मेरे कुत्ते को बहुत सारे बाल खोने से रोकें - टिप्स और चालें

मेरे कुत्ते से बहुत सारे बाल ढीले से बचें - टिप्स और चालें

अत्यधिक बालों के झड़ने हमारे कुत्ते के कई कारकों के कारण हो सकता है या एक प्राकृतिक प्रक्रिया हो सकती है। विशेष रूप से यदि आप देखते हैं कि नुकसान स्थानीयकृत है और सामान्य नहीं है, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है, क्योंकि यह परजीवी बीमारी हो सकती है।

किसी भी मामले में, इसे नियंत्रित करने के लिए कुछ उपाय करने और मृत फर जमा करने से रोकने के लिए सलाह दी जाती है। इसलिए, ExpertoAnimal.com में हम आपको कुछ देना चाहते हैं अपने कुत्ते को बहुत सारे बाल ढीले रोकने के लिए टिप्स और चालें.

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली को बहुत सारे बाल खोने से रोकने के लिए टिप्स
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

इससे बचने के लिए चालें कि हमारे कुत्ते को बहुत सारे बाल ढीले हैं, इस नुकसान के कारण निकटता से जुड़े हुए हैं। तो, पहला कदम होगा कारण की पहचान करें जो अत्यधिक बालों के झड़ने का कारण बनता है। एक ही समय में सबसे आम और स्पष्ट कारणों में से एक है कुत्ते नस्ल.

जर्मन चरवाहों, बीगल और चिहुआहुआ जैसे फर के अतिरंजित नुकसान की स्पष्ट प्रवृत्ति के साथ दौड़ें हैं। इसके विपरीत, ऐसे कुछ भी हैं जो बोस्टन टेरियर और यॉर्कशायर जैसे बालों को मुश्किल से छोड़ देते हैं। यदि आप नस्लों से संबंधित हैं जो अधिक बालों को छोड़ते हैं, तो डरो मत, आपको बस अपने कोट की ब्रशिंग और देखभाल पर अधिक ध्यान देना होगा। जब अपने कुत्ते नस्लों कि बाल शेड नहीं है, यदि आप एक अतिरंजित गिरावट कोट देखते हैं, संकोच नहीं करते और जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना है, बीमारी या विकार का एक लक्षण हो सकता है की सूची का हिस्सा है समस्या है।

2

कुत्ते के बालों के मुख्य कार्यों में से एक जलवायु परिवर्तन से इसकी रक्षा करना है। इस प्रकार, कुत्ता ठंडा और गर्मी दोनों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। iQuest-कैसे? अपने कोट को ले जाना कुत्तों का उपयोग किया जाता है शेड बालों वसंत और शरद ऋतु में, साल में दो बार, तापमान और प्रकाश में परिवर्तन के कारण। इस तरह, यदि इन कुत्ते में से एक में आपका कुत्ता बहुत सारे बाल खो देता है, तो यह पूरी तरह से सामान्य है। मृत बालों के संचय को रोकने के लिए दैनिक ब्रशिंग बढ़ाएं और इसे अपने पूरे घर में ढीला करें।

वार्षिक मूक सामान्य परिस्थितियों में स्वाभाविक रूप से होता है, घरों में जहां कुत्ते, कपड़े कई घंटे एक दिन पहनना हीटिंग बंद रहने, एक जगह है जहाँ प्रकाश बदलता नहीं है या आम तौर पर घर नहीं छोड़ में रहने वाले के लिए इस्तेमाल किया है, प्रक्रिया बदल दी गई है और पूरे साल आप बाल खोने का कारण बनती है।

3

सबसे आम कारणों में से एक और कुछ मालिकों को लगता है गरीब पोषण जानवर का वैसे ही हम जो भी खाते हैं, कुत्ते भी हैं। इसलिए, यदि आप अपने आहार की पेशकश नहीं कर सकते हैं तो आप इस उसके बाल की गुणवत्ता में परिलक्षित होगा, सुस्त, किसी न किसी तरह दिखा और एक अतिरंजित तरीके से खोने की जरूरत है।

निस्संदेह, इस मामले में कुत्ते के पतन का मुकाबला करने का सबसे अच्छा चाल है अपने आहार की जांच करना और उसके लिए सबसे अच्छा खाना चुनना। न केवल आप अपने फर के लिए जीवन शक्ति वापस कर देंगे, आप अपने कुत्ते को अधिक खुश दिखेंगे। अपने आहार से संबंधित समस्याओं से बचने के लिए, हम अपने कुत्ते के उपायों और आवश्यकताओं के अनुकूल अनुकूलित उच्च गुणवत्ता वाली फ़ीड खरीदने की सलाह देते हैं।

ध्यान रखें कि ओमेगा 3 और विटामिन ए, सी और बी वे बालों के स्वास्थ्य का काफी समर्थन करते हैं, इसे मजबूत करते हैं और इसके पतन को रोकते हैं, इसलिए जब आप इसे खरीदते हैं तो भोजन की संरचना को देखें। इसके अलावा, यदि आप हानि बहुत अतिरंजित हैं और आपका कुत्ता स्वस्थ है तो आप इन विशेषताओं के साथ अपनी खुराक प्रदान करने के विकल्प के साथ पशु चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं।

4

iquest- आपका कुत्ता घर पर अकेले लंबे समय बिताता है? Iquest- आपको बस चलने के लिए मत जाओ? यदि ऐसा है, तो संभव है कि आपका कुत्ता पीड़ित हो तनाव या चिंता , यह कारण है कि अत्यधिक बालों के झड़ने का कारण बनता है। ऐसे मामले में, बालों के झड़ने को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा समाधान यह है कि अपने कुत्ते को ध्यान और समय की आवश्यकता होती है, ताकि वह उसे उस ऊर्जा प्रदान कर सके जो उसे संचित ऊर्जा और तनाव को मुक्त करने की आवश्यकता हो।




कभी-कभी, बहुत सारे बाल जारी करने के अलावा, कुत्ते के चैनल घर के फर्नीचर, घबराहट और अन्य लक्षणों के विनाश के माध्यम से तनाव डालते हैं जिन्हें आपको याद नहीं करना चाहिए। यदि आप मानते हैं कि स्थिति अनियंत्रित हो गई है तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं।

5

उपर्युक्त विकारों के अलावा, त्वचा के कुछ रोग हैं जिनके लक्षण लक्षण के रूप में बालों के झड़ने हैं। सबसे आम हैं कुत्ते का मिश्रण और एलर्जी डार्माटाइटिस . किसी भी मामले में, उपचार एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।

6

Iquest- आपके कुतिया ने हाल ही में जन्म दिया है? कई मामलों में, जन्म देने के बाद या यहां तक ​​कि गर्भावस्था के दौरान , कुतिया रक्षा और हार्मोनल परिवर्तनों को कम करने के कारण एक महत्वपूर्ण बालों के झड़ने का अनुभव कर सकता है। याद रखें कि आपको अपने आहार को संशोधित करना चाहिए और स्तनपान कराने के लिए पर्याप्त आहार प्रदान करना चाहिए। इसके अलावा, कई पशु चिकित्सक प्रोटीन में समृद्ध पिल्लों के लिए हाल ही में मां फ़ीड की पेशकश करने की सलाह देते हैं, दोनों अपने स्वास्थ्य और उनके बच्चों को बेहतर बनाने के लिए।

7

निस्संदेह, अपने कुत्ते से बचने के लिए सबसे अच्छा चाल बहुत सारे बाल ढीला है। सबसे अच्छी सलाह प्रदान करना है एक दिन एक ब्रशिंग और, इसके अलावा, सप्ताह में एक बार, एकत्रित मृत बालों को इकट्ठा करने के लिए अपने कोट को एक विशेष ब्रश के साथ ले जाएं। इस समारोह के लिए सबसे अच्छा ब्रश धातु ब्रिस्टल है, हालांकि, बालों के प्रकार के आधार पर आपके कुत्ते को एक प्रकार या दूसरे का उपयोग करना चाहिए। दैनिक ब्रशिंग के लिए, हम आपको बालों के प्रकार के अनुसार ब्रश के प्रकारों पर हमारे आलेख से परामर्श करने की सलाह देते हैं ताकि आप अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा ब्रश चुन सकें।

8

जैसा कि हमने पिछले चरण में चर्चा की थी मृत बाल के साप्ताहिक क्रॉल , हम अपने कुत्ते के आवरण की लंबाई के अनुसार एक प्रकार का कंघी या दूसरा चुनते हैं:

  • कुत्तों के साथ बहुत लंबे बाल , हम एक का उपयोग करेंगे सुई ब्रश या रेक . रेक ब्रश, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, घास इकट्ठा करने के लिए इस नाम से जाना जाता उपकरण दिखने में जैसे लगते हैं, कांटेदार की एक या अधिक पंक्तियों पर भरोसा और बड़े नस्ल के कुत्तों के लिए अत्यधिक फायदेमंद होते हैं कर सकते हैं। सुइयों, केवल पिछले दांतों की तुलना में दांतों की एक रेखा होती है और छोटी होती है। वे छोटे, मध्यम और बड़े कुत्तों के लिए प्रभावी हैं। इन मामलों में, सबसे पहले कुत्ते के कोट को सीधे ब्रश या प्राकृतिक ब्रिस्टल और फिर रेक के साथ ब्रश करना सबसे अच्छा होता है।
  • कुत्तों के साथ लंबे या मध्यम बाल , हम एक प्रकार के कंघी के रूप में जाना जाएगा चिकनाई ब्रश . ये ब्रश वे हैं जिनके पास धातु की ब्रिस्टल की कई रेखाएं बहुत पतली और छोटी होती हैं, टिप पर थोड़ी वक्र होती है। इन कुत्तों के लिए हम पहले अपने दैनिक ब्रश के साथ एक ब्रश लागू करेंगे, जो प्राकृतिक या सिंथेटिक ब्रिस्टल हो सकता है, और उसके बाद चिकनाई एजेंट के साथ।
  • कुत्तों के लिए छोटे बाल केवल सलाह का उपयोग करने की सलाह दी जाती है प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश या सिंथेटिक। इसलिए, इस कोट के साथ कुत्तों के लिए हमें एक विशेष साप्ताहिक ब्रशिंग नहीं देना चाहिए, समाचार पत्र पर्याप्त होगा। बालों को बहुत छोटा होने से, हम आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि हम पिछले ब्रश का उपयोग करते हैं।
9

बेशक, हम इसके बारे में नहीं भूल सकते हैं हमारे कुत्ते का स्नान . आदर्श रूप में महीने में एक बार हमारे कुत्ते स्नान और नहीं स्वच्छता पर ध्यान देना, बाह्य परजीवी है कि दोनों डर्मिस और उसके फर को नुकसान की उपस्थिति को जन्म दे सकता एक अत्यधिक ड्रॉप यह कारण।

आज हमारे पास विविधता है विशेष बालों के झड़ने शैंपू लेकिन, Iquest- सर्वश्रेष्ठ का चयन कैसे करें? आपको इसकी रचना को देखना चाहिए और यह मानना ​​चाहिए कि, सबसे ऊपर, इसमें निम्नलिखित विशेषताएं हैं:

  • ओमेगा 3 और 6 , वे बालों के विकास का पक्ष लेते हैं और इसे मजबूत करने में मदद करते हैं।
  • कुनेन की दवा , यह एक प्राकृतिक क्षारीय है जो कुत्ते के कोट को मजबूत करता है, इसकी वृद्धि को उत्तेजित करता है और इसके पतन को रोकता है।
  • पीएच तटस्थ , बालों के झड़ने से बचाता है और संवेदनशील त्वचा वाले कुत्तों के लिए भी संकेत दिया जाता है।

इसके अलावा, आप अपने कुत्ते के फर को पुनर्जीवित करने और इसकी चमक और नरमता बहाल करने के लिए एक कंडीशनर खरीद सकते हैं।

10

अंत में, उपरोक्त विशेषताओं के साथ शैम्पू का उपयोग करके अपने कुत्ते को स्नान करने और अपने कोट को रोजाना ब्रश करने के अलावा, अपने बालों के पतन के अधिक नियंत्रण के लिए आपको जाना होगा कैनिन हेयरड्रेसिंग ताकि वे उसके लिए सबसे उपयुक्त कटौती कर सकें। मेरे कुत्ते के बाल को काटने और निर्देशों का पालन करने के तरीके पर हमारे लेख की जांच करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते से बहुत सारे बाल ढीले से बचें - टिप्स और चालें , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
शिबा इनू के शेड हेयरशिबा इनू के शेड हेयर
मेरे कुत्ते के बाल का अत्यधिक नुकसान हैमेरे कुत्ते के बाल का अत्यधिक नुकसान है
मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैंमेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
कुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचेंकुत्ते के बाल गिरने से कैसे बचें
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालेंकुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें
मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधानमेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
» » मेरे कुत्ते को बहुत सारे बाल खोने से रोकें - टिप्स और चालें
© 2022 TonMobis.com