छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने

छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने

मज़ा की तरह एक बिल्लियों लेकिन बहुत ही कम और मजेदार वस्तुओं आमतौर पर नहीं है उम्र के साथ बहुत भिन्नता है, वहाँ कुछ चीजें आप ध्यान में रखना चाहिए जब बच्चों को बिल्लियों के लिए खिलौने का चयन कर रहे हैं।

बिल्ली के बच्चे के लिए खिलौने वे आमतौर पर छोटी वस्तुएं होती हैं जो हमारे पालतू जानवरों को उनके उत्सुक वृत्ति और शिकारी को तृप्त करने में मदद करती हैं। कुछ भी आपका ध्यान प्राप्त करेगा और कभी-कभी, सबसे सरल घर का बना खिलौने आपको महंगे और परिष्कृत वस्तुओं की वरीयता में जीत देगा। बिल्लियों बहुत सक्रिय हैं और न केवल खेलना पसंद करते हैं बल्कि वे आपको उनके साथ खेलने के लिए पसंद करते हैं।

यदि आप के लिए सबसे अच्छा विकल्प खोजना चाहते हैं छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने , ExpertoAnimal एक विविध प्रस्ताव प्रदान करता है जिसके साथ आपकी बिल्ली बहुत खुश होगी।

आप भी रुचि रखते हैं: कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बना सकते हैं?
सूची

मेरे पास एक नया बिल्ली का बच्चा है

यदि आपके पास घर पर एक नया बिल्ली का बच्चा है, तो मूल बिल्ली नाम खोजने के बाद, सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह जानकर कि आप इसे कैसे खुश कर सकते हैं। भोजन की तरह, बिल्लियों के लिए खेल वे बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे उन्हें अपने शिकार वृत्ति को विकसित करने और उन्हें सक्रिय रखने में मदद करते हैं, याद रखें कि बिल्लियों प्रकृति से बहुत आलसी हैं।

यदि यह शिकार करने से पहले एक बच्ची बिल्ली है, तो आपको वस्तुओं को डंठल और पीछा करना सीखना होगा, इसलिए छेड़छाड़ करना और इसे खुश रखना आपके विचार से कहीं अधिक आसान होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे ध्यान में रखते हैं आप खिलौना नहीं बल्कि playmate हैं - बिल्ली के बच्चे के बहुत पतले दांत और पंजे होते हैं जो आपको चोट पहुंचा सकते हैं और इसके लिए विशेष खिलौनों पर अपने सहजता को ध्यान में रखना बेहतर है और घर पर या फर्नीचर पर नहीं।

मेरे पास एक नया बिल्ली का बच्चा है

बिल्ली खिलौने के प्रकार

बिल्लियों के लिए खिलौनों की सभी विशाल श्रृंखला के भीतर कुछ प्रकार हैं जो हमें छोटी बिल्लियों के लिए रूचि देते हैं। यहां हम बताते हैं कि छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने क्या हैं:

  • स्क्रेपर्स : स्क्रैपर्स वयस्क बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे दोनों के लिए बुनियादी खिलौनों में से एक हैं। एक स्क्रैपर के साथ आपकी बिल्ली सक्रिय रहेगी, इससे आपको अपने नाखूनों को स्वस्थ और मजबूत रखने में मदद मिलेगी, यह आपकी विशेष जगह, आपका क्षेत्र होगा। इसके अलावा, एक खुरचनी के साथ आप सुनिश्चित करते हैं कि आपके पालतू फर्नीचर को खरोंच नहीं करते हैं। और यदि आप पैसे बचाना चाहते हैं, तो मैं आपको अपनी खुद की घर का बना बिल्ली स्क्रैपर बनाने की सलाह देता हूं, iexcl- यह बहुत आसान है!
  • खोजा गया बांध : बिल्लियों शिकारी होते हैं और शिकार करते हैं और कुछ भी है कि उनका ध्यान पकड़ता का पीछा करने के लिए अपने बिल्ली वृत्ति धक्का, याद रखें कि एक छोटे से अस्पष्ट होने के अलावा, बिल्लियों भी स्वभाव से उत्सुक हैं। खोजी गई बांध या तंग खिलौने आपके बिल्ली के बच्चे को विचलित करने के लिए सही हैं और खिलौनों के साथ मजा करना सीखना है, न कि आपके हाथ से।
  • मत्स्य पालन रॉड : बिल्लियों के लिए एक और क्लासिक, मछली पकड़ने की छड़ी या मछली पकड़ने वाली बिल्लियों छोटी बिल्लियों के लिए एक आदर्श खिलौना है, हालांकि वयस्कों के पास इस तरह के खेलों के साथ एक अच्छा समय भी है। यह टिप पर एक हड़ताली खिलौना वाला एक धागा है (एक माउस, पंख, एक गेंद) जिसे आप इसे स्थानांतरित करते समय और पूरे घर में छिपाने के दौरान शिकार करना होगा। बिल्ली मछली पकड़ने के खिलौनों के साथ आप सीधे अपने पालतू जानवर के साथ बातचीत कर सकते हैं, उसे अपने शिकार को डांटाने के लिए सिखा सकते हैं।
  • पुरस्कार डिस्पेंसर : डिस्पेंसर पुरस्कार भी कुत्तों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, लेकिन जब यह बिल्ली के बच्चे के खिलौने के इस प्रकार हमारे पालतू के लिए महान हैं की बात आती है, यह उन्हें प्रोत्साहित करेंगे एक अच्छा मनोरंजक समय गुजरती हैं और जब घर अकेला छोड़ दिया देने के लिए काम करेंगे।

बेशक खुफिया जैसी बिल्लियों के लिए अन्य खिलौने हैं, लेकिन ये बड़ी बिल्लियों के लिए अधिक हैं। छोटी बिल्लियों सब कुछ के बारे में बहुत सक्रिय और उत्सुक हैं, इसलिए हमें इस समय का लाभ उठाना होगा ताकि वे सुरक्षित महसूस कर सकें और अपने अंतरिक्ष में आपके साथ मस्ती करना सीख सकें।

एक बच्चे बिल्ली के साथ खेलने से पहले




हालांकि यह सच है कि छोटी बिल्लियों को सिर्फ खेलना है, आपको कुछ और पहलुओं को ध्यान में रखना होगा ताकि आप और आपकी बिल्ली दोनों के लिए किसी प्रकार का जोखिम टाल सके।

  • देखरेख हमेशा अपने किट्टी के साथ खेलते हैं। बच्चों के साथ, आपको अपने पालतू जानवरों के लिए छोड़ने वाले खिलौनों से सावधान रहना चाहिए। उन लोगों से बचें जिनके छोटे टुकड़े हैं जिन्हें काटने या लंबे धागे से तोड़ा जा सकता है जिन्हें निगल लिया जा सकता है।
  • बिल्ली को उपलब्ध सब कुछ मत छोड़ो। खिलौनों को बचाओ विशेष वस्तुओं या खतरनाक हिस्सों वाले मसूड़ों या धागे जिन्हें निगल लिया जा सकता है। बाकी खिलौने जैसे स्क्रैपर या काटने के लिए विशेष एक हमेशा आपकी उंगलियों पर छोड़ा जा सकता है।
  • से सावधान रहें तेज पंजे अपने छोटे दोस्त का जैसा कि हमने पहले ही कहा है, छोटी बिल्लियों के पंजे और दांत बहुत पतले होते हैं, जो उन्हें बहुत तेज बनाता है। यहां तक ​​कि सबसे निविदा किटी दुनिया के मामले में, अगर आप सावधान नहीं हैं, तो आप गलती से चोट कर सकते हैं, तो अपने हाथ शिकार होने से बचाता है, उसे अपने खिलौनों के साथ खेलने के लिए सिखाने और अपने स्क्रेपर उपयोग करने के लिए।
  • खतरनाक वस्तुओं और विषाक्त जब घर के बने खिलौनों की बात आती है तो प्लास्टिक के थैले का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे उन्हें काटने के दौरान प्लास्टिक के टुकड़े पीड़ित या निगल सकते हैं। चॉकलेट या कॉफी जैसे जहरीले खाद्य पदार्थों से सावधान रहें, जो आपके लिए एक इनाम हो सकता है जो आपके बिल्ली के बच्चे को मार सकता है।
एक बच्चे बिल्ली के साथ खेलने से पहले

खेल के समय के लिए कुछ सुझाव

बिल्लियों विशेष हैं . हालांकि हम मानते हैं कि यह मुश्किल होगा, अगर एक दिन आपका पालतू खेलना नहीं चाहता है तो इसे व्यक्तिगत रूप से न लें, आपकी बिल्ली अभी भी खेलना और आपके साथ रहना पसंद करती है। सभी बिल्लियों के पास एक विशेष व्यक्तित्व होता है और दूरी पर अपने लंबे नापसंद और उनके मालिकों की कंपनी का भी आनंद मिलता है।

खिलौने बदलता है . कई प्रकार के खिलौने हैं और प्रत्येक के अलग-अलग मॉडल हैं - पैसे के बारे में चिंता न करें, क्योंकि बिल्लियों के लिए घर का बना खिलौना बनाना बहुत किफायती है। बिल्लियों को आसानी से ऊब जाता है और गेम विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ आप हमेशा सक्रिय और खुश रहेंगे।

अपने पालतू जानवर के साथ खेलें . बिल्लियों, खुद को खेलने से ज्यादा, आपके साथ खेलना पसंद करते हैं, इसलिए केवल मस्ती करने पर ध्यान केंद्रित न करें बल्कि उनके साथ साझा करने के लिए एक विशेष समय बिताएं। यह मत भूलना कि गेम आपकी बिल्ली को स्वस्थ और स्वस्थ रखने के लिए कुछ आवश्यक है।

डंठल और शिकार . जब आप अपनी बिल्ली के साथ मजा करते हैं, तो इसे छिपाने या पकड़ने के लिए, शिकार को जितना संभव हो उतना आकर्षक बनाना याद रखें। एक बिल्लियों छिपाने छुपी खेलते हैं और बांध छुपा चाहते हैं, तो आप नहीं दिख रहा है, लेकिन आप प्राप्त करने के लिए सीखने के लिए सुराग दे, ताकि आप अपने सहज ज्ञान को जगाने और आप बहुत खुश होंगे।

पुरस्कार . जब वह अकेला होता है तो अपनी बिल्ली छोड़ने के लिए पुरस्कार डिस्पेंसर का उपयोग करें, लेकिन इस प्रकार के खिलौनों के साथ खर्च न करें, याद रखें कि बिल्लियों आसानी से अधिक वजन वाले होते हैं। इन पुरस्कारों को अच्छी तरह से प्रबंधित करें और जब आपका बिल्ली का बच्चा शिकार का शिकार करना सीखता है जो अच्छी तरह छुपा हुआ है तो उसे इन पुरस्कारों में से एक दें।

खेल के समय के लिए कुछ सुझाव

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए खिलौनेबिल्लियों के लिए खिलौने
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
घर पर एक अति सक्रिय बिल्ली से निपटने के लिए 10 युक्तियाँघर पर एक अति सक्रिय बिल्ली से निपटने के लिए 10 युक्तियाँ
घर का बना बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैंघर का बना बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं
खिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दियाखिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दिया
बिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौने
बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकारबिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
बिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौने
शरारती बिल्लियों के लिए खिलौनेशरारती बिल्लियों के लिए खिलौने
» » छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने
© 2022 TonMobis.com