सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?

सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?

ठंड के आगमन के साथ, कॉल करने के लिए तैयार होने के समय, और अक्सर हम बहुत गर्म हो जाते हैं और कभी-कभी इतना नहीं। हम ठंडे दिन बिताते हैं, अन्य गर्मी से मर जाते हैं क्योंकि हम बहुत गर्म हो जाते हैं और इसलिए जब तक हम नए वातावरण में अनुकूल नहीं होते, तब तक दिन बीतते हैं।

जानवरों के साथ यह एक ही, हमें विश्वास है कि टहलने के लिए जा रहा द्वारा ठंड होगा और हम एक कोट या परत को रोकने के लिए या कई बार, बिल्लियों के मामले में जो अपने घर छोड़ कर मत, वहाँ presonas है कि उन्हें अपने बिस्तर पर कंबल डालता डाल सो या इलेक्ट्रिक कंबल, यह मानते हुए कि हमारे जानवर खुद को विनियमित नहीं कर सकते हैं।

ExpertoAnimal से इस आलेख में हम स्पष्ट करने की कोशिश करना चाहते हैं Iquest- सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है? प्रत्येक निर्णय के साथ फायदे और नुकसान क्या हैं?

आप भी रुचि ले सकते हैं: सर्दियों में कुत्ते की देखभाल कैसे करें?
सूची

सभी कुत्तों की एक ही जरूरत नहीं है

कुत्ते की देखभाल के बारे में बात करते समय, हमें ध्यान में रखना चाहिए कई अलग-अलग परिस्थितियां . यह वही कुत्ता नहीं है जो शहर में रहता है, वह जो क्षेत्र में रहता है, वह जो 90 वर्ष के सज्जन के साथ रहता है या छोटे बच्चों के साथ परिवार के साथ रहता है। वे सभी अलग-अलग स्थितियां हैं और उनमें से प्रत्येक को एक अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता होगी।

हमारे पास यह भी है कि कुत्ते निश्चित रूप से अलग हैं: उनके शरीर रचना, व्यवहार, लंबे, छोटे या मुंडा बाल अपने मालिकों, पुराने या युवा, आदि द्वारा हमारे पास लाखों परिस्थितियों के साथ लाखों संयोजन हैं जो हमें लाखों चर का परिणाम देंगे। इस कारण से, हम शीर्षक के अज्ञात को हां या नहीं का जवाब देंगे, लेकिन हम उन्हें देखने में मदद करेंगे प्रत्येक पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा विकल्प.

सभी कुत्तों की एक ही जरूरत नहीं है

शीतकालीन देखभाल

जानवरों में जहां बर्फ रहता है, स्थिति अलग हो सकती है। हमें करना है सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें , मेरे विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के मुताबिक सबसे कठिन, क्योंकि तापमान में अचानक बदलाव से स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। सबसे ठंडे क्षेत्रों या सबसे ऊबड़ मौसम के लिए हमारे पास कुछ सुझाव हैं जो यह निर्धारित करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं कि सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है या नहीं:

  • चलने के लिए बाहर जाने के समय , कुत्ते को गद्दे से नहीं जाना चाहिए जहां यह ठंडा हो जाता है क्योंकि यह तापमान में बहुत अचानक परिवर्तन होता है। इसी कारण से हमें बिना किसी हीटिंग के क्षेत्र में जाने या उसके साथ जाने से पहले उसके साथ खेलने का प्रयास करना चाहिए।
  • छोटे कुत्ते ठंड के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं इसलिए एक कोट में इस्तेमाल करना ठीक है, लेकिन घर में नहीं, बल्कि बाहर जाना है। नस्लों को ठंडा होने की संभावना आमतौर पर चिहुआहुआ, प्राग माउस या माल्टीज़ बिचॉन दूसरों के बीच होती है।
  • पंजे या पैड से सावधान रहें क्योंकि वे बहुत संवेदनशील हैं। जानवरों या घर के अंदर होने वाले जानवरों को विशेष रूप से इसे पीड़ित करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं यदि हम उन्हें बर्फ से गुजरने का फैसला करते हैं। यह कारण हो सकता है प्लांटर lacerations कि हम कुत्तों के लिए एक विशिष्ट संरक्षक डालने से बचेंगे।
  • बारिश के साथ प्रस्थान यदि आप वापस आते हैं तो वे आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकते हैं, क्योंकि हम ठंडा होने के कारण त्वचा घावों से अधिक गंभीर बीमारियों के कारण उन्हें घायल कर सकते हैं। एक बारिश जैकेट आवश्यक है।
  • ठंढ के साथ बर्फ या घास खाने से रोकें या जमे हुए क्योंकि यह महान पाचन परिवर्तन ला सकता है।



याद रखें कि तापमान में अचानक परिवर्तन, कुत्ते में एक ठंडा पैदा कर सकता है, ताकि कुछ मामलों में विचार किया जाना चाहिए, खासकर अगर यह बहुत ठंड है, हमारे कुत्ते आश्रय या उसे ठंड से बचाने के लिए।

शीतकालीन देखभाल

खिला

हमारा मानना ​​है कि भोजन के मुद्दे के लिए स्वयं का एक वर्ग होना चाहिए क्योंकि यह सिर्फ नाम और अनदेखा करने वाला विषय नहीं है। हम सभी जानते हैं कि सर्दियों में हम अधिक कैलोरी, गर्म भोजन और हमेशा नहीं चाहते हैं प्रकाश, इसलिए इन समय वजन का ख्याल रखना कुछ जटिल है।

कुत्तों में यह अलग नहीं है। हमें उस पर विचार करना चाहिए कैलोरी व्यय इसकी ऊर्जा प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए अधिक है और यह भोजन राशन में परिलक्षित होना चाहिए। अधिक वजन या वजन घटाने या मधुमेह, दस्त, उल्टी जैसी अन्य गंभीर बीमारियों से बचने के लिए परिवर्तन करते समय हम हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श करेंगे।

में जानवर जो विदेश में रहते हैं यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है, जो घर के साथ हीटिंग में रहता है। हम सामान्य ज्ञान रखने के लिए दोहराते हैं और मानते हैं कि यदि हम ठंडे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास कुछ ठंडा भी होगा। यह भी याद रखें कि कुत्ता एक सामाजिक जानवर है जो बाहर होने पर बहुत पीड़ित होता है। कुत्ते को घर के बाहर छोड़ने की सलाह नहीं दी जाती है, खासकर यदि यह ठंडा है और अतिरिक्त भोजन के बाहर है।

खिला

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सर्दियों में अपने कुत्ते को गर्म रखने के लिए 5 टिप्ससर्दियों में अपने कुत्ते को गर्म रखने के लिए 5 टिप्स
मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखेंमेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
अपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करेंअपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करें
बिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचार
बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहीं
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
» » सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com