Catnip या catnip घास की गुण

Catnip या catnip घास की गुण

बिल्लियों घरेलू बिल्लियों कि उनके शिकार वृत्ति नहीं खोया, इसलिए इसकी स्वतंत्र प्रकृति, साहसिक खोजपूर्ण और अक्सर पागल मालिकों को, जो, सतर्क और सूचित रहना चाहिए उदाहरण के लिए, बिल्लियों के लिए उन जहरीले पौधों के बारे में कर रहे हैं।

हालांकि, व्यावहारिक रूप से उन सभी लोगों को जिन्होंने अपने घर में एक बिल्ली प्राप्त की है, उन्हें पता है कि एक ऐसा पौधे है जो जहरीले होने से दूर है और उन्हें विभिन्न प्रतिक्रियाओं में उत्तेजित करता है, हम ज्ञात कैटनीप से पहले हैं। यदि आप इस संयंत्र के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको बताते हैं Catnip या catnip घास के गुण.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कटलफिश हड्डी और इसकी गुणधर्म
सूची

कैटनीप क्या है?

Catnip के वनस्पति नाम से जाना जाता है नेपाता कैटरीया , हालांकि इसे बिल्ली टकसाल, बिल्ली तुलसी, कैटनीप, कैटनीप या गटरिया जैसे अन्य नाम भी प्राप्त होते हैं।

यह निश्चित रूप से एक पौधे है जिसका स्वरूप टकसाल और भालू के समान होता है, इसकी पत्तियां हरे रंग की होती हैं, जंजीर किनारों के साथ और इसकी लंबाई ऊंचाई में 20 से 60 सेंटीमीटर के बीच होती है। जब यूरोप के मूल निवासी है , यह उत्तरी अमेरिका और पश्चिमी एशिया में भी जंगली बढ़ता है।

बिल्लियों की तरह यह पौधा इतना क्यों है?

कैटनीप आवश्यक तेलों में बहुत समृद्ध है और यह बनाता है 10 बिल्लियों में से 7 प्रतिक्रिया उसके सामने, इस पौधे में असामान्य रुचि दिखा रही है।

सबसे पहले हम देख सकते हैं कि बिल्ली कैसे पौधे तक पहुंचती है, इसके खिलाफ रगड़ती है, इसे लाती है, इसे चबाती है और बिल्ली के उत्साह के समान लगता है, लेकिन यहां यह प्रतिक्रिया समाप्त नहीं होती है, कई बिल्लियों कूदना शुरू करते हैं एक स्थान से दूसरे स्थान पर, दौड़ने के लिए ... वे खुद को भी रोल कर सकते हैं और काल्पनिक चूहों का शिकार कर सकते हैं। हां, इस पौधे का कोई संदेह नहीं है एक मादक प्रभाव जो एक से अधिक बिल्ली का बच्चा seduces, iquest- लेकिन यह प्रतिक्रिया क्यों है?

यह नरसंहार प्रभाव एक सक्रिय सिद्धांत के कारण है nepetalactone , यह पदार्थ उन कोशिकाओं से जुड़ने में सक्षम है जिनके कार्य संवेदी न्यूरॉन्स को उत्तेजित करना है और इस पौधे से पहले बिल्ली का अनुभव एक अतिसंवेदनशीलता के कारण होता है जो स्वाभाविक रूप से अन्य उत्तेजना के लिए नहीं होता है।




नशीले पदार्थों के प्रभाव के अलावा, कैटनीप बिल्ली में प्रलोभन और संभोग के दौरान होने वाले लोगों के समान व्यवहार करती है।

बिल्लियों की तरह यह पौधा इतना क्यों है?

Catnip की गुण

इसकी गुणों के कारण, catnip आपकी बिल्ली को कई लाभ प्रदान करता है:

  • यह खेल और आंदोलन को प्रोत्साहित करता है
  • यह सक्रिय और व्यायाम में रहना आसान बनाता है
  • खेल के लिए बिल्ली के दिमाग को उत्तेजित करें

यही कारण है कि हमें आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए कि कई बिल्ली खिलौनों के साथ-साथ स्क्रैपर्स में कैटनीप शामिल है, इसके अलावा, आजकल यह एयरोसोल के रूप में भी पाया जा सकता है और इसे अपने पालतू जानवरों पर स्प्रे करें यह इसे गंध के माध्यम से nepetalactone के लिए प्रतिक्रिया करने की अनुमति देगा, इस प्रकार एक तत्काल इनाम प्राप्त करने के लिए जो सकारात्मक सुदृढीकरण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

क्या बिल्ली को बिल्ली के लिए जहरीला हो सकता है?

कटनीप यह जहरीला नहीं है बिल्लियों के लिए और न तो नशे की लत , इसलिए, हमारी बिल्ली को इस पौधे से आम तौर पर उजागर करने में कोई समस्या नहीं है, और हां, यहां संयम बहुत महत्वपूर्ण है।

लगातार कटनीप के मादक प्रभाव से अवगत कराया एक बिल्ली, खतरनाक हो सकता है क्योंकि अगर यह सामान्य नहीं है, आक्रामक व्यवहार प्रकट कर सकते हैं, ठीक उसी प्रकार, अत्यधिक जोखिम पशु के स्वास्थ्य खतरे में पड़ सकता है वहाँ टैरेस या अगर खुली खिड़कियां

Catnip हमारी बिल्लियों के लिए आदर्श है, यही कारण है कि वे आम तौर पर इसे प्यार करते हैं, हालांकि, हम उस पर जोर देते हैं नियंत्रण और पर्यवेक्षण महत्वपूर्ण है.

क्या बिल्ली को बिल्ली के लिए जहरीला हो सकता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Catnip या catnip घास की गुण , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक अति सक्रिय बिल्ली से निपटने के लिए 10 युक्तियाँघर पर एक अति सक्रिय बिल्ली से निपटने के लिए 10 युक्तियाँ
कैटनीप, बिल्लियों के लिए घासकैटनीप, बिल्लियों के लिए घास
बालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करेंबालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करें
फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?
मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
एक घर का बना बिल्ली repellent बनाने के लिए कैसेएक घर का बना बिल्ली repellent बनाने के लिए कैसे
बिल्लियों के जड़ी बूटी क्या हैंबिल्लियों के जड़ी बूटी क्या हैं
"Catnip": बिल्लियों के मारिजुआना"Catnip": बिल्लियों के मारिजुआना
बिल्ली के साथ कैसे खेलें?बिल्ली के साथ कैसे खेलें?
» » Catnip या catnip घास की गुण
© 2022 TonMobis.com