जब आप उसे बुलाते हैं तो अपने कुत्ते को आने के लिए क्या करना है

शायद उन लोगों की सबसे बड़ी चिंताओं में से एक जो कुत्तों के साथ जीवन साझा करते हैं और कुत्ते के शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी परामर्श में से एक है:

"मैं अपने कुत्ते को सड़क पर बाहर जाने से डरता हूं अगर वह वापस नहीं आ जाता है।"

"जब हम पार्क में होते हैं और मैं अपने कुत्ते को बुलाता हूं, वह कभी नहीं आता है।"

"जब मैं उसे घर ले जाना चाहता हूं तो मेरा कुत्ता मुझसे दूर चला जाता है।"

"जब मैं उसे बुलाता हूं तो मेरे कुत्ते को आने के लिए मैं क्या करूँ?"

कॉल में से एक है आदेश सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ते को घर आने के बाद सीखना चाहिए, चाहे वह पहले से ही वयस्क या पिल्ला हो। जब आप उसे बुलाते हैं तो अपने कुत्ते को आने के लिए न केवल आपको उसके बाद चलने का समय बचाएगा और पार्क छोड़ने का समय होने पर उसे चिल्लाना होगा, लेकिन आप उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद कर सकते हैं।

जब एक कुत्ता है पशुशावक यह बहुत आसान है कि कम उम्र में आप जब से तुम पर ध्यान रखने के लिए और आने के लिए सबसे स्पष्ट और दुनिया में लेकिन उम्र के साथ कुत्ते क्या आप चारों ओर से घेरे के लिए जिज्ञासा और आकर्षण महसूस शुरू होता है मज़ा कर रहे हैं, दुनिया और अधिक लगता है हमारे लिए दिलचस्प है। यही कारण है कि इस आदेश को एक छोटी उम्र से, और हमेशा के रूप में, एक दोस्ताना तरीके से पढ़ना शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है।

कुछ कुत्तों ने भी आने वाली महान प्रेरक क्षमता विकसित नहीं की है, और इस बात करने वाले हुस्की को दिखाने के लिए:

जब हम उसे बुलाते हैं तो हमें अपने कुत्ते को आने की क्या ज़रूरत होगी?

शुरू करने के लिए, आपके कुत्ते को आराम किया जाना चाहिए और काम करने और सीखने में सक्षम है . इसके अलावा, आपको घर पर कुछ उत्तेजनाओं के साथ एक जगह में प्रशिक्षण शुरू करना चाहिए। यह एक पट्टा और आरामदायक दोहन या कॉलर से बंधे होना चाहिए। और निश्चित रूप से, आपको अपने अच्छे हिस्से की आवश्यकता होगी पसंदीदा मिठाई.

 हम आदेश कैसे सिखाते हैं?

हमारे कुत्ते को घर के अंदर एक पट्टा पर बांधने के साथ, हम उस शब्द को कहेंगे जिसका हम आपको कॉल करने के लिए उपयोग करेंगे और हम आपको तुरंत पुरस्कार देंगे। शुरुआत में महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ता शब्द को चुचे से जोड़ो . कुछ दोहराव के बाद हम उससे थोड़ी दूर चले जाएंगे और जब हम दृष्टिकोण करेंगे तो हम उन्हें फिर से इनाम देने के लिए शब्द कहेंगे। हम इस प्रक्रिया को दोहराएंगे और थोड़ा कम करेंगे हम कठिनाई के स्तर में वृद्धि करेंगे : अधिक दूर की दूरी से, कुत्ते की दृष्टि से बाहर के अन्य कमरों में, कुत्ते को लुभाने के लिए जो विचलन हो सकता है ...

एक बार कुत्ता आदेश को समझता है और ज्यादातर समय घर पर कॉल करने के लिए आता है, हम शुरू कर सकते हैं सड़क पर अभ्यास . याद रखें कि सड़क कुत्ते के लिए एक बहुत ही मजबूत उत्तेजना है, इसलिए हमें बहुत कम, बंधे हुए और कभी-कभी कुत्तों, खेल या चीजें हैं जो बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं, वहां से बहुत कम शुरू करना चाहिए।

यह एक अभ्यास है जो आपको करना चाहिए हर दिन दोहराना , समय की छोटी अवधि में ताकि कुत्ते को अधिभारित न किया जा सके और पुरस्कार में रूचि न खोएं।




एक अच्छी कॉल के बाद अभ्यास खत्म करना याद रखें, विफल होने के बाद कभी नहीं या यदि आप निराश हैं। इसलिए अगर आपको लगता है कि आप जाना होगा नहीं या कठिनाई की डिग्री बहुत बड़ा है, उत्तेजनाओं हटाने या इसे पाने के लिए आसान व्यायाम हैज़्ले प्रशिक्षण में परम अनुभव, अगले सत्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रेरित किया जाता है।

perro_venga_llamada

युक्तियाँ

अपने कुत्ते को उस चीज़ के लिए कभी भी कॉल न करें जिसे आप पसंद नहीं करते हैं। यदि कुत्ता, उदाहरण के लिए, सहयोग करता है कि आप उसे डांटने के लिए बुलाते हैं, तो वह आपकी कॉल में आने से रोक देगा।

जब आप उसे बांधने या कुत्ते के लिए रुचि के क्षेत्र को छोड़ने के लिए बुलाते हैं, जाने से पहले, उसके साथ खेलें , उसे कुछ मिठाइयां दें लेकिन सीधे मत जाओ।

एक का प्रयोग करें दोस्ताना और हास्यास्पद स्वर उसे बुलाओ यदि आपकी आवाज़ बहुत दृढ़ या गंभीर है, तो आप जाने से पहले दो बार सोच सकते हैं, खासकर यदि आप उस स्वर को सुनने के लिए उपयोग करते हैं जब आप डांटते हैं।

हमेशा इनाम दें कुत्ता आ जाता है, भले ही उसने ऐसा कुछ किया हो जिसे आप जाने से पहले पसंद नहीं करते हैं।

शुरू करो थोड़ा सा सत्र में विचलन डालें . यदि आपका कुत्ता कई बार विफल रहता है तो विचलन के स्तर को कम करता है और धीरे-धीरे कठिनाई को और धीरे-धीरे देखता है।

अपने कुत्ते को रखें बंधे प्रशिक्षण सत्र में, यह आपको कहीं और जाने से रोक देगा।

अगर आपका कुत्ता नहीं आता है आदेश के लिए, दोबारा दोहराना मत, जाओ और इसे ले लो।

अगर वह भागता है या भाग जाता है, तो उसके पीछे मत जाओ, कुत्तों के लिए यह एक बहुत मजेदार खेल है। इसके बजाए, विपरीत दिशा में भागो, उसे देखने दो कि सबसे मजेदार आप पर जा रहा है। आप उसे अपने पसंदीदा खिलौनों में से एक या कुछ ऐसा दिखा सकते हैं जो आपके कुत्ते के लिए अनूठा है।

यदि आपके पास शिकार के निशान में बालों का विशेषज्ञ है और आप से दूर हो जाते हैं, तो आपको अपने कुत्ते के आने के लिए ज़ोरदार ध्वनि की आवश्यकता होगी। इसके लिए आप एक का उपयोग कर कॉल कर सकते हैं अल्ट्रासाउंड सीटी . यह शब्द के साथ ही प्रक्रिया के अनुसार जितना आसान होगा, लेकिन इस बार केवल पुरस्कृत होने से पहले सीटी की आवाज़ को उत्सर्जित करना होगा।

यदि आप जो शब्द इस्तेमाल करते हैं, वह अब आपके कुत्ते के साथ काम नहीं करता है तो आप क्या करते हैं?

इससे पहले कि कॉल अपने कुत्ते के साथ काम शुरू आप ध्यान में रखना चाहिए कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि शब्द आप कॉल करने के लिए नहीं भी सुना है या "बुरा साथी," विशेष रूप से अगर तुम कभी सुनवाई के बाद प्रताड़ित किया गया है चुनें। यदि आप महसूस करते हैं कि शब्द काम नहीं करता है, तो इसे दूसरे में बदलें और शुरुआत से प्रशिक्षण शुरू करें ताकि एसोसिएशन 100% सकारात्मक हो। इस तरह आप कुत्ते को तब आते हैं जब आप उसे अधिक विश्वसनीय तरीके से बुलाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
मैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूंमैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूं
बार्सिलोना में अपने कुत्ते को कहाँ चलना है: बेहतर जगहेंबार्सिलोना में अपने कुत्ते को कहाँ चलना है: बेहतर जगहें
कुत्ते को 10 चरणों में कैसे प्रशिक्षित करेंकुत्ते को 10 चरणों में कैसे प्रशिक्षित करें
कुत्ते के अतिवृद्धि को दंडित करेंकुत्ते के अतिवृद्धि को दंडित करें
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
कुत्ते थके हुए .. खुश लोगकुत्ते थके हुए .. खुश लोग
» » जब आप उसे बुलाते हैं तो अपने कुत्ते को आने के लिए क्या करना है
© 2022 TonMobis.com