कुत्तों को नष्ट करने के लिए सलाह

कुत्तों को नष्ट करने के लिए सलाह

एक अन्य पशु विशेषज्ञ लेख में हम बताते हैं कि कैसे आगे बढ़ना है यदि आपके पास विनाशकारी कुत्ता है जो बगीचे में चीजें या खुदाई करता है। हालांकि, उन चीजों के अलावा जो आप पहले पढ़ते हैं, यहां हम आपको 8 देते हैं कुत्तों के लिए सुझाव विध्वंसक अधिक, पूरक और अतिरिक्त, जो बहुत उपयोगी या यहां तक ​​कि आवश्यक हैं, ताकि आपका कुत्ता इतना चिंतित न हो।

अगर आपके कुत्ते के पास इस व्यवहार की समस्या है, तो आप ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावों के विषय में रुचि भी ले सकते हैं, क्यों मेरा कुत्ता खिलौनों के साथ स्वामित्व में है, या क्यों मेरा कुत्ता वह सबकुछ खाता है जो उसे मिलता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: पालतू जानवर के रूप में सांप
सूची

1. जब आप अपने कुत्ते को नमस्कार करते हैं तो एक शो न बनाएं

ज्यादातर लोग, जब वे अपने घर छोड़ते हैं, तो अपने कुत्तों को नमस्कार करते हैं जैसे वे उन्हें फिर से नहीं देख रहे थे, विदाई को अतिरंजित कर रहे थे और पिल्ले चिंतित थे। इसी तरह, जब वे अपने घर लौटते हैं, तो ये लोग अपने कुत्तों को नमस्कार करते हैं जैसे कि वे कुछ बहिष्कारियों के अपहरण से बच निकले थे।

वह सब, चिंता बढ़ जाती है कुत्तों के जब वे अकेले रह जाते हैं, या तो क्योंकि वे अकेले रहने से पहले अतिरंजित होते हैं या क्योंकि वे अपने मालिकों की वापसी के लिए तत्पर हैं।

iquest- जब आप अपना घर छोड़ते हैं या जब आप वापस लौटते हैं तो आप अपने रिश्तेदारों को कैसे नमस्कार करते हैं? निश्चित रूप से आप जोर से उन्हें कई मिनट बिताने में खर्च नहीं करते हैं। यही कारण है कि यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने कुत्ते को अपने रिश्तेदारों के समान ही नमस्कार करें।

बहुत झगड़ा मत करो , हैलो या अलविदा कहो और अपने कुत्ते को थप्पड़ मारो। और कुछ भी जरूरी नहीं है। खेलने का समय एक और है।

1. जब आप अपने कुत्ते को नमस्कार करते हैं तो एक शो न बनाएं

2. कुत्ते आज्ञाकारिता में अपने कुत्ते को शिक्षित करें

हालांकि कुत्तों के विनाश के साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन कुत्ते आज्ञाकारिता प्रशिक्षण कुत्तों को सिखाता है अपने आवेगों को नियंत्रित करें . एक कुत्ते को अकेले शांत रहने की संभावना है अगर उसे मूल कुत्ते आज्ञाकारिता में प्रशिक्षित किया गया हो।

यद्यपि अकेले कुत्ते प्रशिक्षण गारंटी नहीं देता है कि कुत्ता शांत रहेगा, इससे होने वाली संभावना बढ़ जाती है। विशेष रूप से अगर प्रशिक्षण सकारात्मक तरीकों से किया गया है।

2. कुत्ते आज्ञाकारिता में अपने कुत्ते को शिक्षित करें

3. बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ

अपने घर को गड़बड़ किए बिना बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाना विनाश की समस्याओं का समाधान नहीं करता है, लेकिन आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के साथ, वह कुत्तों को सिखाता है आत्म नियंत्रण है.

इसलिए, यह संभावना बढ़ जाती है कि बिना किसी समस्या के कुत्ते को अकेला छोड़ा जाएगा। इसके अलावा, अगर आपका कुत्ता घर के अंदर अकेला छोड़ दिया जाता है तो यह बिल्कुल जरूरी है।

3. बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ

4. अपने कुत्ते को सिखाएं जो समय बीतने के लिए चबाते हैं

यदि आप अपने कुत्ते को सिखाते हैं कि वह कर सकता है अपने खिलौने चबाओ प्रतिरोधी रबर, और उस व्यवहार को सकारात्मक तरीके से मजबूत करते हैं, यह असंभव है कि आपका कुत्ता आपके घर की चीज़ों को नष्ट कर देता है या बगीचे में खोदता है।

आपके पास अपने निपटान में कई खिलौने नहीं हैं। बस कुछ जो आपको पसंद हैं उन्हें ढूंढें और आसानी से उन्हें अपनी उंगलियों पर छोड़ दें।

4. अपने कुत्ते को सिखाएं जो समय बीतने के लिए चबाते हैं

5. यात्रा पिंजरे का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते को आदी करें

यह विनाश की समस्या का सीधा समाधान भी नहीं देता है, लेकिन यात्रा पिंजरे में आरामदायक कुत्ते आमतौर पर कुत्तों होते हैं अधिक आत्मविश्वास, शांत और आराम से . इसके अलावा, यात्रा पिंजरे इन कुत्तों के लिए एक सुरक्षित जगह बन जाती है और वे अकेले होने पर उस सुरक्षा की तलाश करते हैं। फिर, चीजों को तोड़ने की बजाय, वे अपने पिंजरे के अंदर एक अच्छी झपकी ले सकते हैं, जो वे स्वेच्छा से प्रवेश करते हैं, भले ही दरवाजा खुला रहता है, क्योंकि वे वहां सुरक्षित महसूस करते हैं। यही कारण है कि अपने कुत्ते को यात्रा पिंजरे का उपयोग करने के लिए आदी करना अच्छा है।

5. यात्रा पिंजरे का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते को आदी करें

6. तय करें कि घर के अंदर अकेले रहने पर आपके कुत्ते की कितनी स्वतंत्रता हो सकती है




यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता किसी विशेष स्थान पर चीजों को अधिक बार नष्ट कर देता है, तो यह कुछ ऐसा हो सकता है वह जगह व्यवहार को उत्तेजित करती है विनाशकारी, या तो क्योंकि यह आपके कुत्ते को चिंतित करता है या क्योंकि यह शिकार या क्षेत्रीयता के आवेगों को ट्रिगर करता है।

उदाहरण के लिए, कुछ कुत्ते बहुत शांत होते हैं, जबकि वे कमरे में रहते हैं जिनकी खिड़कियों को सड़क का सामना नहीं करना पड़ता है, लेकिन जब वे कमरे में रहते हैं तो वे सबकुछ नष्ट कर देते हैं जिनकी खिड़कियां सड़क का सामना करती हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि बाहर की उत्तेजना कुत्तों में क्षेत्रीय या हिंसक प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करती है, या शायद चिंता का कारण बनती है।

इसी तरह की चीजें घर के विभिन्न स्थानों में या तो बगीचे में या तो हो सकती हैं। यदि आप अपने कुत्ते को छोड़ते हैं, तो आप इन व्यवहारिक मतभेदों को देखते हैं, जब आप इसे अकेले छोड़ देते हैं स्थानों तक पहुंच को प्रतिबंधित करता है जो विनाशकारी व्यवहार को उजागर करता है।

6. तय करें कि घर के अंदर अकेले रहने पर आपके कुत्ते की कितनी स्वतंत्रता हो सकती है

7. अपने कुत्ते को और व्यायाम के साथ प्रदान करें

अच्छे कुत्ते व्यवहार का पवित्र अंगूर: शारीरिक और मानसिक व्यायाम . यद्यपि व्यायाम स्वयं विनाशकारी व्यवहार की समस्याओं को हल नहीं करता है, यह बहुत मदद कर सकता है। सभी प्रशिक्षकों और कुत्ते प्रजनकों को पता है कि एक थका हुआ कुत्ता एक अच्छा कुत्ता है।

क्यों अपने कुत्ते चीजों को नष्ट कर देता व्यायाम कारणों को समाप्त नहीं होगा, लेकिन मदद मिलेगी विनाशकारी व्यवहार को कम बस क्योंकि अपने कुत्ते थक हो जाएगा और नहीं बल्कि फर्नीचर चबाने या बगीचे में भूकंपीय अन्वेषण कर के बजाय सो जाएगा।

ध्यान रखें कि आपके कुत्ते की ज़रूरतों का अभ्यास उसकी दौड़ पर निर्भर करता है और न केवल शारीरिक, बल्कि मानसिक भी है। सीमा कुत्तों या बेल्जियम चरवाहों जैसे कुछ कुत्ते नस्लों को दूसरों की तुलना में अधिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। बीगल जैसे कुछ नस्लों के लिए, मानसिक व्यायाम गंध उत्तेजना से अधिक संबंधित हो सकता है, जबकि ग्रेहाउंड के लिए, दृश्य उत्तेजना आमतौर पर अधिक महत्वपूर्ण होती है।

समाजीकरण और प्रशिक्षण आज्ञाकारिता में वे बहुत सारे मानसिक व्यायाम और मध्यम शारीरिक व्यायाम की पेशकश करते हैं। सही ढंग से उपयोग किए जाने पर इंटरेक्टिव कुत्ते खिलौने बहुत सारे मानसिक व्यायाम की पेशकश करते हैं। लंबी सवारी और गेम बहुत सारे शारीरिक व्यायाम और मध्यम मानसिक व्यायाम की पेशकश करते हैं।

7. अपने कुत्ते को और व्यायाम के साथ प्रदान करें

8. कुत्ते के वॉकर और डेकेयर की सेवाओं पर विचार करें

यदि आपके पास अपने कुत्ते के इलाज के लिए समय नहीं है, तो आप कुत्ते के वॉकर या कुत्ते डे केयर सेंटर की सेवाओं पर विचार कर सकते हैं। दुर्भाग्य से ये सेवाएं किसी भी शहर में उपलब्ध नहीं हैं, बल्कि कई बड़े शहरों में उपलब्ध हैं। आप निश्चित रूप से मैड्रिड, बार्सिलोना, मेक्सिको, ब्यूनस आयर्स, सैंटियागो डी चिली, कराकास और अन्य बड़े शहरों में इन सेवाओं को पा सकते हैं।

कुत्ते के वॉकर या कुत्ते डेकेयर आपके कुत्ते को सामाजिककरण, अभ्यास और घर से दूर और दूर समय बिताने की अनुमति देते हैं, ताकि आप इसमें कुछ भी नष्ट न कर सकें।

यदि आप कुत्ते के वॉकर या कुत्ते डेकेयर सेंटर की सेवाएं किराए पर ले रहे हैं, तो पहले जांच लें कि आप अपने ग्राहकों को कैसे संभालेंगे। उनमें से कुछ लोगों और कंपनियों के पास कुत्तों के लिए कोई विचार नहीं है और केवल काम ही करते हैं क्योंकि उन्हें इसके लिए पेशेवर डिप्लोमा रखने की आवश्यकता नहीं है। अन्य लोग ऐसा करते हैं क्योंकि वे कुत्तों से प्यार करते हैं, लेकिन सुरक्षा उपायों को गंभीरता से नहीं लेते हैं और घायल या मृत कुत्ते के साथ कुत्तों को खो देते हैं या बदतर होते हैं।

उन सेवाओं को भर्ती करने से पहले कुत्तों को सुनिश्चित करें उनका सही ढंग से इलाज किया जाता है , बिना इलाज के, और जिम्मेदार लोगों के पास उचित सुरक्षा उपाय हैं ताकि कुत्तों से बच न सके, और जितना संभव हो सके झगड़े और दुर्घटनाओं को कम करने के लिए। छोटे कुत्तों को छोटे कुत्तों के साथ जाना चाहिए। एक व्यक्ति के प्रभारी कई कुत्ते नहीं होने चाहिए (वे लोग जो एक समय में 10 या 15 कुत्ते चलते हैं, इसे सही तरीके से न करें)।

दूसरी तरफ, यदि आपके शहर में कुत्ते के वॉकर या कुत्ते के केनेल नहीं हैं, तो हो सकता है कि आप एक हैंडलर को किराए पर ले सकें जो कुत्ते के साथ काम करता है और आपके साथ नहीं। उस स्थिति में, प्रशिक्षक ट्रेनर की तुलना में अधिक वॉकर होगा, लेकिन आपके कुत्ते को आज्ञाकारिता सिखाने के लिए अतिरिक्त के साथ आएगा, भले ही आपका कुत्ता तब आपको अनदेखा करे और केवल प्रशिक्षक को ध्यान में रखे।

8. कुत्ते के वॉकर और डेकेयर की सेवाओं पर विचार करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों को नष्ट करने के लिए सलाह , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?
ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
कूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता हैकूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता है
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है
सबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौनासबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौना
कुत्ते विनाशक - कारण और समाधानकुत्ते विनाशक - कारण और समाधान
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
एक विनाशक schnauzer के लिए सलाहएक विनाशक schnauzer के लिए सलाह
अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंगअलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंग
» » कुत्तों को नष्ट करने के लिए सलाह
© 2022 TonMobis.com