग्रेहाउंड शामिल हैं। वे सक्रिय और बेहद महान कुत्ते हैं , इसलिए वे उन लोगों के लिए सही होंगे जिनके पास एक क्षेत्र है और उनके साथ उनकी चपलता और क्षमता का आनंद लेना चाहते हैं।

यद्यपि वे कुत्तों हैं जिन्हें दैनिक अभ्यास की उच्च खुराक की आवश्यकता होती है, फिर भी जब तक हम अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करते हैं, तब तक वे छोटी मंजिलों और घरों के लिए भी उपयुक्त होते हैं। वे कुत्ते हैं जो पंक्तियों में कई घंटों तक छोटी जगहों पर बंद नहीं हो सकते हैं, इसलिए यदि आप ग्रेहाउंड को अपनाने का निर्णय लेते हैं तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपके चलने और अभ्यास कार्यक्रमों का सम्मान करना आवश्यक है।

greyhounds

पानी कुत्ते

पानी के कुत्ते जैसे पूडल या पूडल, स्पैनिश वॉटर डॉग या पुर्तगाली वॉटर डॉग, वे बाल नहीं खोते हैं व्यावहारिक रूप से, इसलिए वे एलर्जी लोगों के लिए आदर्श हैं। बेशक, बिचॉन के साथ, पानी के कुत्तों के पंख को विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है। एक करके बहुत घुंघराले बाल और एक के साथ ऊन के समान स्थिरता , यह जरूरी है कि हम उलझन से बचने के लिए अनुशंसित दैनिक देखभाल करें। इसके लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप कैनिन हेयरड्रेसर से परामर्श लें जो कि इस प्रकार की नस्ल के साथ-साथ ब्रश जिसे आप हासिल करना चाहते हैं, के लिए सबसे अच्छा शैम्पू है।




वे बहुत स्नेही और सही गार्ड कुत्ते हैं, इसलिए यदि आप एक कुत्ते की तलाश में हैं जो आपको अपने घर की रक्षा करने में मदद करेगा या बच्चों के लिए कुत्ते नस्ल आदर्श बनाना चाहते हैं, तो पानी के कुत्ते एक आदर्श विकल्प हैं।

पानी कुत्ते

यॉर्कशायर

यॉर्कशायर छोटे और लंबे कोट के साथ हैं, लेकिन वे सिर्फ बाल छोड़ देते हैं . उपर्युक्त वर्णित अधिकांश कुत्तों की तरह, आमतौर पर उन्हें बहुत गड़बड़ी और गंदगी से बचने के लिए संयोजित करना आवश्यक होता है। इसी प्रकार, वे घरों, मिलनसार और सभी के ऊपर, बहुत ही क्षेत्रीय के लिए सही कुत्ते हैं। ऐसी स्वामित्व वाली नस्ल होने के नाते, उन्हें छोटी उम्र से प्रशिक्षित करना और उन्हें आवश्यक शिक्षा प्रदान करना आवश्यक है।

दूसरी तरफ, आपको दैनिक सौंदर्य नियमों का पालन करना चाहिए और अपनी आंखें, लापरवाही क्षेत्र, स्नाउट और विशेष रूप से दांत बहुत साफ रखना चाहिए। सभी छोटी नस्लों और लघुचित्रों की तरह, यॉर्कशायर बड़ी मात्रा में टारटर जमा करता है, इसलिए पशु चिकित्सक के निर्देशों के बाद आपको अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए।

यॉर्कशायर

हैरलेस अमेरिकन टेरियर

निस्संदेह, यह कुत्तों की हमारी सूची से गायब नहीं हो सकता है जो बालों को अमेरिकी बालों वाली टेरियर नहीं छोड़ता है, एक कुत्ता विशेषता है, ठीक है, मैटल की अनुपस्थिति से। इस तरह, व्यावहारिक रूप से कोई बाल नहीं होने पर शरीर को पेश करते समय, यह निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए स्पष्ट है कि, इसलिए, उसे खोने के लिए कोई फर नहीं है.

यह एक छोटा कुत्ता है, जिसकी ऊंचाई लगभग 40 सेमी, सक्रिय, बुद्धिमान, स्नेही और सुरुचिपूर्ण उपस्थिति है। यह उन सभी लोगों के लिए बिल्कुल सही है जिनके पास कुत्ते के बाल की देखभाल करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि इसका विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि त्वचा को उजागर करने के बाद इसे सबसे गर्म मौसम के दौरान सूरज की रोशनी से बचाने और सर्दियों के दौरान कम तापमान से बचाने के लिए जरूरी है।

हैरलेस अमेरिकन टेरियर

छोटे कुत्ते जो अन्य कुत्ते खो देते हैं

इन पांच के अलावा दौड़ जो बालों को ढीला नहीं करते हैं , ऐसे कुछ भी हैं जो बहुत कम खो देते हैं:

  • चीनी crested कुत्ता
  • डचशंड या टेकेल
  • श्नौज़र
  • शिह त्ज़ू
  • Basenji
  • कोल्ली
  • कोटन डी तुलार
  • खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता
  • पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर

यदि आप कुत्ते की एक और नस्ल जानते हैं जो बालों को नहीं खोता है और एलर्जी के लिए बिल्कुल सही है या आपके पास इस प्रकार का कुत्ता है, अपने अनुभव या सुझाव पर टिप्पणी करें।

क्या वहां मोन्गेल कुत्ते हैं जो बालों को ढीला नहीं करते हैं?

अर्थात् बेशक! पिछली नस्लों की क्रॉस नस्ल से सभी मेस्टिज़ो कुत्तों आमतौर पर एक ही कोट दिखाते हैं और इसलिए, अधिक बाल खोने की प्रवृत्ति नहीं होती है। और यदि आप एक कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं जिसके माता-पिता आप नहीं जानते हैं, अपने क्लोक देखें और संरक्षक की देखभाल करने वालों से पूछने में संकोच नहीं करते हैं।

यदि आपके पास आलेख की शुरुआत में वर्णित विशेषताओं हैं, जैसे ऊन के समान दिखने और महसूस करने के साथ बहुत ही कम फर या घुंघराले बाल, तो संभव है कि आप बाल परिवर्तन न करें या इसे खो दें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते जो बालों को ढीला नहीं करते हैं , हम आपको कम से कम हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करें
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
एलर्जी लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ पालतू जानवर
Hypoallergenic पालतू जानवरHypoallergenic पालतू जानवर
साइबेरियाई हुस्की की बाल देखभालसाइबेरियाई हुस्की की बाल देखभाल
हमारे कुत्ते की त्वचा और बाल स्वास्थ्यहमारे कुत्ते की त्वचा और बाल स्वास्थ्य
मेरा बुलडॉग पिल्ला popg_ ढीला बना रहा हैमेरा बुलडॉग पिल्ला popg_ ढीला बना रहा है
» » कुत्ते जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
© 2022 TonMobis.com