मेरे किसान के पास बहुत सारे बाल क्यों हैं?

मेरे किसान के पास बहुत सारे बाल क्यों हैं?

Iquest- आपके labrador कुत्ते बहुत सारे बाल ढीला? आप इस नस्ल के एक कुत्ते है, तो निश्चित रूप से आप पर ध्यान दिया है वर्ष के कम से कम कुछ हिस्सा, ढीला फर की बड़ी मात्रा में है। यह आपके स्वास्थ्य के बारे में चिंता और जानना चाहते हैं कि कुछ होता है और यह भी, जैसा कि हम घर को साफ करना चाहते चाहते सामान्य है या हम पीड़ित कर सकते हैं एलर्जी की तरह कुछ परेशानी हमारे पालतू से अधिक बालों के झड़ने को हल करना चाहते करने के लिए सामान्य है।

तो, इस सवाल को जानने के लिए विशेषज्ञों एनीमल द्वारा इस नए लेख को पढ़ना जारी रखें कि आपके प्रश्न का उत्तर देने के कारण क्या हैं iquest- मेरे किसान के पास बहुत सारे बाल क्यों हैं? और यह भी हल करने के लिए आप क्या कर सकते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा चूहा बालों से निकलता है - कारण और उपचार
सूची

लैब्राडोर के बाल और मोल्ट

कुछ नस्लों कि अधिक अतिरंजित फर ड्रॉप की संभावना है रहे हैं, और किसान, क्योंकि फर के अपने प्रकार के कारण इन में से एक है, जब घर पर पाया जा सकता है कि ये बाल की संख्या बढ़ रहा है या जब आप ब्रश चिंताजनक लग सकता है, लेकिन वास्तविकता दौड़ में कुछ सामान्य है।

इस कुत्ते में एक प्रकार का फर होता है जिसे मिश्रित कहा जाता है, जो मुख्य बालों की परत से बना होता है और ए भरपूर अंडकोट परत. इसलिए, प्रत्येक बाल कूप में एक बाल और विभिन्न उप-प्रकार होते हैं। इसका मतलब यह है कि जब प्रत्येक कूप का चक्र समाप्त होता है और कोट गिर जाता है, तो परतों को छोड़ दिया जाता है जिसके परिणामस्वरूप बड़ी मात्रा में ढीले फर होते हैं।

हमें बस हमारे घर में लैब्राडोर कुत्ते की मेजबानी करके और आवश्यकतानुसार पर्याप्त ब्रशिंग प्रदान करके इसे जानना होगा। यह बेहतर है इसे रोजाना ब्रश करें या सप्ताह में कम से कम 3 बार, हालांकि यह साल के समय पर निर्भर करेगा मूक मौसम, जो मौसमी परिवर्तनों में कहना है जिसमें तापमान बहुत बदलता है, कुत्ते उस समय की तुलना में अधिक फर खो देंगे जब यह बदल नहीं रहा है।

लेकिन, इस अनुवांशिक कारण के अलावा, इस नस्ल का एक कुत्ता महत्वपूर्ण बाल से पीड़ित हो सकता है और कई कारणों से गिरता है, जिसे हम नीचे समझाते हैं।

लैब्राडोर के बाल और मोल्ट

बुरा पोषण

सबसे सामान्य कारणों में से एक कुत्ता सामान्य से अधिक फर क्यों खो सकता है उसका आहार पर्याप्त नहीं है. हालांकि हम खाने के लिए बहुत कुछ देते हैं, और हमें इस मामले में निगरानी करनी चाहिए क्योंकि किसान एक ऐसी दौड़ है जो अक्सर भोजन से भ्रमित होती है, अगर हम जो खाना देते हैं वह गुणवत्ता नहीं है या हमारे बालों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करता है तो यह जल्दी से होगा अपने मंत्र के स्वास्थ्य में परिलक्षित होता है। इस मामले में, आपका कोट शुष्क, मोटा, सुस्त, भंगुर दिखाई देगा और इसकी गिरावट अधिक अतिरंजित होगी।

आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी नस्ल, आयु, ऊर्जा व्यय, स्वास्थ्य स्थिति, इत्यादि के आधार पर आपको जो कुछ भी चाहिए, उसे प्राप्त करने के लिए आपको अपने पालतू जानवर को जो भोजन मिलता है उसकी रचना की समीक्षा करनी चाहिए। इस प्रकार, आप उस फ़ीड की तलाश कर सकते हैं जिसमें ओमेगा 3 और विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और विटामिन ए और सी जैसे फैटी एसिड होते हैं, जो आपके बालों के आवरण के अच्छे विकास और रखरखाव के लिए बहुत जरूरी हैं।

बुरा पोषण

तनाव या चिंता

अतिरंजित ड्रॉप के अलावा इस तरह के बेचैनी, आवर्तक yawns, वस्तुओं और फर्नीचर, ऊर्जा, स्वरों के उच्चारण के बहुत सारे के विनाश के रूप में अपने प्यारे अन्य लक्षण पर फर का पता लगाने और अगर यह भी घर पर अकेली कई घंटे खर्च करता है, शायद क्या होता है करने के लिए अपने पालतू जानवर है कि है आपके पास अलगाव चिंता. यह समस्या जानवरों में बहुत अधिक तनाव का कारण बनती है और इससे अधिक तनाव पैदा करती है, जिससे उन व्यवहारों का कारण बनता है जो शायद उनके लिए सामान्य नहीं थे।

यह एक तनाव की स्थिति, या अन्य स्थितियों है कि एक कदम के रूप में चिंता का कारण है, निश्चित रूप से, चीजें हैं जो अपने लैब्राडोर मूक की परवाह किए बिना बहुत ज्यादा बाल खो कर देगा में से एक है कुत्तों के रूप में यह लोगों में, यानी करता है पर इस भावनात्मक स्थिति के रूप में कार्य करता है यह सुरक्षा को कम करता है और बालों के झड़ने या त्वचा में बदलाव जैसे माध्यमिक प्रेम को उत्तेजित करता है।




यह स्थिति बदलनी चाहिए और एक कुत्ते एटोलॉजिस्ट या पशुचिकित्सक के पास जाओ यदि आपके वफादार साथी के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हो।

तनाव या चिंता

त्वचा से प्यार

एक अन्य कारण है कि अपने किसान ज्यादा बाल गिर जाएगी कर देगा सबसे आम रूप में एलर्जी जिल्द की सूजन, जिल्द की सूजन या इस तरह के कुत्ते खुजली के रूप में अन्य रोगों कुत्तों में त्वचा की बीमारियों में से एक हो रही है।

जाहिर है, इन मामलों में पशु चिकित्सक को पूर्ण समीक्षा, निदान और उपचार के लिए उपयुक्त उपचार के लिए क्या किया जाना चाहिए त्वचा की स्थिति जो आपके पालतू जानवर को ठीक करने के लिए पीड़ित है, इस प्रकार अपने स्वास्थ्य में सुधार और कोट और अन्य लक्षणों के पतन को रोक रहा है।

बाहरी परजीवी

बाहरी परजीवी, विशेष रूप से fleas और ticks, वे जानवर को इतनी खुजली और बेचैनी उत्पन्न करते हैं जो परजीवी बनाता है कि यह खरोंच को रोक नहीं सकता है। इसलिए, अगर आपको लगता है कि आपके प्यारे ने हाल ही में बहुत सारे फर जारी किए हैं, तो यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि क्या यह बहुत खरोंच करता है और यदि उसके पर परजीवी परेशान होता है और अन्य चीजों के साथ त्वचा और बालों में समस्याएं पैदा करता है।

एक का पता लगाने के मामले में, आपको इसे कम करना चाहिए और इसके खिलौने, बिस्तर, कंबल इत्यादि को भी जंतुना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप फिर से संक्रमित नहीं हो जाते हैं या परजीवी आगे फैलते हैं।

हार्मोनल बदलता है

में परिवर्तन हार्मोन उत्पादन, या तो इन की वृद्धि या कमी से, एक बहुत ही आम कारक है जो कुत्तों को सामान्य से अधिक फर खोने का कारण बनता है। यह मामला गर्भवती या स्तनपान करने वाले बिट्स और अंतःस्रावी समस्याओं वाले कुत्तों में होता है।

ऐसा नहीं है कि अगर आप एक गर्भवती या नर्सिंग कुत्ते labradora है या अपने लैब्राडोर एक कुत्ता या ऐसे हाइपोथायरायडिज्म या कुशिंग सिंड्रोम के रूप में हार्मोनल समस्याओं के साथ कुतिया है, तो आप लगातार पशु चिकित्सा जांच की पेशकश करेगा और आप अपने अंत: स्रावी आवश्यकताओं के अपने आहार अनुकूलन महत्वपूर्ण है।

हार्मोनल बदलता है

अपने लैब्राडोर को अपने बालों को खोने से कैसे रोकें

अगर आप चाहते हैं अपने पालतू जानवर को इतने सारे बाल गिरने से रोकें, अर्थात, इस नस्ल के पिघलने में सामान्य बातों के बाहर, आपको कुछ आदतों या परिस्थितियों को बदलना होगा या पशु चिकित्सक की स्वास्थ्य समस्या में भाग लेना होगा। तो, ये कुछ सुझाव हैं जो हम आपको देते हैं ताकि आपकी बालों को कम मात्रा में फर मिले:

  1. पिघलने के समय दैनिक मंथल को ब्रश करें, दिन में कई बार भी, और मोल्ट के बाहर के मौसम में आपको इस नस्ल के अंडरकोट के प्रकार के कारण सप्ताह में 2 से 3 बार जोरदार ब्रश करना होगा।
  2. उसे अपनी उम्र, शारीरिक गतिविधि और स्वास्थ्य की स्थिति के लिए उपयुक्त भोजन का प्रकार दें।
  3. अद्यतित, साथ ही टीकों के लिए अपमानजनक है।
  4. पशुचिकित्सा के नियमित दौरे और जब भी व्यवहार या कुछ भौतिक पहलू में कोई बदलाव होता है।
  5. इसे घर से बाहर ले जाएं और सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक समय चलते हैं, इसके अतिरिक्त आप उस समय ब्रश करने के लिए लाभ उठा सकते हैं।
  6. तनाव या चिंता का कारण बनने वाले कई घंटों और स्थितियों से बचें।
  7. उन समयों को स्नान करें जो वास्तव में आवश्यक हैं, हर डेढ़ महीने में, लेकिन यदि यह अधिक समय बिताता है या यदि हम वास्तव में गंदे होते हैं तो हम इसे करते हैं और इसके अतिरिक्त, हमें आपके कोट के लिए उपयुक्त शैम्पू का उपयोग करना चाहिए।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे किसान के पास बहुत सारे बाल क्यों हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधानमेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
मेरे पालतू जानवर से इतने सारे बालों के झड़ने से बचने के लिए मैं क्या करूँ?मेरे पालतू जानवर से इतने सारे बालों के झड़ने से बचने के लिए मैं क्या करूँ?
मेरी वसा के बालों के झड़ने से कैसे बचेंमेरी वसा के बालों के झड़ने से कैसे बचें
किसान और भोजन के साथ उसका जुनूनकिसान और भोजन के साथ उसका जुनून
गोल्डन रेट्रिवर हेयर परवाह करता हैगोल्डन रेट्रिवर हेयर परवाह करता है
मेरे किसान के लिए चिप ट्रैकर जो घर से दूर भागता हैमेरे किसान के लिए चिप ट्रैकर जो घर से दूर भागता है
» » मेरे किसान के पास बहुत सारे बाल क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com